लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections 2024: "मोदीजी चाहते हैं कि अमित शाह प्रधानमंत्री बनें लेकिन बाकी भाजपा को यह मंजूर नहीं", अरविंद केजरीवाल का दावा भाजपा में भीतरखाने चल रहा है बवाल

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 24, 2024 10:24 AM

अरविंद केजरीवाल ने केंद्र में सत्ता की अगुवाई कर रही भारतीय जनता पार्टी पर बेहद गंभीर आरोप लगाया है। केजरीवाल ने कहा कि देश बेहद कठिन दौर से गुजर रहा है। तानाशाही अब बहुत तेजी से बढ़ रही है।

Open in App
ठळक मुद्देअरविंद केजरीवाल ने केंद्र में सत्ता की अगुवाई कर रही भाजपा पर बेहद गंभीर आरोप लगाया हैकेजरीवाल ने कहा कि देश बेहद कठिन दौर से गुजर रहा है, तानाशाही अब बहुत तेजी से बढ़ रही हैआप नेता ने कहा कि हमें देश को बचाना है, यह लोकसभा चुनाव एक तरह से आजादी की लड़ाई है

नई दिल्ली: देश के इतिहास में मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए जेल की सलाखों में रातें गुजारने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र में सत्ता की अगुवाई कर रही भारतीय जनता पार्टी पर बेहद गंभीर आरोप लगाया है। सुप्रीम कोर्ट से लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अंतरिम जमानत पाकर तिहाड़ जेल से बाहर निकले सीएम अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि केंद्र की मोदी सरकार आम आदमी पार्टी (आप) को पूरी तरह से खत्म करने की मंशा रखती है।  

समाचार वेबसाइट इंडियन एक्सप्रेस को दिये इंटरव्यू में अरविंद केजरीवाल ने कहा, "देश बेहद कठिन दौर से गुजर रहा है। तानाशाही अब बहुत तेजी से बढ़ रही है। केंद्र की भाजपा सरकार ने पहले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया फिर मुझे गिरफ्तार किया। दरअसल वो मुझे गिरफ्तार करके जनता को संदेश दे रहे हैं कि अगर वे केजरीवाल को झूठे मामले में गिरफ्तार कर सकते हैं तो किसी को भी गिरफ्तार कर सकते हैं। ये तानाशाही के लक्षण हैं। लोकतंत्र में उन्हें लोगों की बात सुननी चाहिए, लेकिन वे लोगों से जबरिया अपनी बात सुनने के लिए कह रहे हैं।"

'आप' संयोजक ने कहा, "हमें देश को बचाना है। यह लोकसभा चुनाव एक तरह से आजादी की लड़ाई है। मेरा जेल जाना देश को बचाने के लिए है, इसलिए नहीं कि मैं भ्रष्ट हूं। ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि मनीष सिसौदिया ने कुछ गलत किया है। हम लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए जेल जा रहे हैं। मैंने हमेशा कहा है कि मैं देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर सकता हूं। ये उसी संघर्ष का एक हिस्सा है।"

ईडी के पीएमएलए एक्ट पर सवाल उठाते हुए केजरीवाल ने कहा, पीएमएलए एक्ट ने पूरी न्याय प्रणाली को उल्टा कर दिया है। अभी तक आपराधिक व्यवस्था में एफआईआर दर्ज होती थी, जांच होती थी, केस होता था और अदालत तय करती थी कि कोई व्यक्ति दोषी है या निर्दोष। तभी किसी दोषी को सजा मिलेगी। लेकिन अब यह दूसरा तरीका है। एफआईआर दर्ज की जाती है और जिस पर भी उन्हें शक होता है उसे पहले ही दिन गिरफ्तार कर लेते हैं और फिर जांच जारी रहती है और वह जेल में ही रहता है। जब किसी व्यक्ति को अदालत में निर्दोष घोषित कर दिया जाता है तभी उसे जेल से रिहा किया जाता है। पीएमएलए किसी को आरोपी बनाता है इसलिए उसे जमानत नहीं मिलती है। जबकि सारे मामले फर्जी हैं। यह कानून विपक्ष को पूरी तरह से ध्वस्त करने के लिए लाया गया है कि या तो लोग भाजपा में शामिल हों या फिर जेल जाएं।"

