लाइव न्यूज़ :

जरूरी सूचनाः यहां जानें से पहले डेट देख लें, राजस्थान के चारों टाइगर रिजर्व इस दिन रहेंगे बंद, जानें टाइमटेबल

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 15, 2023 4:24 PM

Open in App
1 / 5
राजस्थान सरकार ने प्रदेश के चारों बाघ अभयारण्यों (टाइगर रिजर्व) को एक जुलाई से हर बुधवार को एक दिन के लिए पर्यटकों के लिये बंद करने का निर्णय लिया है।
2 / 5
एक अधिकारी ने बताया कि राजस्थान के वन विभाग ने 13 जून को बाघ अभयारण्य में साप्ताहिक अवकाश देने का फैसला किया और चारों अभयारण्यों में एक जुलाई से इसे लागू कर दिया जाएगा।
3 / 5
ऐसे में प्रदेश के रणथंभौर टाइगर रिजर्व, सरिस्का टाइगर रिजर्व, मुकुंदरा टाइगर रिजर्व और रामगढ़ विषधारी टाइगर रिजर्व में बुधवार के दिन पर्यटन गतिविधियां बंद रहेंगी।
4 / 5
राजस्थान के पीसीसीएफ और मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक अरिंदम तोमर ने बताया कि राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण के आदेश के बाद देशभर में ‘टाइगर रिजर्व’ में साप्ताहिक अवकाश की प्रक्रिया शुरू की जा रही है, इसी कड़ी में राजस्थान में भी इसे लागू किया जा रहा है।
5 / 5
उन्होंने बताया कि जिन पर्यटकों ने एक जुलाई के बाद बुधवार को टाइगर रिजर्व में सफारी बुक करा रखी थी, उन्हें अब रिफंड दिया जाएगा और रिफंड की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। 
टॅग्स :अशोक गहलोतराजस्थानजयपुर
Open in App

संबंधित खबरें

भारतWeather Update: दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्य में सर्दी, तापमान में भारी गिरावट, देखें अपने शहर का हाल

ज़रा हटकेViral Video: जयपुर में रूसी पर्यटक महिला को परेशान करना पेट्रोल पंप कर्मचारी को पड़ा भारी, पुलिस ने सिखाया सबक

भारतब्लॉग: निष्ठा, ईमानदारी और मेहनत का सम्मान

कारोबारRajasthan Tourism: राजस्थान ने किया कमाल, आठ श्रेणियों में जीते अवार्ड, देखें लिस्ट

भारतराजस्थान: भजनलाल की भाजपा सरकार पेट्रोल की कीमतें में कर सकती है भारी कटौती- मीडिया रिपोर्ट

राजस्थान अधिक खबरें

राजस्थानCM बनते ही एक्शन मोड में भजनलाल, पेपर लीक मामलों के लिए एसआईटी और अपराधों के खिलाफ एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स का किया गठन

राजस्थानRajasthan CM Oath Ceremony: शपथ समारोह में प्रतिद्वंद्वी गहलोत और शेखावत ने मंच साझा किया, एक-दूसरे से बातें करते नजर आए, देखें वीडियो

राजस्थानRajasthan CM Oath Ceremony: जन्मदिन पर भजन लाल शर्मा को तोहफा!, राजस्थान के नए सीएम, दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली, देखें वीडियो

राजस्थानBhajan Lal Sharma Rajasthan CM Oath Ceremony: मनोनीत सीएम भजनलाल शर्मा ने माता-पिता के चरण धोकर लिया आशीर्वाद, देखें वीडियो

राजस्थानChief Minister of Rajasthan: दीया सिंह और प्रेमचंद बैरवां नए उपमुख्यमंत्री, राजस्थान में भी दो होंगे डिप्टी सीएम, जानें विधानसभा अध्यक्ष कौन!