लाइव न्यूज़ :

"खाल उधेड़ी, मांस काटा, हड्डियां काटी गईं": जानिए बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार का शव कैसे ठिकाने लगाया गया

By मनाली रस्तोगी | Published: May 24, 2024 9:31 AM

पश्चिम बंगाल सीआईडी ने बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या में कथित संलिप्तता को लेकर गुरुवार शाम एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस का मानना है कि सांसद को एक महिला न्यू टाउन के एक फ्लैट में प्रलोभन देकर ले गई और फिर भाड़े के हत्यारों द्वारा उनकी हत्या कर दी गई होगी।

Open in App

कोलकाता:पश्चिम बंगाल पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की रहस्यमय मौत के मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। अनार का शव बुधवार को कोलकाता के पास न्यू टाउन में एक किराए के आवास में मिला था। 

घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार संदिग्ध को अवामी लीग के सांसद के दोस्त, अमेरिकी नागरिक अख्तरुज्जमां ने काम पर रखा था, जिसके किराए के आवास में उसकी हत्या कर दी गई थी। आरोपी की पहचान बांग्लादेशी नागरिक जिहाद हवलदार के रूप में हुई है, जो पेशे से कसाई है।

न्यूज18 की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश के खुलना जिले के रहने वाले हवलदार को दो महीने पहले सांसद के दोस्त बांग्लादेशी मूल के अमेरिकी नागरिक अख्तरुज्जमां ने कोलकाता लाया था, जो इस योजनाबद्ध वीभत्स हत्या का मास्टरमाइंड है। 

पूछताछ के दौरान, आरोपी ने पुलिस को बताया कि अख्तरुज्जमां के आदेश पर, उसने और चार अन्य बांग्लादेशी नागरिकों ने फ्लैट में अनवारुल अजीम अनार की गला दबाकर हत्या कर दी।

सूत्रों ने बताया, "इसके बाद उन्होंने फ्लैट में उसके पूरे शरीर की खाल उतार दी, सारा मांस निकाल दिया और पहचान मिटाने के लिए मांस को छोटा कर दिया। फिर, उन्होंने सभी चीजों को एक पॉलीबैग में पैक किया, हड्डियों को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटा और उन्हें भी पैक कर दिया। इसके बाद आरोपियों ने कोलकाता क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर उन पैकेटों को निपटाने के लिए परिवहन के विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल किया।"

न्यूज18 की रिपोर्ट के अनुसार, अनवारुल अजीम अनार की हत्या की शुरुआती जांच में पता चला कि उसके एक करीबी दोस्त, एक अमेरिकी नागरिक, ने उसे मारने के लिए लगभग 5 करोड़ रुपये की सुपारी दी थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अवामी लीग के सांसद के दोस्त के पास कोलकाता में एक फ्लैट है और वह शायद इस समय अमेरिका में हैं।

पुलिस ने यह भी कहा कि कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में जिस फ्लैट में बांग्लादेश के सांसद को आखिरी बार प्रवेश करते देखा गया था, उसे उसके मालिक, उत्पाद शुल्क विभाग के कर्मचारी ने अपने दोस्त को किराए पर दिया था। अधिकारी ने गुरुवार को कहा, "यह एक सुनियोजित हत्या थी. सांसद के एक पुराने मित्र ने उन्हें मारने के लिए भारी रकम, लगभग 5 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। आगे की जांच चल रही है."

बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने बुधवार को कहा कि 13 मई को कोलकाता में लापता हुई अनार की हत्या कर दी गई और तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पश्चिम बंगाल पुलिस ने कहा था कि मामले की जांच राज्य सीआईडी ​​द्वारा की गई है। अनार का शव अभी तक बरामद नहीं हुआ है। 

हालांकि, राज्य सीआईडी ​​को कोलकाता के बाहरी इलाके न्यू टाउन में एक लक्जरी कॉन्डोमिनियम के अपार्टमेंट के अंदर खून के धब्बे मिले हैं, जहां सांसद के ठिकाने का आखिरी बार 13 मई को पता चला था। उन्होंने कई प्लास्टिक बैग भी बरामद किए, जिनके बारे में उनका मानना ​​है कि उनका इस्तेमाल शरीर के अंगों को डंप करने के लिए किया गया था।

पुलिस ने दावा किया कि परिस्थितिजन्य साक्ष्य से पता चलता है कि सांसद की पहले गला घोंटकर हत्या की गई और फिर उनके शव को कई हिस्सों में क्षत-विक्षत कर दिया गया। अधिकारी ने कहा, "शरीर के हिस्सों को संभवतः प्लास्टिक की थैलियों के अंदर डाला गया था और अलग-अलग स्थानों पर बिखेर दिया गया था। हमें यह भी संदेह है कि कुछ हिस्से रेफ्रिजरेटर में रखे गए थे और हमने नमूने एकत्र किए हैं।"

पुलिस अधिकारियों ने यह भी कहा कि कोलकाता के न्यू टाउन इलाके के जिस फ्लैट में बांग्लादेश के सांसद को आखिरी बार प्रवेश करते देखा गया था, उसे उसके मालिक ने अपने दोस्त को किराये पर दिया था। इस फ्लैट का मालिक उत्पाद शुल्क विभाग का कर्मचारी है। 

उन्होंने कहा, "जांच से संकेत मिला कि बांग्लादेशी सांसद एक महिला द्वारा बिछाए गए ‘हनी ट्रैप’ में फंस गए, जो सांसद के दोस्त की भी करीबी थी। ऐसा लगता है कि महिला ने अनार को न्यू टाउन के फ्लैट में जाने का प्रलोभन दिया था। हमें आशंका है कि वहां पहुंचते ही उनकी हत्या कर दी गई।"

(भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :पश्चिम बंगालकोलकाताबांग्लादेश
Open in App

संबंधित खबरें

भारतWB Assembly byelection 2024: चार विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को मतदान, इन प्रत्याशियों पर ममता बनर्जी ने खेला दांव, देखें लिस्ट

विश्वBangladesh MP अनवारुल अजीम की जांच में हुआ नया खुलासा, CID रिपोर्ट सामने आई

भारतRain Alert: IMD की भविष्यवाणी, 'महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में होगी कल भारी वर्षा और यहां चलेगी लू'

भारतकोलकाता के लॉ कॉलेज में 'हिजाब' पाबंदी के खिलाफ फैकल्टी ने दिया इस्तीफा, बोलीं- "कॉलेज गवर्निंग बॉडी के आदेश से मेरी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं"

भारत"अमित मालवीय को बदनाम करने के लिए 'यौन शोषण' की पोस्ट 'एक्स' पर नहीं डाली थी", आरएसएस के शांतनु सिन्हा ने विवाद पर दी सफाई

क्राइम अलर्ट अधिक खबरें

क्राइम अलर्टBadaun farmer bull death: फसल चर रहा था सांड, रखवाली कर रहा किसान भगाने गया, पटक-पटक कर मार डाला

क्राइम अलर्टSaharanpur: जानवर बना इंसान... जिंदा कछुए को चूल्हे पर जलाया, बनाते रहे वीडियो, दो गिरफ्तार

क्राइम अलर्टSalman Khan Firing Case: सलमान खान की जान लूंगा, लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बरार मेरे साथ, पुलिस ने किया गिरफ्तार

क्राइम अलर्टदिल्ली के दक्षिणपुरी में देसी कट्टा और चाकू लेकर पहुंचे थे 3 बदमाश, अचानक मौके पर पहुंची पुलिस और फिर...

क्राइम अलर्टJaipur Student Suicide: बिहार से कोटा का सफर 'सुसाइड' पर खत्म, जेईई की तैयारी करने वाले छात्र ने की आत्महत्या