Bengaluru Cafe Blast Update: सिर्फ कैफे में ब्लास्ट तक सीमित नहीं था प्लान, एक के बाद एक बम विस्फोट का था प्लान

By धीरज मिश्रा | Published: April 14, 2024 10:15 AM2024-04-14T10:15:16+5:302024-04-14T10:23:22+5:30

Bengaluru Cafe Blast Update: बेंगलुरु के एक मशहूर कैफे में बम ब्लास्ट करने वाले आरोपी सिर्फ कैफे तक बम ब्लास्ट नहीं करना चाहते थे।

Bengaluru Cafe Blast Update SOURCES Bombers Wanted to Carry Out Blast after Blast Unsettle | Bengaluru Cafe Blast Update: सिर्फ कैफे में ब्लास्ट तक सीमित नहीं था प्लान, एक के बाद एक बम विस्फोट का था प्लान

फाइल फोटो

Highlightsबेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में मुख्य साजिशकर्ता समेत दो आरोपियों को 12 अप्रैल को गिरफ्तार किया थाएनआईए ने पिछले महीने इन दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी में मददगार साबित होने वाली सूचना देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थीविस्फोट के मामले में दो आरोपियों को शनिवार को राष्ट्रीय एजेंसी की 10 दिन की हिरासत में भेज दिया

Bengaluru Cafe Blast Update: बेंगलुरु के एक मशहूर कैफे में बम ब्लास्ट करने वाले आरोपी सिर्फ कैफे तक बम ब्लास्ट नहीं करना चाहते थे। उनका प्लान कुछ और भी था। आरोपी एक बाद एक विस्फोट कर भारत सरकार को अस्थिर करना चाहते थे।  न्यूज-18 की खबर ने सूत्रों के हवाले से लिखी खबर में इस बात का दावा किया है।

न्यूज-18 की खबर के अनुसार, खुफिया सूत्रों ने कहा कि मुसाविर हुसैन शाजिब और अब्दुल मथीन ताहा पश्चिम बंगाल के पुरबा मेदिनीपुर जिले में छिपे हुए थे और अगर वे पकड़े नहीं गए होते, तो कुछ समय बाद दोनों निष्क्रिय हो गए होते और नए लक्ष्यों की तलाश कर रहे होते। बेंगलुरु कैफे आतंकी हमले के आरोपी मुसाविर हुसैन शाजिब और अब्दुल मथीन ताहा, जो अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में हैं उनका अंतिम उद्देश्य भारत को अस्थिर करने और सत्ता विरोधी माहौल तैयार करने के लिए एक के बाद एक विस्फोट करना था।

मालूम हो कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में मुख्य साजिशकर्ता समेत दो आरोपियों को 12 अप्रैल को  गिरफ्तार किया था। आरोपियों मुसव्विर हुसैन शाजिब और ए मथीन अहमद ताहा का कोलकाता के पास एक ठिकाने में मौजूद होने का पता चला जिसके बाद एनआईए की टीम ने उन्हें पकड़ लिया गया।

शाजिब ने कैफे में विस्फोटक रखा था और ताहा विस्फोट की योजना बनाने और उसे अंजाम देने का मुख्य साजिशकर्ता है। एनआईए ने पिछले महीने इन दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी में मददगार साबित होने वाली सूचना देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की विशेष अदालत ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट के मामले में दो आरोपियों को शनिवार को राष्ट्रीय एजेंसी की 10 दिन की हिरासत में भेज दिया।

मुसाविर हुसैन शाजिब और अब्दुल मथीन अहमद ताहा को आज राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण की विशेष अदालत के न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया। आरोपियों को एक मार्च को यहां रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट में उनकी कथित भूमिका के लिए 'ट्रांजिट रिमांड' पर कोलकाता से राज्य की राजधानी लाया गया था, जिसमें 10 लोग घायल हो गए थे।

एक दर्जन से ज्यादा आईडी थी

एक अधिकारी ने बताया कि उनके पास अलग-अलग नामों से एक दर्जन से अधिक आईडी थीं। सूत्रों ने कहा, ये आधार दस्तावेज़ केवल होटलों में उपयोग के लिए जाली थे। वे महत्वपूर्ण नेताओं और महत्वपूर्ण स्थानों पर हमला करना चाहते थे। उन्हें चुनाव के दौरान बड़े नेताओं को मारने के लिए विशिष्ट कार्य दिए गए थे। अब तक वे केवल खबर बनाने के लिए हत्या और हमला करना चाहते थे। सूत्रों ने बताया कि दोनों बेनकाब होने के बाद चेन्नई से भागना चाहते थे, इसलिए वे कोलकाता गए और नई आईडी लीं। उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्होंने नए दस्तावेजों और अस्तित्व के लिए पुरबा मेदनीपुर जाने का फैसला किया।

Web Title: Bengaluru Cafe Blast Update SOURCES Bombers Wanted to Carry Out Blast after Blast Unsettle

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे