लाइव न्यूज़ :

Watch: जांबाज मां-बेटी के आगे चोर ने टेके घुटने, हथियारबंद लुटेरों को घर से खदेड़ा; CCTV में कैद घटना

By अंजली चौहान | Published: March 23, 2024 8:11 AM

पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, दो व्यक्ति, एक ने हेलमेट पहन रखा था और दूसरे ने अपनी पहचान छुपाने के लिए चेहरे पर नकाब पहन रखा था, लूट के इरादे से जबरन घर में घुस आए।

Open in App

हैदराबाद: तेलंगाना के हैदराबाद में लूट की ऐसी घटना सामने आई है जिसने चोरों के कान खड़े कर दिए हैं। बेगमपेट में एक घर में चोरी के इरादे से घुसे दो चोरों के लिए लूट करना उस वक्त भारी पड़ गया जब उनसे दो महिलाएं भिड़ गई। हिम्मती महिलाओं ने लुटेरों के इरादे को नकामयाब कर दिया और चोरों को उल्टे पैर भागना पड़ा।

दरअसल, एक घर में डिलीवरी वाला बन कर दो हथियारबंद लोगों चोरी करने के लिए आए। घर में मौजूद मां-बेटी ने बदमाशों का डटकर सामना किया और बिना डरे उनसे लड़ गई। यह पूरी घटना घर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। सीसीटीवी में देखा जा सकता है कि महिला और उसकी बेटी चोर से लिपट गई और उसका डटकर सामना किया। 

बीते शुक्रवार को पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए घटना की जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले दोनों संदिग्धों ने पहले से ही घर का पता लगाने के बाद उसे लूटने की योजना बनाई थी। उनकी योजना पिछले दिन दोपहर 1 बजे के आसपास सामने आई, जब उन्होंने डिलीवरी एजेंट के रूप में खुद को प्रस्तुत किया और घर में प्रवेश किया।

हालाँकि, घर में अमिता महनोत नाम की महिला मौजूद थी। पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, दो व्यक्ति, एक ने हेलमेट पहना हुआ था और दूसरे ने अपनी पहचान छुपाने के लिए चेहरे पर नकाब पहन रखा था, लूट के इरादे से जबरन घर में घुस गए।

संदिग्धों में से एक रसोई में गया और नौकरानी को चाकू से धमकाया, जबकि अमिता की किशोर बेटी ने बहादुरी से दूसरे घुसपैठिए का सामना किया, जिससे उनके बीच हाथापाई हुई। 46 वर्षीय अमिता ने डकैती के प्रयास का विरोध करने में अपनी बेटी का साथ दिया। झगड़े के दौरान, एक संदिग्ध ने घर में बनी पिस्तौल निकाली और मां और बेटी दोनों को डराने की कोशिश की।

मगर इसके बाद भी मां-बेटी नहीं डरी। और उसका सामना किया। हंगामे ने पड़ोसियों को सचेत कर दिया जो मदद के लिए दौड़ पड़े। वे एक संदिग्ध को पकड़ने में कामयाब रहे, जबकि दूसरे को बाद में पुलिस ने पकड़ लिया।

मां-बेटी की बहादुरी की पुलिस ने प्रशंसा की, डीसीपी (उत्तर क्षेत्र) रोहिणी प्रियदर्शनी ने उनके उल्लेखनीय साहस की सराहना की। डीसीपी (उत्तरी क्षेत्र) रोहिणी प्रियदर्शिनी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि “यह बताना उचित है कि मां अमिता और उनकी बेटी दोनों द्वारा दिखाई गई बहादुरी अनुकरणीय है…।” 

टॅग्स :हैदराबादवायरल वीडियोCCTVसोशल मीडियाhyderabad-pc
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेVIDEO: 'तेरी आख्या का यो काजल...', सपना चौधरी के हरियाणवी सॉन्ग में एम्स्टर्डम की सड़कों पर जमकर झूमे लोग

भारतAsaduddin Owaisi Navnit Rana: 'भारत के मुसलमान पाकिस्तानी हैं', नवनीत राणा के 15 सेकंड वाले बयान पर असदुद्दीन ओवैसी का जवाब

ज़रा हटकेViral Video: सीट को लेकर फ्लाइट में मचा घमासान, आपस में भिड़े दो यात्री; सुलह कराने में क्रू मेंबर्स के छूटे पसीने

ज़रा हटकेWatch: हैदराबाद में बारिश ने ली फल विक्रेता की जान, पानी से भरी सड़क पर करंट लगने से मौत; दर्दनाक वीडियो वायरल

ज़रा हटकेViral Video: रनवे पर घिसटता रह कार्गो प्लेन, नहीं खुला फ्रंट लैंडिंग गियर, कैमरे में कैद हुआ भयानक वीडियो, देखिए

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेWatch: लग्जीरियस फोर्ड मस्टैंग कार में दिखीं दिल्ली की 'वड़ा पाव गर्ल', स्वैग देख सोशल मीडिया यूजर्स के उड़े होश

ज़रा हटकेViral Video: नोएडा की सोसायटी लिफ्ट में पालतू कुत्ते का हमला, बच्ची पर किया हमला, रो-रोकर मासूम को बुरा हाल

ज़रा हटकेBengaluru: चिलचिलाती गर्मी में तीन गुना बढ़ी बेंगलुरु में ठंडी बीयर की मांग, गहराया आपूर्ति का संकट, पब में 2+1 ऑफर होगा बंद

ज़रा हटकेDelhi court News: भगवान हनुमान को बना दिया वादी!, कोर्ट ने 100000 रुपये का जुर्माना लगाया

ज़रा हटकेसचिन तेंदुलकर से नाराज हुआ उनका पड़ोसी, सोशल मीडिया पर टैग करके की शिकायत, फिर हुआ कुछ ऐसा, जानें मामला