Lok Sabha Elections 2024: "कांग्रेस मानती है कि भारत आक्रमणकारियों की भूमि है, इसलिए पीएम मोदी 'कांग्रेस मुक्त भारत' की बात कहते हैं", तमिलनाडु भाजपा प्रमुख अन्नामलाई ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 9, 2024 07:46 AM2024-05-09T07:46:34+5:302024-05-09T07:50:51+5:30

तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख के अन्नामलाई ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सैम पित्रोदा की विवादास्पद टिप्पणी पर तंज कसते हुए कहा कि अफ्रीकी या चीनी जैसा दिखने में कुछ भी गलत नहीं है।

Lok Sabha Elections 2024: "Congress believes that India is the land of invaders, that's why PM Modi talks about 'Congress-free India'", said Tamil Nadu BJP chief Annamalai | Lok Sabha Elections 2024: "कांग्रेस मानती है कि भारत आक्रमणकारियों की भूमि है, इसलिए पीएम मोदी 'कांग्रेस मुक्त भारत' की बात कहते हैं", तमिलनाडु भाजपा प्रमुख अन्नामलाई ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsतमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख के अन्नामलाई ने सैम पित्रोदा के बयान को जमकर कोसाकेवल कांग्रेस ऐसी है, जिसके आका देश के बाहर हैं, यही कारण है कि पार्टी इस हद तक जा सकती हैइसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं

चेन्नई: तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख के अन्नामलाई ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सैम पित्रोदा की विवादास्पद टिप्पणी पर तंज कसते हुए कहा कि अफ्रीकी या चीनी जैसा दिखने में कुछ भी गलत नहीं है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार के अन्नामलाई ने कहा, "कांग्रेस की मानसिकता और सोच से पता चलता है कि भारत आक्रमणकारियों की भूमि है और हम आक्रमणकारियों के वंशज हैं और यही कारण है कि सैम पित्रोदा की टिप्पणी सीधे तौर पर हमारे लिए लिंगवादी, मूर्खतापूर्ण और अपमानजनक है। इसका अर्थ यह है कि हम इन लोगों के वंशज हैं, न कि 'भारतीय' हैं।

अन्नामलाई ने कहा, "केवल कांग्रेस पार्टी ऐसी है, जिसके आका इस देश के बाहर हैं। यही कारण है कि कांग्रेस पार्टी इस हद तक जा सकती है कि वह हमें आक्रमणकारियों का वंशज बता सकती है।"

उन्होंने पित्रोदा की टिप्पणी की कड़ी निंदा करते हुए कहा, "उनका बयान न सिर्फ हमें घृणित लग रहा है, बल्कि यह कांग्रेस की मानसिकता को भी दर्शाता है और यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हमें कांग्रेस मुक्त भारत चाहिए।"

मालूम हो कि इससे पहले बुधवार को सैम पित्रोदा ने भारत की विविधता पर बोलते हुए यह कहकर विवाद पैदा कर दिया था कि कैसे दक्षिण भारत के लोग "अफ्रीकियों की तरह दिखते हैं और पश्चिम के लोग अरब की तरह दिखते हैं और पूर्व के लोग चीनियों की तरह दिखते हैं।"

पित्रोदा ने 'द स्टेट्समैन' के साथ एक साक्षात्कार में भारत में लोकतंत्र पर विचार करते हुए कहा, "हम 75 वर्षों से बहुत खुशहाल माहौल में रह रहे हैं, जहां लोग यहां-वहां के कुछ झगड़ों को छोड़कर एक साथ रह सकते हैं। हम एक साथ मिलकर आयोजन कर सकते हैं। भारत जैसा विविधतापूर्ण देश, जहां पूर्व में लोग चीनी जैसे दिखते हैं, पश्चिम में लोग अरब जैसे दिखते हैं, उत्तर में लोग गोरे जैसे दिखते हैं और दक्षिण में लोग अफ़्रीकी जैसे दिखते हैं।"

सैम की इस टिप्पणी के बाद भारत में बड़ा राजनीतिक हंगामा हुआ। इस कारण कांग्रेस को शर्मिंदा होना पड़ा और सैम पित्रोदा ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर पित्रोदा के इस्तीफे की पुष्टि करते हुए कहा, "श्री सैम पित्रोदा ने अपनी मर्जी से इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हटने का फैसला किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने उनके फैसले को स्वीकार कर लिया है।"

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Congress believes that India is the land of invaders, that's why PM Modi talks about 'Congress-free India'", said Tamil Nadu BJP chief Annamalai

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे