रांची के फिल्मकार अनुज कुमार की फिल्म 'चेरो' और 'बथुड़ी' ऑनलाइन हुई लॉन्च

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 7, 2023 02:44 PM2023-05-07T14:44:46+5:302023-05-07T14:54:14+5:30

Poster of film 'Chero' and 'Bathudi' launched made by Anuj Kumar of Jharkhand | रांची के फिल्मकार अनुज कुमार की फिल्म 'चेरो' और 'बथुड़ी' ऑनलाइन हुई लॉन्च

रांची के फिल्मकार अनुज कुमार की फिल्म 'चेरो' और 'बथुड़ी' ऑनलाइन हुई लॉन्च

रांची: फिल्म निर्माता और निर्देशक डायरेक्टर अनुज कुमार की दो फिल्मों 'चेरो' व 'बथुड़ी' ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से लॉन्च कर दिए गए हैं। इन दोनों फिल्मों की शूटिंग पूरी तरह से झारखंड में ही हुई है। इसके पात्र चेरो और बेहूदी समाज से जुड़े लोग है, और फिल्म के क्रू मेम्बर भी झारखंड से ही हैं।

चेरो फिल्म झारखंड की आदम जनजाति पर आधारित है। ये फिल्म बताती है कि चेरो एक योद्धा होने के बावजूद भी अपने वर्चस्वा को बचा कर नहीं रख पाए और अब वे आदम जनजाति की श्रेणी में नहीं हैं।

अनुज कुमार ने बताया कि ये एक ऐसी कहानी है जो अभी तक सामने नहीं आई है और जिसका निवास जंगल तक ही सीमित है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि उन तक पहुंचा जा सके और उनकी कहानियों को, उनके जीवन शैली को, गीत संगीत और कला संस्कृति को लोगों तक पहुंचाया जा सके।

ऐसे ही बथुड़ी फिल्म भी झारखंड की इसी नाम की आदम जनजाति पर है। बथुड़ी दरअशल झारखंड और ओडिशा बॉर्डर में पाए जाते हैं। बथुड़ी मूल रूप से कृषि कार्य करते हैं माना जाता है कि वे बलराम और सुभद्रा के वंशज हैं।

Web Title: Poster of film 'Chero' and 'Bathudi' launched made by Anuj Kumar of Jharkhand

फील गुड से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे