लाइव न्यूज़ :

Blackberry Evolve और  Evolve X भारत में हुए लॉन्च, जानें कीमत और उपलब्धता

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: August 03, 2018 1:59 PM

Blackberry Evolve और Evolve X फोन की खासियत की अगर बात करें तो BlackBerry Evolve और Evolve X स्मार्टफोन में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो की फुल व्यू डिस्प्ले है।

Open in App
ठळक मुद्देब्लैकबेरी इवॉल्व और इवॉल्व एक्स एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैंBlackberry Evolve और  Evolve X बिक्री के लिए अमेजन पर उपलब्ध होंगेफोन के स्टोरेज को 2TB तक बढ़ाया जा सकता है

नई दिल्ली, 3 अगस्त: Blackberry ने दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में अपने दो नए स्मार्टफोन्स Blackberry Evolve और Evolve X लॉन्च कर दिए हैं। दोनों फोन्स को कंपनी की नॉएडा में स्थित फैक्ट्री में बनाया जाएगा। ब्लैकबेरी इवॉल्व और इवॉल्व एक्स एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं। दोनों फोन की खासियत की अगर बात करें तो BlackBerry Evolve और Evolve X स्मार्टफोन में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो की फुल व्यू डिस्प्ले है। फोन में ड्यूल रियर कैमरे, वायरलेस चार्जिंग और डॉल्बी सराउंड साउंड जैसे फीचर्स हैं।

Blackberry Evolve और  Evolve X की कीमत और उपलब्धता 

ब्लैकबेरी इवॉल्व की कीमत 24,990 रुपये है और इस स्मार्टफोन की बिक्री सितम्बर में शुरू होगी। वहीं, ब्लैकबेरी  इवॉल्व एक्स की कीमत 34,990 रुपये है और इस फोन की बिक्री अगस्त में शुरू होगी। दोनों ही स्मार्टफोन अमेजन पर उपलब्ध होंगे। दोनों स्मार्टफोन्स पर रिलायंस जियो की तरफ से 3,950 का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने पर ईएमआई ट्रांजेक्शन पर इंस्टेंट 5 प्रतिशत का कैशबैक ऑफर भी है।

BlackBerry Evolve और Evolve X स्पेसिफिकेशन्स 

ब्लैकबेरी इवॉल्व और इवॉल्व एक्स दोनों स्मार्टफोन्स में 5.99 इंच फुल एचडी+फुलव्यू डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 जैसे फीचर्स भी हैं। ब्लैकबेरी इवॉल्व में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर है और ब्लैकबेरी इवॉल्व एक्स में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 660 प्रोसेसर है। इवॉल्व में 4 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। दूसरी ओर इवॉल्व एक्स में 6 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

बात करते हैं फोन के कैमरे के बारे में तो ब्लैकबेरी इवॉल्व स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा है। फोन के दोनों ही कैमरे 13 मेगापिक्सल के हैं जिसमें सेकेंडरी कैमरा वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट करता है। सेल्फी के लिए फ्लैश लाइट के साथ फोन में 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है। वही, ब्लैकबेरी इवॉल्व एक्स में भी ड्यूल रियर कैमरा है फोन का प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा फोन का सेल्फी कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। दोनों ही स्मार्टफोन की बैटरी 4000 एमएएच की हैं और दोनों फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलते हैं।

 

टेक्नोलॉजी और देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

टॅग्स :ब्लैकबेरीस्मार्टफोन
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

टेकमेनियादिसंबर से इन एंड्रॉइड डिवाइस में नहीं चलेगा गूगल कैलेंडर ऐप, देखें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में शामिल

कारोबारऑटो गैजेट्स ने नवंबर'23 के लिए कैलेंडर लॉन्च किया, देखें कौनसी कार और फोन्स होंगे इस माह लॉन्च

टेकमेनियाApple iPhone Lovers: सबसे ज्यादा आईफोन प्रेमी दिल्ली में, मुंबई को पीछे छोड़ा..

टेकमेनियाSamsung Galaxy Z Flip 5, Z Fold 5 की भारत में रिकॉर्ड एक लाख प्रीबुकिंग, इस दिन शुरू होगी सेल

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में

टेकमेनिया5G in India: मोबाइल डेटा का इस्तेमाल 3.6 गुना अधिक, कुल डेटा ट्रैफिक में 5जी का योगदान 15 प्रतिशत, जानें आंकड़े

टेकमेनियाCyber attack in India: साइबर हमला और डेटा सेंध सबसे प्रमुख जोखिम, 2021 में 7वें पर रखा गया, 61 देश में सर्वे