T 20 World Cup 2024: पूर्व क्रिकेटर कर्टनी वॉल्श ने बताया, कौन सी टीम जीतेगी टी-20 विश्व कप

T 20 World Cup 2024: टी-20 विश्व कप में कौन सी टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी और कौन सी टीम साल 2024 का विश्व कप जीतने में कामयाब होगी। इस तरह के सवाल वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर कर्टनी वॉल्श से किया गया।

By धीरज मिश्रा | Published: May 08, 2024 5:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देजून में टी-20 विश्व कप का होगा आगाज वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर कर्टनी वॉल्श ने कहा, जसप्रीत बुमराह भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैंबुमराह ने आईपीएल में 18 विकेट हासिल किए

T 20 World Cup 2024: टी-20 विश्व कप में कौन सी टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी और कौन सी टीम साल 2024 का विश्व कप जीतने में कामयाब होगी। इस तरह के सवाल वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर कर्टनी वॉल्श से किया गया। इस पर उन्होंने जवाब दिया कि यह अनुमान लगाना मुश्किल है कि विश्व कप (टी-20 विश्व कप) कौन जीतेगा। मुझे लगता है कि हमें इस विश्व कप में शानदार क्रिकेट देखने को मिलेगा। विश्व कप खेलने के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम एक दूसरे से मुकाबला करेंगी। जिस टीम की ओर से बेहतर प्रदर्शन होगा, वह टूर्नामेंट में आगे जाएगा।

अच्छी क्रिकेट और एक शानदार विश्व कप होने जा रहा है। गेंदबाजों को लेकर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर जसप्रीत बुमराहभारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां जानकारी के लिए बताते चले कि जून माह से वेस्टइंडीज में टी-20 विश्व कप का आगाज होना है। बीसीसीआई ने 15 सदस्यों वाली टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं, आईसीसी ने टी-20 का पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया है। गौर करने वाली बात यह है कि  टी-20 विश्व कप की भारत फेवरट टीम है। वहीं, विश्व कप से पहले गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह अपनी पूरी लय में है। इसका जीता जागता उदाहरण भारत में चल रहा आईपीएल है। चलिए जानते हैं आईपीएल में बुमराह ने कितनी विकेट ली है। 

आईपीएल पर एक नजर

मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह खेल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में 12 मैच खेले। बुमराह के नाम अब तक कुल 18 विकेट हैं। अभी टूर्नामेंट में मुंबई को दो मैच और खेलने हैं। वहीं, बुमराह का बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 21 रन पर 5 विकेट है। वहीं, बात करे बुमराह के आईपीएल करियर की तो उन्होंने 132 मैच खेले हैं। जिसमें 163 विकेट उनके नाम हैं। उनका बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 10 रन पर पांच विकेट है। बुमराह ने एक पारी में दो बार चार विकेट और दो बार पांच विकेट लिए हैं।

टॅग्स :आईसीसीआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपजसप्रीत बुमराहWest Indiesभारतपाकिस्तान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या