लाइव न्यूज़ :

वीडियो: "ये सिर्फ परेशान करना है ताकि मैं पुलवामा पर फिर से न बोलूं.....", सीबीआई की पूछताछ पर बोले पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक

By आजाद खान | Published: April 29, 2023 7:27 PM

लोकमत हिंदी को दिए गए इंटरव्यू में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि सीबीआई ने उनसे जो जिन लोगों के बारे में पूछताछ की है इससे उनको कुछ होने वाला नहीं है। उनके अनुसार, इससे उन्हें परेशान किया जा रहा है कि ताकि वे फिर से पुलवामा पर न बोलें।

Open in App
ठळक मुद्देपूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने लोकमत हिंदी को एक इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने लोकमत हिंदी से पूछे गए हर सवाल के जवाब भी दिया है। सीबीआई द्वारा उसने फिर से पूछताछ पर बोलते हुए उन्होंने कहा है कि उन्हें परेशान करने के लिए यह सब किया गया है।

नई दिल्ली: हाल ही में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने लोकमत हिंदी को एक इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने लगभग हर सवाल का जवाब दिया जिसे लेकर वे पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में है। सीबीआई ने हाल में ही पूर्व राज्पाल से पूछताछ की है, इस पूछताछ पर पूछे गए सवाल पर बोलते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा है कि उन्होंने इस मामले में शिकायत की है तो उनसे इस बारे में सवाल किया गया है। सत्यपाल मलिक के अनुसार, उनसे इस मामले में कुछ जानकारियां ली गई है और उन्होंने कहा है कि वे इस बारे में सब बोल दिए है। 

पूर्व राज्यपाल ने यह भी कहा है कि उनसे जो भी जानकारियां ली गई है उसका कुछ होने वाला नहीं और यह लीपा पोटी की गई है ताकि वे पुलवामा से जुड़े जो बयान दिए है, वे ऐसे बयान फिर से न दें। यही नहीं सत्यपाल मलिक ने लोकमत हिन्दी से बातचीत में कई और अहम सवालों के जवाब भी दिए है। 

राम माधव के नाम लेने पर क्या बोले पूर्व राज्यपाल

इससे पहले अपने दिए हुए बयान में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के नेशनल एग्जीक्यूटिव राम माधव का भी नाम लिया है। इस सवाल पर कि आप ने राम माधव का नाम क्यों लिया है, उन्होंने कहा कि उनका नाम बीमा से जुड़े मामले में लिया है। पूर्व राज्यपाल ने आगे कहा है कि इस सिलसिले में मेरी उनसे बात हुई है और राम माधव ने मुझसे कहा है कि मेरी आपसे कोई मुलाकात नहीं हुई है। 

इस पर बोलते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा है कि आपका रिकॉर्ड है कि आप उस दिन मुझसे मिलने आए थे। उन्होंने यह भी कहा है कि मेरी और आपके बीच इसके अलावा और कोई बात नहीं हुई थी। पूर्व राज्यपाल ने यह भी कहा है कि राम माधव को लेकर सीबीआई ने उनसे हाल में हुए पूछताछ में कोई खास सवाल नहीं पूछे है। 

इस मामले में सीबीआई ने की है पूछताछ

इससे पहले केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने जम्मू कश्मीर में कथित बीमा घोटाले की जांच के संबंध में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक से करीब पांच घंटे तक पूछताछ की थी। यह घोटाला मलिक के इस बयान के बाद सामने आया था कि उन्हें इससे संबंधित फाइल को मंजूरी देने के लिए रिश्वत की पेशकश की गयी थी। 

अधिकारियों ने कहा कि इस दौरान पिछले साल सीबीआई के पास दर्ज कराए गए मलिक के बयानों में किए गए दावों के बारे में उनसे कई सवाल किए गए। बता दें कि सात महीने में दूसरी बार मलिक से सीबीआई ने पूछताछ की गई थी। हालांकि अधिकारियों ने बताया कि विभिन्न राज्यों के राज्यपाल रहे मलिक इस मामले में अभी तक आरोपी या संदिग्ध नहीं हैं। 

सीबीआई ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक सामूहिक चिकित्सा बीमा योजना के ठेके देने में और जम्मू कश्मीर में कीरू जलविद्युत परियोजना से जुड़े 2,200 करोड़ रुपये के निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार के मलिक के आरोपों के संबंध में दो प्राथमिकी दर्ज की थी। मलिक ने दावा किया था कि जब वह जम्मू कश्मीर के राज्यपाल थे, उस दौरान उन्हें दो फाइल को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी। 

भाषा इनपुट के साथ 

टॅग्स :Satya Pal Malikपुलवामा आतंकी हमलासीबीआई
Open in App

संबंधित खबरें

भारतब्लॉग: आदर्श लोकतंत्र के तकाजे का रखें ध्यान

भारतके. कविता की न्यायिक हिरासत 9 दिन बढ़ी, एक्साइज पॉलिसी मामले में दिल्ली की कोर्ट ने सुनाया फैसला

क्राइम अलर्टBengaluru Cafe Blast Update: सिर्फ कैफे में ब्लास्ट तक सीमित नहीं था प्लान, एक के बाद एक बम विस्फोट का था प्लान

भारतCBI Arrested K Kavita: के कविता पर ईडी के बाद सीबीआई का शिकंजा, 'दिल्ली शराब घोटाले' में किया तिहाड़ जेल से गिरफ्तार

भारतRajkumar Anand Aam Aadmi Party: केजरीवाल के मंत्री थे, आज इस्तीफा दिया, कल बीजेपी के हो जाएंगे राजकुमार आनंद!, संजय सिंह ने किया दावा

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: मणिपुर के 11 मतदान केंद्रों पर हुए पुनर्मतदान में 81.76 प्रतिशत वोटिंग

भारतWATCH: दिल छू लेने वाला पल! प्रधानमंत्री मोदी ने पद्मश्री से सम्मानित द्रोण भुइयां को पैर छूकर किया प्रणाम

भारतRR vs MI: चहल बने IPL में 200 विकेट पूरे करने वाले पहले गेंदबाज, शास्त्री ने खास संदेश के साथ RR के स्टार को किया सलाम

भारतLok Sabha Elections 2024: राजस्थान के रण में सारथी बने सीएम योगी, पीएम मोदी के बाद सीएम योगी के कार्यक्रम की मांग

भारतअदालत ने तिहाड़ जेल में डॉक्टर से 15 मिनट के चिकित्सीय परामर्श की मांग वाली केजरीवाल की याचिका को किया खारिज