लाइव न्यूज़ :

Israel–Hamas war: राफा में इजरायल के टैंक घुसे, मार गिराए हमास के 20 लड़ाके, सामने आया वीडियो, देखिए

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 08, 2024 5:35 PM

मंगलवार की सुबह इजराइल की 401वीं ब्रिगेड ने राफा क्रॉसिंग में प्रवेश किया और कुछ ही घंटों में शहर पर नियंत्रण कर लिया। राफा में घुसते इजरायली टैंकों का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है।

Open in App
ठळक मुद्देदक्षिणी गाजा के राफा शहर में मंगलवार, 7 मई की रात इजरायली टैंकों ने प्रवेश कियासैनिकों ने टैंकों और अन्य बख्तरबंद वाहनों के काफिले के साथ राफा पर चढाई कीलंबे समय से जारी जंग के कारण उत्तरी गाजा पूरी तरह तबाह हो गया है

Israel–Hamas war: दक्षिणी गाजा के राफा शहर में मंगलवार, 7 मई की रात इजरायली टैंकों ने प्रवेश किया। इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) के सैनिकों ने टैंकों और अन्य बख्तरबंद वाहनों के काफिले के साथ राफा पर चढाई की। लंबे समय से जारी जंग के कारण उत्तरी गाजा पूरी तरह तबाह हो गया है। इस समय 12 से 14 लाख लोगों ने राफा में शरण ले रखी है। 

आईडीएफ ने एक बयान में कहा है कि उसने गाजा और मिस्र के बीच राफा सीमा के  फिलिस्तीनी क्षेत्र को नियंत्रण में ले लिया है। इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने राफा क्रॉसिंग पर कब्जे को हमास की सैन्य और शासन क्षमताओं को खत्म करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया है। हालांकि इजरायल के इस कदम से मध्य पूर्व में तनाव नए सिरे से भड़क सकता है। 

राफा पर जमीनी हमले का संयुक्त राज्य अमेरिका ने कड़ा विरोध किया है और दुनिया के बाकी देशों ने चेतावनी दी है कि यह वहां शरण लेने वाले लगभग 14 लाख फिलिस्तीनियों के लिए विनाशकारी होगा।  माना जाता है कि हमास ने राफा में ही बाकी बचे बंधकों को रखा हुआ है। बेंजामिन नेतन्याहू पहले ही साफ कर चुके हैं कि वह हमास के पूरी तरह खात्में से पहले जंग नहीं रोकेंगे। 

मंगलवार की सुबह इजराइल की 401वीं ब्रिगेड ने राफा क्रॉसिंग में प्रवेश किया और कुछ ही घंटों में शहर पर नियंत्रण कर लिया। राफा में घुसते इजरायली टैंकों का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। वीडियो फुटेज में इजरायली सैनिकों को क्रॉसिंग पर अपना झंडा लहराते हुए दिखाया गया है। 

इज़रायली सेना ने बाद में एक बयान में कहा कि राफा में एक मुठभेड़ में 20 हमास आंतंकियों को मार गिराया गया है। आईडीएफ ने कहा है कि क्षेत्र में हमास के बुनियादी ढांचे को नष्ट करने के अलावा सेना ने तीन ऑपरेशनल ठिकाने भी खोज कर नष्ट किए।

टॅग्स :इजराइलHamasमिस्रArmy
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वIsrael–Hamas war: शनि लौक का शव मिला, हत्या के बाद अर्धनग्न अवस्था में सड़कों पर घसीटा गया था, गाजा से दो अन्य बंधकों के शव भी बरामद

विश्वIsrael–Hamas war: अपने ही टैंक ने दागे गोले, 5 इजरायली सैनिक मारे गए, जबालिया शहर में बड़ा हादसा

विश्वIsrael–Hamas war: जबालिया पर आक्रमण के दौरान भीषण झड़पें, सेना और हमास लड़ाकों के बीच हुई आमने-सामने की लड़ाई

विश्वIsrael–Hamas war: इजरायल ने राफा को खाली करने का नया आदेश जारी किया, सेना उत्तरी गाजा में भी घुस रही है

विश्वचिप रॉय ने जताई गंभीर चिंता, कहा- "अमेरिकी लोगों पर थोपा जाएगा शरिया कानून", वायरल हुआ वीडियो

विश्व अधिक खबरें

विश्वEbrahim Raisi Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश

विश्वCovid-19 का एक बार फिर मंडराता खतरा! सिंगापुर में 1 हफ्ते में केस हुए दोगुना, एडवाइजरी जारी

विश्वNepal Vote: आखिर क्यों संकट में 'प्रचंड' सरकार!, कल नेपाल प्रतिनिधि सभा में विश्वास मत पेश करेंगे, जानिए किसके पास कितने वोट

विश्वकहां हैं 11वें पंचेन लामा! अमेरिका ने चीन से किया सवाल, 6 साल की उम्र हुआ था अपहरण, 27 साल से लापता हैं

विश्वमिलिए भारतीय पायलट कैप्टन गोपीचंद थोटाकुरा से, जो 19 मई को अंतरिक्ष के लिए भरेंगे उड़ान