लाइव न्यूज़ :

नोएडा के युवा लाइफस्टाइल इन्फ्लुएंसर कार्तिकेय चौहान की सफलता की कहानी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 01, 2023 3:52 PM

कार्तिकेय चौहान एक ऐसे युवा हैं जिन्होंने छोटी सी उम्र में कई उपलब्धियां हासिल की हैं और अब सोशल मीडिया पर भी उनके अच्छे-खासे फॉलोअर्स हैं। इन्होंने लाइफस्टाइल इन्फ्लुएंसर के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

Open in App

हम अक्सर सफलता और जीवन के बारे में सलाह देने के लिए अनुभवी लोगों को ही योग्य मानते हैं। अनुभव को ढूंढ़ते हुए हम युवाओं की बहुमूल्य सलाह को अनुभवहीन और अपरिपक्व समझकर खारिज कर देते हैं। परन्तु किसी ने सही कहा है की पूत के पाँव पालने में ही दिख जाते हैं। जहां युवाओं को अपनी क्षमता साबित करने के लिए लंबा रास्ता तय करना है, वहीं उनकी शानदार शुरुआत उनके भविष्य के बारे में बहुत कुछ कहती है। कार्तिकेय चौहान ऐसे ही एक युवा हैं जिन्होंने छोटी सी उम्र में कई उपलब्धियां हासिल की हैं और अब सोशल मीडिया पर अपने फॉलोअर्स को अच्छी सलाह देते हैं। 

नोएडा के इस महत्वाकांक्षी युवा ने लाइफस्टाइल इन्फ्लुएंसर के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने अपने प्रयासों से अपनी व्यावसायिक कुशाग्रता भी सिद्ध की है। 25 नवंबर 1996 को जन्मे कार्तिकेय ने अपने शुरुआती साल नोएडा में बिताए। उन्होंने प्रतिष्ठित वीबीपीएस नोएडा स्कूल में पढ़ाई की और फिर एमिटी यूनिवर्सिटी, नोएडा से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में स्नातक किया। कार्तिकेय स्वीकार करते हैं कि एमिटी नोएडा ने उनके कौशल को बढ़ाने में और उन्हें व्यापार की दुनिया में सफलता के लिए महत्वपूर्ण ज्ञान प्रदान करने में एक महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है और इसने उन्हें अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से सार्थक सलाह देने में सक्षम बनाया है।

व्यवसायिक परिवार के किसी भी अन्य बच्चे की तरह, कार्तिकेय कॉलेज के ठीक बाद अपने पारिवारिक व्यवसाय में शामिल हो गए। रियल एस्टेट और मैनपावर सप्लाई कंपनी में खानदानी विरासत को आगे ले जाने के प्रयास में, उन्होंने सीखने के हर अवसर को स्वीकारा और एक व्यवसायी के रूप में विकसित होने के लिए कड़ी मेहनत की। इन प्रयासों ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया जो वह अक्सर अपने अनुयायियों के साथ साझा करते हैं। 

कंपनी उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों और सेवाओं को वितरित करने की प्रतिष्ठा रखती है और कार्तिकेय ने व्यवसाय को इस मुकाम तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। व्यवसाय में अधिक अनुभवी लोग काम के प्रति उनकी  प्रतिबद्धता देख उनकी प्रशंसा करते हैं। इस प्रकार वह सफलता की ओर बढ़ने के लिए इन मूल्यों को आत्मसात करने के बारे में अंतर्दृष्टि साझा करने के योग्य है।

उनकी रियल एस्टेट फर्म, जेएस रियल एस्टेट, आवासीय और कमर्शियल दोनों क्षेत्रों में निजी निर्माण में माहिर है। दूसरी ओर, उनकी मैनपावर  कंपनी, कुशल और अर्ध-कुशल श्रम के लिए सही लोगों का चुनाव करने में माहिर हैं ।कार्तिकेय को यात्रा करना और एक महत्वाकांक्षी जीवन जीना पसंद है और यह उनके इंस्टाग्राम पोस्ट्स से झलकता है। लक्ज़री कारों के अपने प्यार से लेकर दुनिया भर में अपनी यात्रा तक, कार्तिकेय अपने अनुयायियों को अपनी सर्वोत्कृष्ट जीवन शैली की कई झलकें प्रदान करते हैं। इस तरह, कार्तिकेय दूसरों को सफलता के लिए कड़ी मेहनत करने और अपने सपनों को हासिल करने के लिए प्रेरित करते हैं।

उनका मानना है कि खुश रहने के लिए स्वयं की देखभाल और उत्तम स्वस्थ्य महत्वपूर्ण है । वह एक स्वस्थ जीवन शैली का पालन करते हैं जिसमें एक संतुलित आहार और एक सख्त कसरत शामिल है। वह अपने अनुयायियों को आशावादी  होने और सफलता प्राप्त करने के लिए खुद से प्यार करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। उनकी कहानी बहुत प्रेरणादायक है और हर कोई इस 26 वर्षीय से कुछ सीख सकता है, जो एक प्रमुख लाइफस्टाइल इन्फ्लुएंसर बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।

टॅग्स :नोएडा समाचार
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टNoida Dowry Murder: दहेज को लेकर हत्या, पति बिट्टू और ससुर राजीव अरेस्ट, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा

ज़रा हटकेViral Video: नोएडा की सोसायटी लिफ्ट में पालतू कुत्ते का हमला, बच्ची पर किया हमला, रो-रोकर मासूम को बुरा हाल

भारतNoida LS polls 2024: नोएडा में 11000 बुजुर्ग और दिव्यांग डाक मतपत्र से डालेंगे वोट, घर जाकर 12-डी फॉर्म भरवा रहे हैं अधिकारी, देखें लिस्ट

क्राइम अलर्टViral Video: पहले किया चाकू से हमला फिर बाइक से बांधकर घसीटा, नोएडा में शख्स के साथ बदमाशों की बर्बरता

कारोबारNoida News: एक अप्रैल से 29 दिसंबर तक 1308.59 करोड़ रुपये की शराब गटके, नौ माह के अंदर जमकर जाम छलकाया

फील गुड अधिक खबरें

फील गुड1200 रुपये की नौकरी छोड़ी, अब चलाती हैं 9800 करोड़ की कंपनी, जानिए कौन है यह सुपरवुमन

फील गुडरांची के फिल्मकार अनुज कुमार की फिल्म 'चेरो' और 'बथुड़ी' ऑनलाइन हुई लॉन्च

फील गुडरॉकी पॉल: भारतीय फैशन इंफ्लुएंसर का अनूठा व्यक्तित्व

फील गुडमजदूरों के बच्चों को शिक्षा के पंख देती और उनकी अँधेरी जिंदगी में रंग भरती शिक्षिका सरस्वती पद्मनाभन

फील गुडहादसे में दोनों हाथ गंवाने के बाद भी लड़की ने नहीं मानी हार, पैरों से लिखकर 10वीं में हुई पास