फोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

By आकाश चौरसिया | Published: February 6, 2024 02:17 PM2024-02-06T14:17:41+5:302024-02-06T14:41:50+5:30

रिपोर्ट के अनुसार ड्रैम (मेमोरी चिप) चिप की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है। क्योंकि सैमसंग और माइक्रॉन मार्च के तिमाही के दौरान चिप के दाम में 15-20 फीसद की बढ़ोतरी कर सकती है।

If you are planning to buy phone then book now otherwise price will increase June 2024 | फोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

फाइल फोटो

Highlightsअगर फोन खरीदने चाहते हैं, तो बिना देरी के तुरंत खरीद लेंटाइम्स रिपोर्ट की मानें तो फोन मेमोरी की कीमतों में बढ़ोतरी होने की उम्मीद हैसैमसंग और माइक्रॉन मार्च के तिमाही के दौरान चिप के दाम में 15-20 फीसद बढ़ने की उम्मीद

नई दिल्ली: अगर आप फोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो बिना देरी के तुरंत खरीदें अन्यथा जून, 2024 से मोबाइल फोन की कीमत में इजाफा हो सकता है। इकोनॉमिक टाइम्स रिपोर्ट की मानें तो फोन मेमोरी की कीमतों में बढ़ोतरी होगी और चीन में बदलती परिस्थितियों से भी भारत पर प्रभाव पड़ सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, ड्रैम (मेमोरी चिप) चिप की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है क्योंकि सैमसंग और माइक्रॉन मार्च के तिमाही के दौरान चिप के दामों में 15-20 फीसद की बढ़ोतरी होगी। कीमतों में बढ़ोतरी स्मार्टफोन और कंप्यूटर बाजार में एआई को तेजी से अपनाने के कारण और इनकी आपूर्ति में आ रही बाधाओं से भी यह इजाफा देखने को मिल सकता है।

फरवरी से मार्च के पहले हफ्ते के बीच 10 से 15 फीसदी की कीमत बढ़ सकती है और दूसरी तरफ मेमोरी की कीमतों में उछाल आ रहा है। अगर ऐसा कुछ होता है तो मोबाइल की कीमत बढ़ेंगी, लेकिन ड्यूटी में मिलने वाली छूट से भी कोई फायदा नहीं होगा।

एक स्मार्टफोन उद्योग के अधिकारियों का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मूल्य वृद्धि का असर अगली तिमाही में देखा जाएगा क्योंकि ज्यादातर कंपनियों के पास वर्तमान में मार्च तिमाही में उत्पादों की आपूर्ति के लिए आवश्यक उपकरण हैं। 

हाल में, केंद्र सरकार ने बैटरी कवर, मुख्य लेंस, बैक कवर, एंटीना, सिम सॉकेट और अन्य तकनीकी वस्तुओं सहित मोबाइल फोन विनिर्माण के लिए उपयोग किए जाने वाले प्रमुख घटकों पर आयात शुल्क कम करने का निर्णय लिया है।

Web Title: If you are planning to buy phone then book now otherwise price will increase June 2024

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे