लाइव न्यूज़ :

Viral Video: नोएडा की सोसायटी लिफ्ट में पालतू कुत्ते का हमला, बच्ची पर किया हमला, रो-रोकर मासूम को बुरा हाल

By अंजली चौहान | Published: May 08, 2024 9:41 AM

Viral Video: सीसीटीवी में कैद हुई यह घटना नोएडा के सेक्टर 107 के पॉश इलाके लोटस 300 सोसाइटी की बताई जा रही है।

Open in App

Viral Video: उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर से कुत्तों के हमले की कई वारदात सामने आ चुकी है। आए दिन नोएडा के पालतू या आवारा कुत्तों बच्चों- बड़ों को अपना शिकार बना रहे हैं। हाल ही में ऐसी ही एक और घटना सामने आई है जिसमें एक पॉश सोसायटी में मासूम बच्ची पर खुंखार कुत्ते ने हमला कर दिया। हमले का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें पूरी घटना कैद हो गई। गौरतलब है कि घटना नोएडा के सेक्टर 107 में लोटस 300 सोसाइटी की एक इमारत की है। इमारत में लगे लिफ्ट में बच्ची खड़ी थी तभी लिफ्ट में मौजूद पालतू कुत्ता बच्ची पर हमला करता है उसे काट लेता है। काटने के कारण बच्ची जख्मी हो गई और वह दर्द में रोने लगी। 

वायरल वीडियो को देखे तो पता चलता है कि घटना 3 मई को रात 9 बजे के आसपास हुई थी। लड़की ग्राउंड फ्लोर पर उतरने के लिए चौथी मंजिल पर लिफ्ट में प्रवेश करती है। लिफ्ट दूसरी मंजिल पर खुलती है और वह लिफ्ट से बाहर निकलने के लिए एक कदम उठाती है, इससे पहले उसे पता चलता है कि यह दूसरी मंजिल है, ग्राउंड नहीं।

अचानक, एक पालतू कुत्ता लिफ्ट में प्रवेश करता है और किशोर लड़की पर हमला करता है क्योंकि एक आदमी, संभवतः कुत्ते का मालिक, तुरंत कुत्ते को भगाने की कोशिश करता है। ऐसा करने की कोशिश में वह कुत्ते को अपने पैर से मारता है। इसके बाद कुत्ता लिफ्ट से बाहर भाग जाता है और आदमी उसके पीछे-पीछे लिफ्ट से बाहर निकल जाता है। लिफ्ट का दरवाजा बंद होने से पहले, सफेद शर्ट वाला आदमी लड़की को देखने की कोशिश करता है।

इस दौरान लिफ्ट में मौजूद लड़की लिफ्ट को जल्दी से बंद कर देती है। हालांकि, लिफ्ट एक बार फिर खुलती है और उसी फ्लोर पर मौजूद कुत्ता उसमें चढ़ने की कोशिश करता है लेकिन लिफ्ट बंद हो जाती है। वीडियो में लड़की को अपनी बांह पर काटने के घाव को देखती है और रोने लगती है। 

इस घटना को लेकर अभी तक किसी तरह की शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है और न ही लड़की के माता-पिता की ओर से कोई जानकारी सामने आई है। 

बहरहाल, नोएडा में यह पहली बार नहीं है इससे पहले भी कई ऐसी घटनाएं हुई जिसमें मासूम कुत्तों का शिकार बने हैं।  इसी साल के अप्रैल महीने में एक जर्मन शेफर्ड को गाजियाबाद के एक अपार्टमेंट परिसर में साइकिल चला रही छह साल की लड़की की ओर भागते देखा गया था।

विदेशी नस्ल के कुत्तों पर लगी रोक 

नोएडा में बढ़ती कुत्तों के हमले की घटना को देखते हुए सरकार द्वारा एक बड़ा कदम उठाया गया है। मार्च में, केंद्र ने राज्यों को पिटबुल टेरियर, अमेरिकन बुलडॉग, रॉटवीलर और मास्टिफ़्स जैसे आक्रामक कुत्तों की 23 नस्लों की बिक्री और प्रजनन पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया।

यह निर्णय भारत सरकार के पशुपालन और डेयरी विभाग को कुछ नस्लों के कुत्तों के काटने की बढ़ती घटनाओं के बारे में पता चलने के बाद लिया गया, जिन्हें क्रूर माना जाता है।

टॅग्स :नोएडा समाचारवायरल वीडियोनॉएडाउत्तर प्रदेश समाचार
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेViral video: दिल्ली मेट्रो में इंस्टाग्राम रील बनाने का एक और वीडियो वायरल, लोगों ने कहा- इसे महामारी घोषित किया जाए

ज़रा हटकेViral Video: सड़क पर इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए नाच रहे पुलिसकर्मी की वीडियो वायरल, लोग भड़के, देखिए

भारतNorth-West India Weather Alert: बचके रहना रे बाबा!, भीषण गर्मी की मार जारी, अगले 5 दिन घर से जरूरी काम हो तो निकले, आईएमडी ने अलर्ट किया, ऐसे देखें अपने शहर तापमान

क्राइम अलर्टGhaziabad Husband-Wife Case: 28 वर्षीय पत्नी प्रिया की गला दबाकर हत्या, 30 साल के पति श्याम गोस्वामी ने खुद फांसी लगाकर दी जान, खुदकुशी से पहले कई तस्वीरें खींची और रिश्तेदारों को भेजा

ज़रा हटकेWatch: बेजुबान पर अत्याचार की हदें पार; बुजुर्ग ने बेरहमी से पिल्लों की गर्दन मरोड़ी, वीडियो वायरल

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेWatch: कार चला रहे बिल्डर के बेटे ने 2 लोगों को मारी टक्कर, लोगों का फूटा गुस्सा ; कर दी जमकर धुनाई

ज़रा हटकेअप्राकृतिक संबंध के दौरान पत्नी का बहने लगा खून, चेकअप के दौरान डॉक्टर ने बताया सच... अब पति मांग रहा तलाक

ज़रा हटकेviral video: उबर ड्राइवर ने महिला से कहा- 'पाकिस्तान में होते तो अपहरण कर लेता', फिर क्या हुआ...देखें

ज़रा हटकेUP Viral Video: नशे में धुत्त शख्स ने लड़की से की छेड़छाड़, राह चलते पीछे से दबोचा; सीसीटीवी फुटेज में कैद घटना

ज़रा हटकेफिटनेस फ्रीक महिला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीरें, आए गंदे कमेंट, फिर दिया करारा जवाब, जानें