लाइव न्यूज़ :

Bihar Lok Sabha Elections 2024: 4 जून को केंद्र में सरकार बदलेगी, बहुमत के निशान से नीचे भाजपा, कांग्रेस सांसद थरूर ने कहा-इंडिया गठबंधन के लिए "रुझान बेहद उत्साहजनक"

By एस पी सिन्हा | Published: May 24, 2024 5:14 PM

Bihar Lok Sabha Elections 2024: भाजपा के गढ़ों में मतदान में उल्लेखनीय गिरावट आई है। यह भी विश्वास जताया कि 4 जून को मतगणना के दिन केंद्र में सरकार बदल जाएगी।

Open in App
ठळक मुद्देBihar Lok Sabha Elections 2024: शशि थरूर ने कहा कि इंडिया गठबंधन के लिए ऐसा देश के किसी एक क्षेत्र में नहीं बल्कि हर जगह है।Bihar Lok Sabha Elections 2024: उम्मीदवारों के प्रति उल्लेखनीय उत्साह और भाजपा के प्रति उत्साह की उल्लेखनीय कमी देख रहे हैं। Bihar Lok Sabha Elections 2024: इस समय सरकार में भाजपा के पास लोकसभा में 303 का बहुमत है।

Bihar Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के बाद देश भर में विपक्षी इंडिया गठबंधन के लिए "रुझान बेहद उत्साहजनक है।" यह दावा कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने शुक्रवार को पटना के सदाकत आश्रम में किया। उन्होंने कहा कि भाजपा बहुमत के निशान से काफी नीचे चली जाएगी। हम इंडिया गठबंधन द्वारा जीती जाने वाली सीटों की संख्याओं का उल्लेख नहीं करने जा रहे हैं। लेकिन मैं कहूंगा कि जो रुझान हम देख रहे हैं वह इंडिया गठबंधन के लिए बेहद उत्साहजनक है।

शशि थरूर ने कहा कि इंडिया गठबंधन के लिए ऐसा देश के किसी एक क्षेत्र में नहीं बल्कि हर जगह है। हम अपने उम्मीदवारों के प्रति उल्लेखनीय उत्साह और भाजपा के प्रति उत्साह की उल्लेखनीय कमी देख रहे हैं। कई मामलों में भाजपा के गढ़ों में मतदान में उल्लेखनीय गिरावट आई है। उन्होंने यह भी विश्वास जताया कि 4 जून को मतगणना के दिन केंद्र में सरकार बदल जाएगी।

4 जून को दिल्ली में सत्ता परिवर्तन का विश्वास जताते हुए उन्होंने कहा कि इस समय सरकार में भाजपा के पास लोकसभा में 303 का बहुमत है। लेकिन अब यह साफ हो चुका है कि वे सत्ता से जा रहे हैं।" बहुमत के आंकड़े से भाजपा काफी नीचे है। उनका मौजूदा गठबंधन एनडीए भी उन्हें बहुमत तक पहुंचने में मदद करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा।

कांग्रेस के बड़े नेताओं के द्वारा बिहार में चुनाव प्रचार कम करने वाले सवाल पर शशि थरूर ने कहा कि हमारे पास मजबूत कैंपेन करने वाले लोगों में तेजस्वी यादव हैं जो कई जनसभा रैली कर रहे हैं। ऐसा कुछ महसूस नहीं हुआ कि राहुल गांधी बार-बार बिहार दौरे पर जाएं। वहीं चुनाव आयोग को लेकर उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की तरफ से पारदर्शी होना बहुत ही जरूरी है।

उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय का सम्मान करते हैं और चुनाव आयोग की जिम्मेदारी बनती है कि देश की जनता के मन की जो सवाल है, उसका जवाब चुनाव आयोग दे ताकि पारदर्शिता बनी रहे। उल्लेखनीय है कि पूरे चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी केवल भागलपुर में ही एक बार चुनावी सभा को संबोधित किया। वहीं पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी बिहार में उस तरह से सक्रिय नहीं दिखे, जैसे वे अन्य राज्यों में गए।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024बिहार लोकसभा चुनाव २०२४शशि थरूरकांग्रेसBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतपहले इंदिरा गांधी को कहा था "मदर ऑफ इंडिया", अब केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने दी सफाई

भारतभारत में ईवीएम "ब्लैक बॉक्स" है, जिसकी जांच करने की किसी को इजाजत नहीं- राहुल गांधी

भारतहैदराबाद: पुलिस ने आरजीआई हवाई अड्डे पर भाजपा के फायरब्रांड नेता टी राजा सिंह को हिरासत में लिया

भारतMaharashtra: ठाकरे से टकराव की अफवाहों के बीच राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले एमवीए की अहम बैठक में नहीं हुए शामिल

भारतNEET परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस ने खड़े किए सवाल, NTA और NCERT की समीक्षा करने को कहा

भारत अधिक खबरें

भारतNCERT ने कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पाठ्यपुस्तक में संशोधन किया, अयोध्या और गोधरा दंगों के संदर्भ को हटाया

भारतMumbai North West EVM Row: चुनाव अधिकारी ने ईवीएम को अनलॉक करने के लिए मोबाइल फोन के इस्तेमाल के दावे से किया इनकार

भारतलोकसभा चुनाव के बाद अब राज्यसभा चुनाव में एनडीए देगी लालू यादव को पटखनी, मीसा भारती की सीट पर जमाएगी कब्जा

भारतप्रशांत किशोर ने बिहार के शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा- शिक्षा के नाम पर स्कूलों में केवल खिचड़ी बांटी जा रही है

भारतउत्तर प्रदेश: उपचुनाव में भी सपा-कांग्रेस गठबंधन बनाए रखने पर जोर, जल्दी ही दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर होगी बातचीत