लाइव न्यूज़ :

ओडिशा ट्रेन हादसे पर भावुक हुए फिल्मी सितारे; सलमान-किरण खेर समेत सेलेब्स ने मांगी दुआ, चिरंजीवी ने की ब्लड डोनेशन की अपील

By अंजली चौहान | Published: June 03, 2023 11:52 AM

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार रात तीन ट्रेनों में भीषण हादसे के बाद कई लोगों की मौत की सूचना है। करीब 900 से अधिक लोग घायल हो गए है।

Open in App
ठळक मुद्देओडिशा के बालासोर में शुक्रवार को भीषण ट्रेन हादसा हो गयाइस हादसे में अब तक सैंकड़ों लोगों की मौत हो गई है हादसे पर दुख जताते हुए फिल्मी सितारों ने घयालों के लिए दुआ मांगी

बालासोर: ओडिशा के बालासोर जिले में तीन ट्रेनों के हादसे का शिकार होने पर पूरा देश शोक में डूब गया है। हादसा की शिकार रेल से अभी भी लाशों को निकालने का सिलसिला जारी है। सरकार द्वारा राहत-बचाव की कई टीमें घटनास्थल पर लगाई गई है।

इस भीषण हादसे में अब तक 230 लोगों के मारे जाने की सूचना है वहीं करीब 900 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे पर तमाम राजनीतिक जगत के नेताओं और बड़ी हस्तियों ने दुख जताया है।

इस बीच फिल्मी सितारों का इस दर्दनाक घटना पर दर्द छलका है। बॉलीवुड से लेकर साउथ सिनेमा की कई बड़ी हस्तियों ने हादसे पर दुख जताया है और मरने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। 

कई सेलेब्स ने की दुआ

मशहूर अभिनेत्री और राजनेता किरण खेर ने बालासोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी में टक्कर के बाद हुए हादसे के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए उन्होंने कहा, "ओडिशा के बालासोर में हुए विनाशकारी ट्रेन हादसे के बारे में सुनकर दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।"

शुक्रवार रात हुए इस हादसे ने पूरे देश की आंखें नम कर दी है। सेलेब्स भी खुद को इस हादसे पर भावुक हैं। सलमान खान ने शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा, "दुर्घटना के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ, भगवान मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करें, इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना से घायलों के परिवारों और घायलों को रक्षा और शक्ति प्रदान करें।"

साउथ सुपरस्टार चिरंजीवी ने भी ट्वीट कर लोगों ने ब्लड डोनेट करने की अपील की, उन्होंने लिखा, उड़ीसा में दुखद कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटना और जनहानि से पूरी तरह से स्तब्ध! मेरा दिल शोक संतप्त परिवारों के लिए जाता है। मैं समझता हूं कि जीवन बचाने के लिए ब्लड यूनिट की तत्काल मांग है। आस-पास के क्षेत्रों में हमारे सभी प्रशंसकों और नेक लोगों से अपील करता हूं कि वे जीवन रक्षक रक्त इकाइयों को दान करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करें।"

इसके अलावा, जूनियर एनटीआर, सन्नी देयोल समेत अन्य सितारों ने भी हादसे पर दुख जताया है। बता दें कि प्रधानमंत्री नेरंद्र मोदी ने राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये की अतिरिक्त अनुग्रह राशि की घोषणा की।

टॅग्स :ओड़िसाभारतीय रेलरेल हादसासलमान खानकिरन खेर
Open in App

संबंधित खबरें

भारतCyclone Remal: चक्रवात रेमल रविवार तक पहुंचेगा पश्चिम बंगाल, ओडिशा में भारी बारिश का अनुमान

भारतLok Sabha Elections 2024: "मोदी नफरती भाषण देकर लोगों के बीच दुश्मनी भड़का रहे हैं", स्टालिन ने पीएम मोदी द्वारा की गई ओडिशा के 'खजाने' की टिप्पणी पर कहा

भारतअनजाने में जुबान फिसलने के लिए संबित पात्रा ने मांगी माफी, कहा- भगवान जगन्नाथ की तपस्या के तौर पर रखूंगा व्रत

भारतVIDEO: 'मोदी के भक्त हैं प्रभु जगन्नाथ',संबित पात्रा के कथित विवादित बयान ओडिशा कांग्रेस ने की माफी की मांग

भारतMumbai Film Celebrities Vote Lok Sabha Elections 2024: सभी को मतदान करना चाहिए, फर्क नहीं पड़ता गर्मी है या सर्दी, परेश रावल ने कहा, वीडियो

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीSingham 3: बर्फ से ढके पहाड़ों के बीच सिंघम का धांसू लुक, ‘सिंघम 3’ की कश्मीर में शूटिंग खत्म...

बॉलीवुड चुस्कीUAE सरकार से गोल्डन वीजा मिलने के बाद मंदिर पहुंचे रजनीकांत, अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर के किए दर्शन; देखें

बॉलीवुड चुस्कीबेबी बंप फ्लॉन्ट करती दिखीं दीपिका पादुकोण, येलो ड्रेस में प्रेग्रेंसी ग्लो देख फैन्स हुए खुश; देखें

बॉलीवुड चुस्कीशाहरुख खान की तबीयत को लेकर मलाइका अरोड़ा ने जताई चिंता, कहा- "आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते लेकिन..."

बॉलीवुड चुस्कीयूएई सरकार रजनीकांत को गोल्डन वीजा दिया, अभिनेता ने कहा- शुक्रिया, जानें इसके लाभ