लाइव न्यूज़ :

मोटोरोला ने 1,24,999 रुपये में लॉन्च किया फोल्डेबल स्मार्टफोन मोटो रेजर, दो स्क्रीन के साथ दिए गए ये खास फीचर्स

By रजनीश | Published: March 16, 2020 1:47 PM

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मोटोरोला ने 16 मार्च को अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन मोटो रेजर लॉन्च कर दिया। यह फोन ड्युअल स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है। फोन की प्री-बुकिंग भी शुरू हो गई है।

Open in App
ठळक मुद्देमोटो रेजर स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर, 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दिया गया है।फोन में 6.2 इंच फ्लेक्सिबल ओलेड एचडी+ डिस्प्ले दी गई है। फोन में ऊपर की तरफ ही एक दूसरी 2.7 इंच स्क्रीन दी गई है जिसे कंपनी क्विक व्यू स्क्रीन कहती है।

मोटोरोला ने सोमवार 16 मार्च को भारत अपना फोल्डेबल स्मार्टफोनमोटोरोला रेजर लॉन्च कर दिया। फोन की प्री-बुकिंग शुरू हो गई और 2 अप्रैल से इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी। फोन को फ्लिपकार्ट और चुनिंदा ऑफलाइन रिटेल स्टोर से प्री-बुक किया जा सकता है। भारत में इस फोन को 1,24,999 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। कोरोना वायरस के चलते फोन को ऑनलाइन इवेंट के जरिए पेश किया गया। 

मोटोरोला के इस फोल्डेबल फोन की टक्कर बाजार में मौजूद सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप से होगी। सैमसंग का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन भी पिछले महीने ही लॉन्च हुआ है। हालांकि दोनों फोन की फोल्डिंग स्टाइल अलग है।देखा जाए तो सैमसंग का फोन खोलने के बाद टैब के आकार का हो जाता है जबकि मोटोरोला का फोल्डेबल फोन खोलने के बाद सामान्य स्मार्टफोन के डिजाइन और साइज में होता है जबिक फोल्ड करने के बाद वह काफी कॉम्पैक्ट हो जाता है।

मोटोरोला ने अपने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन के लिए फ्लिपकार्ट, सिटी बैंक और जियो के साथ समझौता किया है। मोटोरोला के इस फोन को सिटीबैंक क्रेडिट व डेबिट कार्ड के जरिए खरीदने पर 10,000 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा। इसके अलावा 24 महीने के लिए 'नो कॉस्ट ईएमआई' ऑफर भी है।

जियो के साथ होने वाले समझौते के तहत यूजर्स को जियो का 4,999 का रिचार्ज कराने पर डबल डेटा और वैलिडिटी ऑफर मिलेगा। यानी कुल 1.4 टीबी डेटा और 2 साल की वैधता का फायदा यूजर्स उठा सकते हैं।

कंपनी 1 साल के लिए डिस्काउंटेड कीमत पर मोटोकेयर ऐक्सिडेंट डैमेज प्रॉटेक्शन प्लान भी दे रही है। इस ऑफर के लिए फोन खरीदने के 30 दिन के अंदर ही यह प्लान खरीदना होगा। 

फोन में 6.2 इंच फ्लेक्सिबल ओलेड एचडी+ डिस्प्ले दी गई है। फोन में ऊपर की तरफ ही एक दूसरी 2.7 इंच स्क्रीन दी गई है जिसे कंपनी क्विक व्यू स्क्रीन कहती है। यहां आपको व्हाट्सएप, मेल सभी तरह के नोटिफिकेशन भी देखने को मिलेंगे। इस क्विक व्यू डिस्प्ले के जरिए म्यूजिक कंट्रोल, गूगल असिस्टेंट और सेल्फी के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। 

स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर, 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दिया गया है। फास्ट चार्जिंग के लिए फोन बॉक्स में ही 18 वॉट चार्जर दिया गया है। इसके अलावा हेडफोन भी फोन के साथ ही दिए गए हैं। 

कंपनी के मुताबिक फोन काफी पतला है। कंपनी का दावा है कि यह 7एमएम थिन स्मार्टफोन है। स्मार्टफोन के चिन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा इस फोन में मोटो के सभी जेस्चर फीचर्स भी दिए गए हैं।फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर रन करता है। यह फोन ई-सिम कनेक्टिविटी के साथ आता है। पावर देने के लिए स्मार्टफोन में 2510mAh बैटरी दी गई है जो 18W टाइप सी फास्ट चार्जिंग के साथ आती है।

टॅग्स :मोटोरोलास्मार्टफोन
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

टेकमेनियादिसंबर से इन एंड्रॉइड डिवाइस में नहीं चलेगा गूगल कैलेंडर ऐप, देखें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में शामिल

कारोबारऑटो गैजेट्स ने नवंबर'23 के लिए कैलेंडर लॉन्च किया, देखें कौनसी कार और फोन्स होंगे इस माह लॉन्च

टेकमेनियाApple iPhone Lovers: सबसे ज्यादा आईफोन प्रेमी दिल्ली में, मुंबई को पीछे छोड़ा..

टेकमेनियाSamsung Galaxy Z Flip 5, Z Fold 5 की भारत में रिकॉर्ड एक लाख प्रीबुकिंग, इस दिन शुरू होगी सेल

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाSnapchat down problem: स्नैपचैट हुआ डाउन, फोटो अपलोड करने में आई समस्या, सोशल मीडिया पर आ रही हैं प्रतिक्रिया

टेकमेनियाब्लॉग: असुरक्षित इंटरनेट से जुड़े खतरों की बढ़ती चुनौतियां

टेकमेनिया2024 में लॉन्च होंगे एप्पल के कई नए उत्पाद, आईफोन-16, विजन प्रो, एप्पल वॉच एक्स और नया आईपैड आएंगे बाजार में

टेकमेनियाTRAI Monthly Customer Figures: वोडाफोन आइडिया को कोई राहत नहीं, 20.44 ग्राहक ने छोड़ दिया साथ, जानें रिलायंस जियो और भारती एयरटेल का हाल

टेकमेनिया2023 में व्हाट्सएप ने भारत में सात करोड़ से अधिक अकाउंट पर प्रतिबंध लगाया, ये थे कारण