लाइव न्यूज़ :

इंडिया ओपन 2022: दिल्ली में बैडमिंटन टूर्नामेंट में कोरोना की दस्तक, किदांबी श्रीकांत और अश्विनी पोनप्पा समेत 7 संक्रमित

By विनीत कुमार | Published: January 13, 2022 8:59 AM

India Open 2022 टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे सात खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव मिले है। यह सभी खिलाड़ी भारत से हैं। कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों में किदांबी श्रीकांत और अश्विनी पोनप्पा जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं।

Open in App
ठळक मुद्दे दिल्ली में चल रहे इंडिया ओपन-2022 बैडमिंटन टूर्नामेंट में कोरोना के कई केस मिले हैं।किदांबी श्रीकांत और अश्विनी पोनप्पा समेत 7 भारतीय खिलाड़ी कोरोना संक्रमित।कई खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से खुद को अलग किया, मंगलवार को शुरू हुआ था टूर्नामेंट

नई दिल्ली: देश की राजधानी नई दिल्ली में चल रहे इंडिया ओपन-2022 बैडमिंटन टूर्नामेंट में कोरोना ने दस्तक दे दी है। किदांबी श्रीकांत और अश्विनी पोनप्पा समेत 7 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना संक्रमित होने के बाद ये सभी खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। भारत इन दिनों ओमीक्रोन वेरिएंट की वजह से कोरोना की तीसरी लहर की चपेट में हैं।

इंडिया ओपन 2022: सात खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

बैंडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) ने गुरुवार को बताया कि कोरोना संक्रमित मिले सभी सात खिलाड़ी भारतीय हैं। श्रीकांत और अश्विनी के अलावा रितिका राहुल ठाकेर, त्रीशा जॉली, मिथुन मंजूनाथ, सिमरन अमन सिंघी और खुशी गुप्ता कोरोना संक्रमित मिले हैं।

BWF ने बताया सभी खिलाड़ियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट मंगलवार को हुआ था। इनके कोरोना संक्रमित मिलने के बाद इनसे जुड़े स्टाफ और जोड़ीदार खिलाड़ी भी टूर्नामेंट से अलग हो गए हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों के प्रतिद्वंद्वी को वॉकओवर दिया जाएगा।

इंडिया ओपन 2022: दो दिन पहले शुरु हुआ था टूर्नामेंट

ये टूर्नामेंट मंगलवार को शुरू हुआ था और इसमें लगभग सभी बड़े भारतीय खिलाड़ियों की शुरुआत अच्छी रही। पूर्व चैम्पियन साइना नेहवाल, विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय ने जीत के साथ बुधवार को इंडिया ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश किया। 

राष्ट्रमंडल खेलों की रजत पदक विजेता सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने भी पुरूष युगल में जीत से शुरुआत की। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना अपनी प्रतिद्वंद्वी चेक गणराज्य की टेरेजा स्वाबिकोवा के पीठ में चोट के कारण मैच के बीच में रिटायर होने के कारण दूसरे दौर में पहुंचीं।

चौथी वरीय साइना का सामना अब हमवतन मालविका बंसोड़ से होगा जिन्होंने साथी भारतीय सामिया इमाद फारूखी को एक अन्य महिला एकल मैच में 21-18 21-9 से हराया। वापसी की कोशिश में जुटे आठवें वरीय प्रणय ने पुरूष एकल में स्पेन के पाब्लो अबियान को 21-14 21-7 से पराजित किया।

(भाषा इनपुट)

टॅग्स :कोरोना वायरसकिदांबी श्रीकांतAshwini Ponnappaबैडमिंटन
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वएस्ट्राजेनेका ने वैश्विक स्तर पर वापस ली कोविड वैक्सीन, बताया ये कारण: रिपोर्ट

भारतCoWIN सर्टिफिकेट से हटाई गई पीएम मोदी की तस्वीर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कारण

विश्वChina Covid-19: विरोध प्रदर्शन का असर, प्रयोगशाला में लौटे वैज्ञानिक झांग योंगझेन, चीन कैसे कोविड-19 वायरस से जुड़ी जानकारियों को नियंत्रित कर रहा!

स्वास्थ्यकोविड-19 वैक्सीन के साइड इफेक्ट पर बोली एस्ट्राजेनेका- "हमारी सहानुभूति उन लोगों के प्रति है..."

विश्वChina Covid-19: धरना पर चीनी वैज्ञानिक झांग योंगझेन, आखिर कोविड वायरस से क्या है संबंध, जानें सबकुछ

अन्य खेल अधिक खबरें

अन्य खेलNational Federation Cup: 1100 दिन बाद राष्ट्रीय फेडरेशन कप में जलवा बिखरेंगे चोपड़ा, पेरिस ओलंपिक से पहले भुवनेश्वर में दिखाएंगे जलवा, जानें शेयडूल

अन्य खेलParis 2024 Olympic Games: पेरिस ओलंपिक में दिखेगा जलवा, चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों ने क्वालीफाई किया, भारतीय महिला और पुरुष ने किया धमाल

अन्य खेलLa Liga 2023-24: 36वीं बार ला लीगा का खिताब जीता रीयाल मैड्रिड, बार्सीलोना 73 अंक के साथ तीसरे स्थान पर, गिरोना 73 प्वाइंट के साथ दूसरे पायदान पर

अन्य खेलडोप टेस्ट के लिए नमूना देने से इनकार करने पर बजरंग पुनिया अस्थायी रूप से निलंबित, दी प्रतिक्रिया

अन्य खेलAsian Under-22 & Youth Boxing: टूर्नामेंट में 43 पदक पक्के, अंडर-22 टीम ने किया धमाल, यहां देखें लिस्ट