अरविंद केजरीवल ने भाजपा द्वारा उन्हें निशाना बनाने पर कहा, "मोदीजी से मिलने वालों में कई लोग हमारे भी दोस्त हैं, वो बताते हैं कि पीएम अक्सर 'आप' की चर्चा करते हैं, वो कहते हैं कि आने वाले समय में आम आदमी पार्टी उन्हें राष्ट्रीय स्तर और कई राज्यों में चुनौती देगी। इसलिए वो हमें जड़ से उखाड़ना चाहते हैं। वो 'आप' को बढ़ने से पहले ही कुचल देना चाहते हैं। इस कारण से वो इन दिनों 'ऑपरेशन झाड़ू' चला रहे हैं।"

आप नेता केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उम्र और गृहमंत्री अमित शाह द्वारा उनकी जगह लिये जाने पर कहा, "अमित शाह ने नवीन पटनायक को सन्यास लेने के लिए कहा लेकिन नो परोक्ष रूप से यह अपील पीएम से कर रहे थे कि वे संन्यास न लें। मार्गदर्शक मंडल का नियम मोदी जी ने ही बनाया है, अब अगर वह अपने बनाए नियम का पालन नहीं करेंगे तो लोग कहेंगे कि उन्होंने यह नियम सिर्फ आडवाणी जी को खत्म करने के लिए बनाया है। अगर मोदी जी कहें कि मैं रिटायर नहीं होऊंगा, ये नियम मुझ पर लागू नहीं होता तो मैं मान लूंगा। बीजेपी के अंदर उत्तराधिकार की बेहद घिनौनी लड़ाई चल रही है। मोदी जी चाहते हैं कि शाह जी पीएम बनें और ये बात बाकी बीजेपी को मंजूर नहीं है।"

प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के संभावित तीसरे कार्यकाल पर अरविंद केजरीवाल ने कहा, "वे संविधान बदल देंगे और देश तानाशाही की ओर बढ़ जायेगा या फिर देश में चुनाव नहीं होंगे और अगर होंगे तो रूस की तरह होंगे, जहां पुतिन ने पूरे विपक्ष को या तो जेल में डाल दिया है या उन्हें मरवा दिया है। इसके बाद चुनाव हुए और उन्हें 87 फीसदी वोट मिले। बांग्लादेश में शेख हसीना ने सबको जेल में डाल दिया और बंपर मार्जिन से जीत हासिल की। पाकिस्तान में इमरान खान को जेल में डाल दिया, उनकी पार्टी का चुनाव चिन्ह छीन लिया और जीत हासिल की। इस तरह के चुनाव हमारे देश में भी होंगे। पूरा विपक्ष जेल में होगा और उन्हें वोट मिलता रहेगा।" 

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024दिल्ली लोकसभा चुनाव २०२४अरविंद केजरीवालआम आदमी पार्टीAam Aadmi Partyनरेंद्र मोदीअमित शाहAmit Shah
Open in App

संबंधित खबरें

भारतआरएसएस ने स्पष्ट किया- भाजपा से कोई मतभेद नहीं, मोहन भागवत का बयान पीएम नरेंद्र मोदी पर नहीं था

विश्वG-7 Summit: इटली में पीएम मोदी ने पोप फ्रांसिस को लगाया गले, भारत आने का दिया न्योता; देखें वीडियो

विश्वG7 शिखर सम्मेलन: पीएम मोदी ने आउटरीच सत्र को AI, टिकाऊ ऊर्जा, ग्लोबल साउथ पर किया संबोधित, कहा ये

विश्वG7 समिट में जेलेंस्की, मेलोनी, मैक्रॉन और पोप से पीएम मोदी ने की मुलाकात, जानें बड़े अपडेट

भारतFact Check: भ्रामक है ओडिशा में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान बज रहे राष्ट्रगान के बीच पीएम मोदी के बैठने वाला वीडियो, जानें सच्चाई

भारत अधिक खबरें

भारतब्लॉग: दुर्व्यवहार से उत्पीड़ित न हो वृद्धावस्था

भारतब्लॉग: पर्यावरण की तबाही का दुष्चक्र और इससे बाहर निकलने की चुनौती

भारतMaharashtra Lok Sabha Elections 2024: ‘प्रासंगिक करार’ में उलझ गई सरकार!, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का कहना- उनका महागठबंधन ‘फेविकॉल’ के जोड़ की तरह...

भारतWeather Update Today: लू और भीषण गर्मी की चपेट में उत्तर भारत, दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में IMD का अलर्ट

भारतकमजोर बना हुआ है मानसून, IMD ने कहा- आगे बढ़ने में लग सकते हैं 3-4 दिन