रॉकी पॉल: भारतीय फैशन इंफ्लुएंसर का अनूठा व्यक्तित्व

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 5, 2023 03:38 PM2023-04-05T15:38:05+5:302023-04-05T15:38:05+5:30

Rocky Paul: The Unique Personality of the Indian Fashion Influencer | रॉकी पॉल: भारतीय फैशन इंफ्लुएंसर का अनूठा व्यक्तित्व

रॉकी पॉल: भारतीय फैशन इंफ्लुएंसर का अनूठा व्यक्तित्व

शीघ्रता से बढ़ती फैशन दुनिया में अलग व्यक्तित्व से भिन्न होना जरूरी होता है। भारत के कोलकाता में रहने वाले रॉकी पॉल एक ऐसा नाम है, जो उम्र के सिर्फ 22 साल होते हुए फैशन इंडस्ट्री में खुद के लिए एक अलग पहचान बना चुके हैं। रॉकी को फैशन मॉडलिंग, कला, और फोटोग्राफी में रूचि है और इनके दम पर उन्होंने कई बड़े ब्रांडों के साथ काम किया है। रॉकी पॉल का जन्म सागिटेरियस राशि में 10 मार्च,1999 को हुआ था।

उनके चॉकलेट बॉय पर्सनालिटी, स्मार्ट विजुल्स,और क्यूट लुक्स की वजह से वे अधिकतर युवाओं के दिलों में बसते हैं।रॉकी की लम्बाई 175 सेमी और वजन 75 किलोग्राम है। उनकी काली आंखें और जेट ब्लैक बाल उनके व्यक्तित्व को अधिक खूबसूरत बनाते हैं। रॉकी को बचपन से ही फैशन, कला और फोटोग्राफी में रूचि थी। 

इन्होंने इन्हीं चीजों के माध्यम से अपने आप को अपने फील्ड में बेहतर बनाया है। उनकी परिश्रम और काम करने की उत्सुकता उन्हें उनकी प्रतिभा तक पहुंचने में मदद करती है।

रॉकी को फैशन इंडस्ट्री में सिर्फ 2 साल 2 महीने का अनुभव है, लेकिन उन्होंने अपने दम पर इसमें बड़ा पैमाना हासिल किया है। वे दूसरे इंफ्लुएंसरों के साथ सहयोग करके अपनी दृष्टि को बढ़ाने में भी सक्षम हो गए हैं।

फैशन इंफ्लुएंसर या मॉडल के रूप में, अपने शरीर पर इस्तेमाल किए जाने वाले उत्पादों के बारे में सावधानी से सोचना जरूरी होता है। 

रॉकी ने हेलियम ब्रांड के हेयरस्टाइलिंग वैक्स का इस्तेमाल करने का पसंद जताया है, जो उनकी उच्च गुणवत्ता के आधार हैं।

अपने क्षेत्र में प्रतिभा दिखाना और लोगों के बीच अपनी पहचान बनाए रखना ऑनलाइन इंफ्लुएंसर के लिए बड़ी चुनौती होती है। ऑनलाइन इंफ्लुएंसर बनने के साथ ही सोशल मीडिया का जीवन भी कुछ खतरे से नहीं खाली है। 

इससे व्यक्ति को वास्तविक दुनिया और उसके अनुभवों से अलग होने का भी जोखिम  होता है।

अधिक इस्तेमाल किए जाने पर, सोशल मीडिया जुड़े व्यक्ति को एक अलग समुदाय से अलग और असामान्य महसूस कराता है। रॉकी इस खतरे से बचते हुए अपने काम के अलावा स्वस्थ शौक बनाकर उससे दूर रहते हैं।

रॉकी पॉल एक जानवरों से प्रेम करने वाले हैं। 

वे नए स्थानों का अन्वेषण करने वाले हैं और नई खाद्य सामग्री की खोज करते हैं।ऑनलाइन दुनिया के कोलाहल से दूर रहने के लिए, रॉकी नेचुर में अकेले समय बिताने से पूरी तरह से लुप्त हो जाते हैं।

संक्षेप में कहें तो, रॉकी पॉल एक बहुत ही प्रतिभावान फैशन इंफ्लुएंसर हैं जो जल्द ही घरों में नाम करने वाले हैं।उनका परिश्रम और अनूठा व्यक्तित्व उन्हें सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर मार्केट में उभरते हुए बनाता है।

उनकी खूबसूरत नाखून और बालों में उनके अपने स्टाइल का प्रदर्शन करते हुए वे हेलियम ब्रांड के हेयरस्टाइलिंग वैक्सका उपयोग करते हैं।

रॉकी एक रिस्क टेकर हैं और नए-नए मार्गों पर जाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

उन्होंने आधुनिक फैशन को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए नए कंसेप्ट और आइडियाज के साथ कड़ी मेहनत की है। वे फैशन इंडस्ट्री में अपनी खुद की जगह बनाने के लिए प्रतियोगिता में रहते हैं लेकिन इसके बावजूद, वे हमेशा अपने विशेषताओं को सामने लाते हैं।

https://instagram.com/rocky___paul___?igshid=YmMyMTA2M2Y=

Web Title: Rocky Paul: The Unique Personality of the Indian Fashion Influencer

फील गुड से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे