लाइव न्यूज़ :

मुड़ने वाला स्मार्टफोन Motorola Razr आज होगा लॉन्च, तीन कैमरे से होगा लैस

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: November 13, 2019 12:43 PM

अमेरिकी कंपनी मोटोरोला भी इस रेस में शामिल हो चुकी है। मोटोरोला 13 नवंबर को लॉस एंजेलिस में अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन Razr से पर्दा उठाने वाली है।इस फोन की खास बात यह है कि इसका डिजाइन साल 2004 में आए मोटो रेजर फोन जैसा ही मिलता जुलता है।

Open in App
ठळक मुद्देMoto Razr फोन में एक मेन डिस्प्ले के अलावा एक आउटर डिस्प्ले भी होगाMoto Razr का डिजाइन साल 2004 में आए मोटो रेजर फोन जैसा ही मिलता जुलता है

इस साल बाजार में फोल्डेबल स्मार्टफोन काफी चर्चा में रहे हैं। सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड के लॉन्च होने के बाद दूसरी कंपनियों ने भी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को बाजार में उतारने की तैयारी कर ली है। वहीं, मुड़ने वाले स्मार्टफोन को लेकर यूजर्स में भी काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है।

इसी के तहत अमेरिकी कंपनी मोटोरोला भी इस रेस में शामिल हो चुकी है। मोटोरोला 13 नवंबर को लॉस एंजेलिस में अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन Razr से पर्दा उठाने वाली है। इस फोन की खास बात यह है कि इसका डिजाइन साल 2004 में आए मोटो रेजर फोन जैसा ही मिलता जुलता है, लेकिन यह एक फोल्डेबल स्मार्टफोन है।

क्या होंगे स्पेसिफिकेशंस

साल 2019 में आने वाला Moto Razr अपने पुराने वर्जन से कई  मामलों में अलग है। अपकमिंग स्मार्टफोन में एक फोल्डेबल डिस्प्ले दिया जाएगा, ताकि यह एक ऐसे फ्लिप फोन पर काम कर पाए, जिसमें कीपैड की जगह भी डिस्प्ले दिया गया है। इस तरह ये बाजार में मौजूद दूसरे मुड़ने वाले स्मार्टफोन से भी अलग बन जाता है।

दूसरे खास फीचर्स की बात करें तो फोन में 6.3 इंच का ओलेड डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका रेजोल्यूशन 876 x 2142 पिक्सल होगा। इसके अलावा फोन का डिस्प्ले बीच से मुड़ पाएगा। डिस्प्ले में नॉच भी दिया जाएगा। फोन में एक मेन डिस्प्ले के अलावा एक आउटर डिस्प्ले भी होगा, जिसका रेजोल्यूशन 800 x 600 पिक्सल है।

इस डिस्प्ले का इस्तेमाल जरूरी नोटिफिकेशंस और सेल्फी के लिए किया जा सकेगा। फोन के सेकेंडरी डिस्प्ले को सभी ऐप्स का एक्सेस नहीं मिलेगा। इसके अलावा फोन को पावर देने के लिए 2730mAh की बैटरी हो सकती है।

इसके अलावा फोन में कुल तीन कैमरा दिया जाएगा। फोन के बैक में एक कैमरा दिया होगा जो फोटोग्राफी के लिए इस्तेमाल होगा।  वहीं, फोन को पूरा खोलने पर इसके अंदर एक कैमरा मिलेगा, जिसका इस्तेमाल सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए किया जाएगा। इसके अलावा एक और कैमरा बाहर की तरफ दिया जाएगा, उसका इस्तेमाल भी सेल्फी के लिए किया जाएगा।

अब रैम और स्टोरेज की बात करें तो फोन में 6जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले मोटोरोला रेजर फोन बाकी फोल्डेबल स्मार्टफोन से सस्ता होगा क्योंकि इसमें हाई-एंड प्रोसेसर का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। वहीं, इसकी कीमत 1,500 डॉलर यानी कि 1 लाख रुपये हो सकती है।

टॅग्स :मोटोरोलास्मार्टफोनमोबाइल
Open in App

संबंधित खबरें

भारतमोबाइल के कारण होने वाले हादसों पर लगानी होगी रोक

कारोबारRealme के इस फोन का जलवा, मिनटों में बिके 1 लाख से ज्यादा फोन

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

कारोबारआपके आधार कार्ड से कितने मोबाइल नंबर लिंक? मिनटों में ऐसे लगाएं पता

टेकमेनियादिसंबर से इन एंड्रॉइड डिवाइस में नहीं चलेगा गूगल कैलेंडर ऐप, देखें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में शामिल

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाCyber attack in India: साइबर हमला और डेटा सेंध सबसे प्रमुख जोखिम, 2021 में 7वें पर रखा गया, 61 देश में सर्वे

टेकमेनियाLok Sabha Elections 2024: गूगल लोकसभा चुनावों के लिए मतदाताओं को देगा 'हाई क्वालिटी इन्फोर्मेशन', जानें विवरण

टेकमेनियाभारतीय वर्क स्पेस इंटीरियर के क्षेत्र में तेजी से आगे, गुणवत्ता मानक को बढ़ने पर जोर

टेकमेनियाGoogle AI tool: गूगल एआई टूल पर सवाल!, कई प्रावधानों के साथ आईटी नियमों का उल्लंघन, जानें क्या है माजरा

टेकमेनियाArtificial Intelligence AI: एआई नियम पर मसौदा जून-जुलाई तक, जानें क्या-क्या किया गया है शामिल, पढ़िए