लाइव न्यूज़ :

Nirbhaya case: निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को कल सुबह 5:30 बजे फांसी दी जानी है, ये जल्लाद देगा दोषियों को फांसी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 19, 2020 4:09 PM

Open in App
1 / 6
निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को कल सुबह 5:30 बजे फांसी दी जानी है, पवन जल्लाद देंगे दोषियों को फांसी।
2 / 6
सुप्रीम कोर्ट ने दोषी मुकेश की एक और याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है। उसने हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी थी जिसमें उसके इस दावे को खारिज कर दिया गया था कि क्राइम के समय वह दिल्ली में नहीं था।
3 / 6
उच्चतम न्यायालय ने दोषी मुकेश सिंह की उस याचिका पर सुनवाई से इनकार किया जिसमें उसने 16 दिसंबर 2012 को हुई घटना के दिन दिल्ली में नहीं होने का दावा किया था।
4 / 6
उच्च न्यायालय द्वारा याचिका खारिज किए जाने के बाद निर्भया मामले के दोषी मुकेश सिंह ने उच्चतम न्यायालय का रुख करते हुए दावा किया कि दिसंबर 2012 में हुए अपराध के समय वह दिल्ली में नहीं था।
5 / 6
उच्चतम न्यायालय ने कहा कि दोषी मुकेश के लिए कानूनी राहत के सभी विकल्प खत्म हो गए हैं, इस स्धिति में नये सबूतों पर गौर नहीं किया जा सकता।
6 / 6
उच्चतम न्यायालय ने कहा कि उसे मुकेश सिंह की याचिका में कोई गुणवत्ता दिखाई नहीं देती है इसलिए उसकी याचिका पर सुनवाई नहीं की जा सकती। निर्भया के दोषी अक्षय ने राष्ट्रपति से खारिज दया याचिका को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। उसने गलत ढंग से याचिका खारिज करने की दलील दी है। 2012 दिल्ली सामूहिक बलात्कार मामला: दोषी अक्षय ने राष्ट्रपति के दया याचिका को अस्वीकार करने को चुनौती देते हुए सर्वोच्च न्यायालय का रुख किया। चारों दोषियों को कल सुबह 5:30 बजे फांसी दी जानी है।
टॅग्स :निर्भया केसनिर्भया गैंगरेपदिल्ली क्राइमदिल्ली गैंगरेपसुप्रीम कोर्ट
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वऑस्ट्रेलिया के सुप्रीम कोर्ट ने 62 वर्षीय महिला को अपने मृत पति से शुक्राणु निकालने की अनुमति दी

भारतसुप्रीम कोर्ट ने भीमा कोरेगांव मामला में बंद प्रोफेसर हनी बाबू की जमानत याचिका पर एनआईए को जारी किया नोटिस, जवाब के लिए दिया तीन हफ्तों का समय

भारतMahua Moitra Expulsion News: महुआ मोइत्रा केस में उच्चतम न्यायालय ने लोकसभा महासचिव को जारी किया नोटिस, जानें मामला

कारोबारAdani-Hindenburg Case Verdict: अडाणी-हिंडनबर्ग मामले के बाद अडाणी समूह की कंपनियों के शेयरों में जोरदार उछाल, 3-18% की तेजी, बाजार पूंजीकरण ₹15 लाख करोड़ से अधिक

कारोबारAdani-Hindenburg Verdict: सेबी को तीन माह के भीतर जांच पूरी करने का निर्देश, SIT जांच की जरूरत नहीं, अडानी-हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

भारत अधिक खबरें

भारत2024 Horoscope : Modi मैजिक चलेगा या Rahul Gandhi पलटेंगे सत्ता? जानिए क्या कहती हैं ज्योतिष गणनाएं

भारतMP की राजनीति में अब श्यामला हिल्स नहीं पावर का सेंटर,नए बने |

भारतशाजापुर की नई कलेक्टर रिजु बाफना का विवादों से नाता|

भारतस्वच्छता में फिर नंबर वन! इंदौर-भोपाल को आया संदेशा

भारतपश्चिम बंगाल: राशन घोटाला मामले में ईडी का एक्शन, TMC नेता शंकर आध्या गिरफ्तार