स्वच्छता में फिर नंबर वन! इंदौर-भोपाल को आया संदेशा

By अनुराग.श्रीवास्तव@लोकमत.इन | Published: January 6, 2024 11:20 AM2024-01-06T11:20:17+5:302024-01-06T11:21:59+5:30

स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 के नतीजे 11 जनवरी को जारी होना है। दिल्ली में जारी होने वाले नतीजे में सर्वेक्षण की रेटिंग और रैंकिंग जारी होगी।

Number one again in cleanliness! Message came to Indore-Bhopal | स्वच्छता में फिर नंबर वन! इंदौर-भोपाल को आया संदेशा

स्वच्छता में फिर नंबर वन! इंदौर-भोपाल को आया संदेशा

HighlightsMP के लिए दिल्ली से आई गुड न्यूजइंदौर-भोपाल को स्वच्छता के लिए फिर मिलेगा पुरस्कार

11 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम से पहले एमपी के दो बड़े शहर इंदौर और भोपाल के लिए गुड न्यूज़ आ गई है। देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर सातवीं बार नंबर वन का दावेदार हो गया है। स्वच्छता में अव्वल नंबर को बरकरार रखने के इंतजार में इंदौर है। इसके संकेत मध्य प्रदेश को मिल गए हैं। प्रदेश के नगरी प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इसके संकेत दिए हैं कि इंदौर फिर सफाई में नंबर वन बनने जा रहा है।


 वही क्लीननेस्ट स्टेट कैपिटल का अवार्ड भोपाल के खाते में जाना तय माना जा रहा है। इसके साथ ओवरऑल रैंकिंग में भी सुधार की उम्मीद है।इंदौर नगर निगम को शहरी विकास मंत्रालय की तरफ से पत्र मिला है। इंदौर महापौर के मुताबिक इंदौर शहर फिर नंबर वन बनने को तैयार है।

 पिछले साल भोपाल देश में छठे नंबर पर था इस बार भोपाल टॉप फाइव में शामिल हो सकता है। मध्य प्रदेश को स्वच्छता में देश में नंबर एक का अवार्ड मिलने की उम्मीद है।

 400 से ज्यादा स्थानीय निकाय वाले मध्य प्रदेश का देश में नंबर वन होना बड़ी उपलब्धि होगा। मध्य प्रदेश सबसे साफ राज्यों की श्रेणी में शामिल होने जा रहा है।

 

Web Title: Number one again in cleanliness! Message came to Indore-Bhopal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे