लाइव न्यूज़ :

अडानी टोटल गैस ने अगले 8-10 सालों में रखा 20,000 करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 29, 2023 12:15 PM

अडानी टोटल गैस लिमिटेड अगले आठ-दस वर्षों में सीएनजी की खुदरा बिक्री और घरों एवं उद्योगों को पाइप लाइन से गैस पहुंचाने के लिए बुनियादी ढांचा खड़ा करेगी और इस मद में कंपनी 20,000 करोड़ रुपये का बड़ा निवेश करेगी।

Open in App
ठळक मुद्देअडानी टोटल गैस लिमिटेड आठ-दस वर्षों में करेगा 20,000 करोड़ रुपये का बड़ा निवेशकंपनी वाहनों के लिए सीएनजी बिक्री हेतु एवं घरों में गैस पहुंचाने के लिए बिछायेगी पाइप लाइनइसके अलावा कंपनी अगले 7 से 10 वर्षों में 1,800 से अधिक सीएनजी स्टेशन भी बनाने जा रही है

दिल्ली: अडानी समूह और फ्रांसीसी कंपनी टोटल एनर्जी की संयुक्त उद्यम अडानी टोटल गैस लिमिटेड अगले आठ-दस वर्षों में गैस वितरण के लिए बुनियादी ढांचा खड़ा करने के लिए 20,000 करोड़ रुपये का बड़ा निवेश करेगा। इस संबंध में अडानी टोटल गैस लिमिटेड (एटीजीएल) की वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी वाहनों के लिए सीएनजी की खुदरा बिक्री और घरों एवं उद्योगों को पाइप लाइन से गैस पहुंचाने के लिए बुनियादी ढांचे के विस्तार पर अगले 8-10 वर्षों में 18,000 करोड़ रुपये से लेकर 20,000 करोड़ रुपये तक का निवेश करेगी।

मौजूदा समय में अडानी टोटल गैस लिमिटेड देश के 124 जिलों में वाहनों के लिए सीएनजी की खुदरा बिक्री करने के अलावा पाइप लाइन से घरेलू रसोई गैस की आपूर्ति करती है। इस समय पूरे देश में कंपनी के 460 सीएनजी स्टेशन हैं और पाइप लाइन से कंपनी करीब सात लाख घरेलू उपभोक्ताओं तक रसोई गैस की सप्लाई कर रही है।

नवीनतम वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक अडानी टोटल गैस ने वित्त वर्ष 2022-23 में अतिरिक्त बुनियादी ढांचे के निर्माण पर 1,150 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है। इस संबंध में कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) पराग पारिख ने कहा, "दीर्घकालिक नजरिये से हम गैस कारोबार की संभावनाओं को लेकर आशावादी हैं। कंपनी बुनियादी ढांचे के निर्माण और नेटवर्क के विस्तार में अधिक निवेश करने पर विचार कर रही है।"

उन्होंने कहा, "अपने शहरी गैस वितरण कारोबार के लिए अगले आठ-दस वर्षों में बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए हमारा लगभग 18,000-20,000 करोड़ रुपये का निवेश करने का इरादा है। यह हमारे ग्राहक आधार को व्यापक बनाने के साथ राजस्व वृद्धि को कायम रखेगा।"

वहीं अडानी टोटल गैस लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुरेश पी मंगलानी ने कहा कि कंपनी की रणनीति अपने लाइसेंस वाले इलाकों में स्टील पाइपलाइन बिछाने में तेजी लाने का है और साथ ही कंपनी सीएनजी स्टेशनों की संख्या भी बढ़ाने पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी अगले 7 से 10 वर्षों में 1,800 से अधिक सीएनजी स्टेशन बनाने जा रही है।

टॅग्स :Adani Total Gas Ltd.सीएनजीCNG (Compressed Natural Gas)
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारAdani Green Energy Limited: भारत की पहली कंपनी, 10934 मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता, गौतम अडाणी ने किया कारनामा!

कारोबारAdani Group: बिहार में 8700 करोड़ रुपये का निवेश, 5000 लोगों को नौकरी, गौतम अडाणी ने की बंपर घोषणा, देखें लिस्ट

कारोबारअडानी समूह अगले 10 वर्षों में सात लाख करोड़ रुपये निवेश करेगा, गौतम अडानी ने ब्योरा दिया

कारोबारNew Rules From 1st October: अक्टूबर 2023 से बदल जाएंगे ये नियम, आपकी जेब पर होगा सीधा असर

कारोबारसुधर रहे हैं अडानी समूह के हालात, अडानी टोटल गैस को पहली तिमाही में हुआ 9 प्रतिशत का शुद्ध लाभ

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारविको के चेयरमैन यशवंत पेंढारकर का 85 वर्ष की आयु में हुआ निधन

कारोबारनई ऊंचाई पर पहुंचा देश का विदेशी मुद्रा भंडार, 4.55 अरब डॉलर बढ़कर हुआ 648.7 अरब डॉलर

कारोबारगूगल नए फंडिंग राउंड में खरीदेगा फ्लिपकार्ट में अल्पमत हिस्सेदारी, ई-कॉमर्स दिग्गज ने किया खुलासा

कारोबारLava Smartphone Board: हरिओम राय अरेस्ट, लावा ने हटाया, बीएसएनएल के पूर्व चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव और पुडुचेरी के पूर्व एलजी अजय कुमार सिंह शामिल, देखें लिस्ट

कारोबारमिस हो गई है SIP की किस्त? भरना होगा जुर्माना? जानें क्या करें