लाइव न्यूज़ :

IMD ने बेंगलुरु के लिए जारी किया येलो अलर्ट, अगले दो दिन है मूसलाधार बारिश की संभावना

By मनाली रस्तोगी | Published: May 08, 2024 9:12 AM

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को मूसलाधार बारिश को देखते हुए कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

Open in App
ठळक मुद्देयेलो अलर्ट भारी वर्षा की संभावना को दर्शाता है, संभवतः हवा के तेज झोंकों के साथ। मूसलाधार बारिश के बाद गार्डन सिटी के कई इलाकों में पानी भर गया है।बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस उन प्रमुख इलाकों के बारे में नागरिकों को सूचित कर रही है जहां जलभराव के कारण यातायात बाधित हो रहा है।

बेंगलुरु: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को मूसलाधार बारिश को देखते हुए कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। येलो अलर्ट भारी वर्षा की संभावना को दर्शाता है, संभवतः हवा के तेज झोंकों के साथ। 

मूसलाधार बारिश के बाद गार्डन सिटी के कई इलाकों में पानी भर गया है और बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस उन प्रमुख इलाकों के बारे में नागरिकों को सूचित कर रही है जहां जलभराव के कारण यातायात बाधित हो रहा है। शुष्क अप्रैल के बाद आईएमडी बेंगलुरु ने भविष्यवाणी की है कि मई के दौरान शहर में सामान्य के करीब बारिश होगी। मई में बेंगलुरु में आमतौर पर 128.7 मिमी बारिश होती है।

हालांकि, पूर्वानुमान में कहा गया है कि अगले दो दिनों में बिजली और तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बारिश शाम या रात तक ही होगी। अगले दो दिनों में शहर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

शहर में मई की शुरुआत से ही बारिश हो रही है और इसके परिणामस्वरूप तापमान में काफी गिरावट आई है। महीने की शुरुआत में 38 डिग्री सेल्सियस से मंगलवार को शहर का तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया, जो कि भारी कमी है। मंगलवार को शहर में कम से कम एक महीने में सबसे ठंडा दिन माना जाता है।

टॅग्स :बेंगलुरुभारतीय मौसम विज्ञान विभागमौसम
Open in App

संबंधित खबरें

क्रिकेटVIDEO: RCB की चेन्नई पर जीत के बाद बेंगलुरु की सड़कों पर फैन, उमड़ा जनसैलाब और सबने किया एक साथ डांस

कारोबारनेचुरल्स आइसक्रीम के संस्थापक रघुनंदन कामथ का निधन, 'फर्श से अर्श' तक पहुंचाने में रहा अहम योगदान

भारतCentigrade Temperature Scale: साल का 139वां दिन खास, 1743 में 19 मई को सेंटीग्रेड तापमान पैमाना विकसित, जानें सिलसिलेवार ब्योरा

भारतNorth-West India Weather Alert: बचके रहना रे बाबा!, भीषण गर्मी की मार जारी, अगले 5 दिन घर से जरूरी काम हो तो निकले, आईएमडी ने अलर्ट किया, ऐसे देखें अपने शहर तापमान

भारतएसी यूनिट में संदिग्ध आग लगने के कारण 175 यात्रियों वाले एयर इंडिया के विमान ने की आपातकालीन लैंडिंग

भारत अधिक खबरें

भारतVIDEO: यूपी में बीजेपी उम्मीदवार को 8 बार वोट देने वाले शख्स का वीडियो वायरल, विपक्ष ने की जाँच की माग, केस दर्ज

भारतLok Sabha Elections 2024: यूपी की 41 सीटों पर भाजपा को इंडिया गठबंधन की चुनौती, सपा-कांग्रेस का जातिगत फार्मूला बनता जा रहा भाजपा की परेशानी

भारतMaharashtra Lok Sabha Elections: आगे बढ़ें और मतदान अधिकार को बढ़ावा दें, जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने के नाते हमें..., शाहरुख और सलमान खान ने सोशल मीडिया पर लिखा...

भारतSwati Maliwal case: 'आप' ने 13 मई को पीसीआर कॉल डिटेल्स लीक करने में दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस देश में धार्मिक आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करती है', जयराम रमेश ने किया दावा