लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections 2024: कंगना रनौत पर विवादित 'पोस्ट' करके बुरी फंसी सुप्रिया श्रीनेत, राष्ट्रीय महिला आयोग ने कार्रवाई की मांग करते हुए चुनाव आयोग को भेजी चिट्ठी

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 26, 2024 8:00 AM

कांग्रेस नेता और लोकसभा प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत द्वारा बीते सोमवार को फिल्म अभिनेत्री और भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत के खिलाफ की गई कथित विवादित टिप्पणी में बुरी तरह से फंसती हुई नजर आ रही हैं।

Open in App
ठळक मुद्देसुप्रिया श्रीनेत ने मंडी से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत के खिलाफ की 'विवादित टिप्पणी'राष्ट्रीय महिला आयोग ने सुप्रिया श्रीनेत के खिलाफ ऐक्शन के लिए चुनाव आयोग को लिखा पत्रश्रीनेत की सोशल पोस्ट में लिखा था “कोई बता सकता है कि मंडी में क्या रेट चल रहा है?”

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और लोकसभा प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत द्वारा बीते सोमवार को फिल्म अभिनेत्री और भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत के खिलाफ की गई कथित विवादित टिप्पणी में बुरी तरह से फंसती हुई नजर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि इस संबंध में राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने चुनाव आयोग को एक चिट्ठी लिखी है और कांग्रेस नेता श्रीनेत की 'टिप्पणी' को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए एक्शन लेने की मांग की है।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा प्रत्याशी और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ कथित 'भद्दे और अपमानजनक' सोशल मीडिया पोस्ट के लिए न केवल कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत बल्कि कांग्रेस पार्टी के एक अन्य नेता एचएस अहीर के खिलाफ 'कड़ी कार्रवाई' करने के लिए चुनाव आयोग को लिखा है।

महिला आयोग ने सोशल प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर किये पोस्ट में कहा, “आयोग कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और एचएस अहीर के अपमानजनक आचरण से स्तब्ध है। ऐसा व्यवहार असहनीय है और महिलाओं की गरिमा के खिलाफ है। महिला आयोग प्रमुख रेखा शर्मा ने चुनाव आयोग को पत्र भेजकर उनके खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई की मांग की है। आइए सभी महिलाओं के लिए सम्मान और गरिमा बनाए रखें।”

वहीं रेखा शर्मा ने इस पूरे विवाद पर अलग से टिप्पणी करते हुए एक्स पर किये पोस्ट में लिखा, “आप (कंगना) एक लड़ाकू महिला और चमकता सितारा हैं। ऐसे ही चमकते रहिए, आपको शुभकामनाएं। मैं चुनाव आयोग को लिख रही हूं।"

मालूम हो कि यह विवाद सोमवार को कांग्रेस के लिए सोशल मीडिया संभालने वाली श्रीनेत के इंस्टाग्राम हैंडल से एक पोस्ट किए जाने के बाद शुरू हुआ। इसने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उनकी उम्मीदवारी को लेकर कंगना रनौत पर निशाना साधा गया था।

श्रीनेत की कथित सोशल पोस्ट में कंगना रनौत की तस्वीर, जिन्हें भाजपा के हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है, लिखा था, “क्या कोई बता सकता है कि मंडी में क्या रेट चल रहा ?”

पूर्व पत्रकार श्रीनेत ने बाद में स्पष्ट किया कि 'कई लोगों' की उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट तक पहुंच है, और वहां से किसी ने 'बेहद अनुचित' पोस्ट किया था, जिसे बाद में हटा दिया गया है।

हालांकि विवाद बढ़ने के बाद सुप्रिया श्रीनेत ने सफाई देते हुए एक वीडियो बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा, "जो कोई भी मुझे जानता है, वह यह भी अच्छी तरह से जानता है कि मैं कभी भी किसी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकता। मैं खुद जानने का प्रयास कर रही हूं कि यह कैसे हुआ।"

वहीं गुजरात के कांग्रेस नेता अहीर ने भी कुछ ऐसा ही 'स्पष्टीकरण' दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा, "मेरे एक्स अकाउंट तक पहुंच रखने वाले किसी व्यक्ति ने बिल्कुल घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट किया था, जिसे हटा दिया गया है।"

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024कंगना रनौतBJPकांग्रेसचुनाव आयोगNational Commission for Womenelection commission
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "नरेंद्र मोदी बताएं पीएम केयर का पैसा कहां है, चुनावी बांड का पैसा किस बैंक में है?", ओवैसी का प्रधानमंत्री पर जबरदस्त हमला

विश्वरूस का दावा- भारतीय आम चुनाव में हस्तक्षेप करने की कोशिश कर रहा अमेरिका, देखें वीडियो

भारतLok Sabha Elections 2024: "बारामती में सुनेत्रा पवार की जीत को लेकर आश्वस्त हूं", अजीत पवार ने 'बहन बनाम पत्नी' के चुनाव जंग में दिया बड़ा बयान

भारतLok Sabha Elections 2024: "कांग्रेस मानती है कि भारत आक्रमणकारियों की भूमि है, इसलिए पीएम मोदी 'कांग्रेस मुक्त भारत' की बात कहते हैं", तमिलनाडु भाजपा प्रमुख अन्नामलाई ने कहा

भारतLok Sabha Elections 2024: "नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर घबराहट में हैं, इसलिए लोगों को गुमराह कर रहे हैं", अधीर रंजन चौधरी का प्रधानमंत्री पर हमला

भारत अधिक खबरें

भारतब्लॉग: मणिपुर को समझाने नहीं, समझने की जरूरत

भारतइस्लाम निकाह के रहते लिव-इन रिलेशनशिप को मंजूरी नहीं देता है'- इलाहाबाद हाईकोर्ट

भारतAir India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, 25 केबिन क्रू को किया बर्खास्त

भारतशादीशुदा मुस्लिम व्यक्ति ‘लिव इन रिलेशन’ में रहने का दावा नहीं कर सकता, इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने कहा-इस्लाम इस तरह के संबंध की इजाजत नहीं देता

भारतराहुल गांधी और प्रियंका गांधी को स्मृति ईरानी ने दी डिबेट करने की चुनौती, कांग्रेस ने दी प्रतिक्रिया