अनजाने में जुबान फिसलने के लिए संबित पात्रा ने मांगी माफी, कहा- भगवान जगन्नाथ की तपस्या के तौर पर रखूंगा व्रत

By मनाली रस्तोगी | Published: May 21, 2024 07:03 AM2024-05-21T07:03:11+5:302024-05-21T07:04:39+5:30

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता संबित पात्रा ने कहा कि वह अपनी फिसलन भरी जुबान के लिए माफी मांगते हैं और माफी के तौर पर वह भगवान जगन्नाथ की तपस्या के तौर पर व्रत रखेंगे।

Sambit Patra apologetic for 'slip of tongue' in Puri says Will observe fast as penance to Lord Jagannath | अनजाने में जुबान फिसलने के लिए संबित पात्रा ने मांगी माफी, कहा- भगवान जगन्नाथ की तपस्या के तौर पर रखूंगा व्रत

Photo Credit: ANI

Highlightsप्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार सुबह पवित्र शहर पुरी में भाजपा उम्मीदवार संबित पात्रा के साथ रोड शो किया। पात्रा 2019 में बीजद के पिनाकी मिश्रा से चुनाव हार गए थे। इस बार उनका मुकाबला कांग्रेस के जया नारायण पटनायक और बीजेडी के अरूप पटनायक से है। 

भुवनेश्वर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता संबित पात्रा ने कहा कि वह अपनी फिसलन भरी जुबान के लिए माफी मांगते हैं और माफी के तौर पर वह भगवान जगन्नाथ की तपस्या के तौर पर व्रत रखेंगे।

पुरी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार पात्रा सोमवार को ओडिशा में उस समय विवादों में आ गए जब उन्होंने एक स्थानीय समाचार चैनल से कहा कि भगवान जगन्नाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भक्त हैं। बाद में उन्होंने इसे जुबान की फिसलन बताया।

सोमवार रात की टिप्पणी के बारे में एएनआई से बात करते हुए पात्रा ने कहा, "आज मेरा एक बयान विवादास्पद हो गया है। यह तब था जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो पुरी में समाप्त हुआ और मैं कई मीडिया चैनलों को बाइट दे रहा था। मैंने लगभग 15-16 चैनलों को बाइट दी थी जिसमें मैं दोहरा रहा था कि प्रधानमंत्री मोदी महा प्रभु जगन्नाथ जी के प्रबल भक्त हैं। "

संबित पात्रा ने आगे कहा, "अहमदाबाद के मुख्यमंत्री के रूप में भी और उससे पहले भी पीएम मोदी नियमित रूप से अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ मंदिर में जाते थे और पूजा-अर्चना करते थे। मैं हर चैनल पर यही बात दोहरा रहा था तभी एक मीडियाकर्मी बाइट के लिए मेरे पास आया। हुआ यूं कि ढेर सारे लोगों, गर्मी के मौसम और शोर-शराबे के बीच मैं अनजाने में जो कहता आया था, उसके ठीक उलट कह गया।"

उन्होंने आगे कहा, "मैंने गलती से कह दिया कि भगवान जगन्नाथ पीएम मोदी के भक्त हैं। ऐसा नहीं हो सकता; कोई भी सही दिमाग वाला व्यक्ति यह नहीं कह सकता कि भगवान किसी भी इंसान का भक्त है। एक चैनल को बाइट देते समय अनजाने में यह गलती हो गई। मैं मानता हूं कि मेरे बयान से कुछ लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं, लेकिन अनजाने में गलती हो जाने पर भगवान भी इंसान को माफ कर देते हैं।"

उन्होंने आगे स्पष्ट किया, "यह गलती करने का मेरा इरादा कभी नहीं था, लेकिन फिर भी क्योंकि महाप्रभु जगन्नाथ ब्रह्मांड के भगवान हैं और मैं सैकड़ों और हजारों ओडिया लोगों की तरह एक उत्साही भक्त हूं, मुझे लगता है कि मुझे अपनी माफी मांगनी चाहिए और प्रस्ताव देना चाहिए। अनजाने में जुबान फिसलने के लिए भगवान जगन्नाथ की तपस्या के तौर पर व्रत रखूंगा।"

भाजपा उम्मीदवार संबित पात्रा ने सोमवार को अनजाने में उस समय विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने गलती से यह कह दिया कि भगवान जगन्नाथ पीएम मोदी के भक्त हैं। 

उन्होंने कहा, "मोदी को देखने के लिए लाखों की संख्या में लोग जुटे हैं। भगवान जगन्नाथ मोदी के भक्त हैं और हम मोदी के परिवार हैं। यह एक असामान्य दृश्य है और मैं अपनी भावनाओं पर नियंत्रण नहीं रख पा रहा हूं। मुझे लगता है कि यह सभी ओडिया लोगों के लिए एक ऐतिहासिक दिन है।"

उन्होंने यह टिप्पणी लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण और ओडिशा विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए की। पात्रा की आकस्मिक टिप्पणी की ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने तीखी आलोचना की, जिन्होंने इसे भगवान का अपमान बताया।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार सुबह पवित्र शहर पुरी में भाजपा उम्मीदवार संबित पात्रा के साथ रोड शो किया। पात्रा 2019 में बीजद के पिनाकी मिश्रा से चुनाव हार गए थे। इस बार उनका मुकाबला कांग्रेस के जया नारायण पटनायक और बीजेडी के अरूप पटनायक से है। 

मौजूदा लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के लिए छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के 49 संसदीय क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा और व्यवस्था के बीच सोमवार सुबह मतदान शुरू हो गया। लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में हो रहे हैं। मतगणना 4 जून को होनी है।

Web Title: Sambit Patra apologetic for 'slip of tongue' in Puri says Will observe fast as penance to Lord Jagannath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे