लाइव न्यूज़ :

Arrah Seat Lok Sabha Elections 2024: वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में जय श्री राम के नारे के साथ भाषण शुरू, अमित शाह ने कहा- बिहार में 40 सीट जीतेंगे और घमंडिया गठबंधन शून्य पर आउट

By एस पी सिन्हा | Published: May 24, 2024 4:38 PM

Arrah Seat Lok Sabha Elections 2024: 5 चरण का मतदान समाप्त हो चुका है, कल छठे चरण का चुनाव है। 5 चरणों में मोदी जी 310 सीट प्राप्त कर सरकार बना चुके हैं।

Open in App
ठळक मुद्देArrah Seat Lok Sabha Elections 2024: लालू-राहुल का सूपड़ा साफ हो गया है।Arrah Seat Lok Sabha Elections 2024: घमंडिया गठबंधन का खाता भी नहीं खुलने वाला।Arrah Seat Lok Sabha Elections 2024: लालू जी का पूरा जीवन केवल अपने परिवार के लिए रहा है।

Arrah Seat Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान से एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एनडीए के प्रत्याशी आरके सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए शुक्रवार को आरा पहुंचे। रमना मैदान स्थित वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में जय श्री राम के नारे के साथ अमित शाह ने अपना भाषण शुरू किया। इस दौरान उन्होंने बाबू वीर कुंवर सिंह की वीरता और उनके त्याग को उन्होंने याद किया। अपने संबोधन के जरिए अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने दावा किया कि पांच चरण के चुनाव में एनडीए को 310 सीटें मिल चुकी हैं।

लालू-राहुल का सूपड़ा साफ हो चुका है। बिहार में घमंडिया गठबंधन का अकाउंट भी इस बार नहीं खुलने वाला है। अमित शाह ने आरा के प्रत्याशी आरके सिंह के लिए वोट की अपील की और उनकी तारीफ करते हुए कहा कि आरा वालों आपको मोदी जी ने बना-बनाया मंत्री दिया है। उन्होंने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का मुद्दा उठाया और विपक्ष पर प्रहार किया।

गृह मंत्री ने कहा कि लालू जी और घमंडिया गठबंधन डराता है कि पाकिस्तान के पास एटम बम है। उन्होंने कहा कि लालू जी हम भाजपा के लोग पाकिस्तान के एटम बम से नहीं डरते। उन्होंने कहा कि आरा में अगर भाकपा- माले जीत गया तो नक्सलवाद और गोलियां फिर से आएंगी। खेत खलिहान पर कब्जा, अपहरण की इंडस्ट्री आप चाहते हो क्या?

अगर माले आया तो पीछे से नक्सलवाद आ जाएगा। अमित शाह ने भाजपा प्रत्याशी आरके सिंह की जीत की गारंटी भी दे दी। उन्होंने लालू यादव पर हमला करते हुए लोगों से पूछा कि लालू का जंगलराज चाहिए या मोदी का गरीब कल्याण? आरक्षण का मुद्दा उठाते हुए विपक्ष को उन्होंने घेरा और कहा कि अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस, लालू यादव और ममता बनर्जी पिछड़ा वर्ग के आरक्षण पर डाका डालना चाहते हैं।

मुसलमानों को आरक्षण देने का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि जब तक नरेंद्र मोदी हैं दलित, आदिवासी और पिछड़ा-अति पिछड़ों के आरक्षण को हम हाथ नहीं लगाने देंगे। ये जो मुस्लिम आरक्षण करना चाहते हैं। आप 400 पार करा दो। मुस्लिम आरक्षण रद्द करके पिछड़ा-अति पिछड़ा को देने का काम भाजपा करेगी।

उन्होंने लालू यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि तेल पिलावन लाठी घूमावन और बाहुबलियों का कभी यहां राज था। आपको फिर से वही जंगलराज चाहिए क्या? फिरौती की इंडस्ट्री और हत्या और गैंगवॉर चाहिए क्या? अमित शाह ने कहा कि जब तक नरेंद्र मोदी पीएम हैं तब तक बिहार में जंगलराज नहीं आ सकता।

अमित शाह ने कहा कि लालू जी का पूरा जीवन परिवार के लिए ही गया। यहां यादव समाज भी गलत मुगालते में है कि लालू जी यादव के लिए काम करते हैं। लालू के दोनों लाल बिहार में मंत्री बने। एक पुत्री राज्यसभा सांसद बनी। एक पुत्री को सारण में उम्मीदवार बनाया।

राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाया। राबड़ी देवी के दोनों भाई को भी सांसद बना दिया लालू जी ने। आपके लिए लालू यादव पास कोई जगह नहीं है। अगर पिछड़ों के लिए सम्मान होता तो कर्पूरी ठाकुर को कब का भारत रत्न मिल गया होता। पर नरेंद्र मोदी ने ये करके पिछड़ों का सम्मान किया है।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024आरा लोकसभा सीटआराअमित शाहBJPमल्लिकार्जुन खड़गेलालू प्रसाद यादवतेजस्वी यादव
Open in App

संबंधित खबरें

भारतपहले इंदिरा गांधी को कहा था "मदर ऑफ इंडिया", अब केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने दी सफाई

भारतअमित शाह का जम्मू में कश्मीर जैसा 'जीरो टेरर प्लान', उच्च स्तरीय बैठक में गृहमंत्री ने लिया कड़ा फैसला

भारतहैदराबाद: पुलिस ने आरजीआई हवाई अड्डे पर भाजपा के फायरब्रांड नेता टी राजा सिंह को हिरासत में लिया

भारतबिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार पर बोला हमला, कहा- ना चैन से बैठेंगे और ना सरकार को बैठने देंगे

भारतजम्मू-कश्मीर में हो रहे आतंकी हमलों के बीच केंद्र की उच्च स्तरीय बैठक, गृह मंत्री अमित शाह करेंगे अध्यक्षता

भारत अधिक खबरें

भारतNCERT ने कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पाठ्यपुस्तक में संशोधन किया, अयोध्या और गोधरा दंगों के संदर्भ को हटाया

भारतMumbai North West EVM Row: चुनाव अधिकारी ने ईवीएम को अनलॉक करने के लिए मोबाइल फोन के इस्तेमाल के दावे से किया इनकार

भारतलोकसभा चुनाव के बाद अब राज्यसभा चुनाव में एनडीए देगी लालू यादव को पटखनी, मीसा भारती की सीट पर जमाएगी कब्जा

भारतप्रशांत किशोर ने बिहार के शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा- शिक्षा के नाम पर स्कूलों में केवल खिचड़ी बांटी जा रही है

भारतउत्तर प्रदेश: उपचुनाव में भी सपा-कांग्रेस गठबंधन बनाए रखने पर जोर, जल्दी ही दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर होगी बातचीत