T20 World Cup 2024: अब फ्री में मोबाइल पर देख पाएंगे वर्ल्ड कप 2024, ये ओटीटी प्लेटफॉर्म दे रहा सुविधा; डिटेल्स इनसाइड

T20 World Cup 2024:दर्शक आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 को डिज्नी+हॉटस्टार पर मोबाइल पर लाइव और मुफ्त स्ट्रीम कर सकते हैं। टूर्नामेंट का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी किया जाएगा।

By अंजली चौहान | Published: May 08, 2024 4:07 PM

Open in App
ठळक मुद्देडिज्नी+हॉटस्टार भारत में टी20 विश्व कप 2024 को फ्री स्ट्रीम करेगा। टी 20 वर्ल्ड कप की मेजबानी अमेरिका और कैरेबियाई करेंगे। फ्री स्ट्रीम से उम्मीद है कि देशभर के दर्शक इसे अधिक से अधिक देखेंगे।

T20 World Cup 2024:क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह खबर काम की है। खबर साल 2024 में शुरू होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप से जुड़ी है जिसे लेकर डिज्नी+हॉस्टार ने धमाकेदार घोषणा की है। आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 को दर्शक डिज्नी+हॉस्टार पर फ्री में देख पाएंगे। जी हां, बिल्कुल सही पढ़ा आपने, दरअसल, ओटीटी प्लेटफॉर्म मोबाइल यूजर्स को यह सुविधा दे रहा है और वो भी एक दम मुफ्त। 

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यह कदम विभिन्न दर्शकों के लिए खेल को और अधिक सुलभ बनाने के लिए स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की निरंतर प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

खबर की पुष्टि करते हुए डिज्नी+हॉटस्टार इंडिया के प्रमुख साजिथ शिवानंदन ने कहा, “मोबाइल पर आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 को मुफ्त में पेश करके, हमारा लक्ष्य क्रिकेट के खेल को और अधिक आसान बनाना, देशभर में व्यापक दर्शकों तक पहुंचना और यह सुनिश्चित करना है कि कोई भी खेल गतिविधि छूटे नहीं।"

उन्होंने कहा कि पिछले साल एशिया कप और आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के दौरान मोबाइल पर मुफ्त की पेशकश की गई थी। इस कदम ने नए दर्शकों को आकर्षित किया और कंपनी को दर्शकों की संख्या में उल्लेखनीय विस्तार करने में मदद मिली।

गौरतलब है कि आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के दौरान कॉन्करेंसी रिकॉर्ड पांच बार टूटे, क्योंकि दर्शकों ने डिज्नी+ हॉटस्टार ऐप के माध्यम से मोबाइल पर मुफ्त स्ट्रीमिंग की। टीम इंडिया और टीम ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल के दौरान सबसे ज्यादा 5.9 करोड़ की करंसी दर्ज की गई।

टी 20 वर्ल्ड कप का पहला मैच यूएस और कनाडा के बीच 2 जून 2024 को सुबह 6.00 बजे से होगा। टूर्नामेंट के नौवें संस्करण की मेजबानी वेस्टइंडीज और यूएसए द्वारा की जाएगी। इस आयोजन में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 चैंपियन बनने के लिए 55 खेलों में प्रतिस्पर्धा करने वाली 20 टीमें शामिल होंगी।

दर्शक आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 को डिज्नी+हॉटस्टार पर मोबाइल पर लाइव और मुफ्त स्ट्रीम कर सकते हैं। टूर्नामेंट का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी किया जाएगा।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपDisneyPlus Hotstarटी20क्रिकेटमोबाइल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या