लाइव न्यूज़ :

अमित शाह ने जताई भीमा मंडावी की हत्या के पीछे राजनीतिक साजिश की आशंका, कहा- कांग्रेस सरकार कराए सीबीआई जाँच

By भाषा | Published: April 12, 2019 9:04 PM

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उमर अब्दुल्ला ने कश्मीर में भी प्रधानमंत्री होने की बात कही है। यह कश्मीर को देश से अलग करना चाह रहे हैं और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुप हैं। राहुल गांधी जवाब दें कि वह उमर अब्दुल्ला के इस बयान से सहमत है या नहीं।

Open in App
ठळक मुद्देभाजपा अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से कहा कि यदि इस मामले में कुछ छुपाना नहीं है, तब मंडावी पर हमले की जांच सीबीआई से करवानी चाहिए। इस मामले की निष्पक्ष जांच हो।मित शाह ने कहा कि देश में विकास के नारों से विकास नहीं होता है। जब गरीबों कि लिए दिल में दर्द होता है तब विकास होता है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में भाजपा विधायक भीमा मंडावी की मृत्यु सामान्य घटना नहीं है। इसमें राजनीतिक षडयंत्र की बू आ रही है।

शाह ने आज राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव में चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान इस महीने की नौ तारीख को दंतेवाड़ा जिले में नक्सली हमले में मृत भाजपा विधायक भीमा मंडावी को श्रद्धांजलि दी और कहा कि यह सामान्य घटना नहीं बल्कि इसमें राजनीतिक षड़यंत्र की बू आ रही है।

उन्होंने कहा कि इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। मंडावी की पत्नी ने भी इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

भाजपा अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से कहा कि यदि इस मामले में कुछ छुपाना नहीं है, तब मंडावी पर हमले की जांच सीबीआई से करवानी चाहिए। इस मामले की निष्पक्ष जांच हो।

राज्य के दंतेवाड़ा जिले के श्यामगिरी गांव के करीब बीते मंगलवार को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर भाजपा विधायक मंडावी के वाहन को उड़ा दिया था। इस घटना में मंडावी और तीन पुलिस कर्मियों की मृत्यु हो गई।

इस दौरान शाह ने बघेल को घेरा और कहा कि जिनको कुछ छुपाना नहीं होता है तब वह सीबीआई से नहीं डरता है। भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री बनने के बाद सबसे पहले सीबीआई को राज्य में जांच करने से रोका है। जबकि यहां 15 वर्ष तक रमन सिंह की सरकार ने कभी ऐसा नहीं किया था।

जनता लगा रही है मोदी मोदी के नारे: अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वह लगातार देश का दौरा कर रहे हैं और देश की जनता ‘‘मोदी मोदी’’ के नारे लगा रही है। देश की जनता ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिए तय कर लिया है।

इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की उज्ज्वला योजना, स्वच्छ भारत मिशन और सौभाग्य बिजली योजना जैसे अनेक योजनाओं को जनता के सामने रखा।

अमित शाह ने कहा कि देश में विकास के नारों से विकास नहीं होता है। जब गरीबों कि लिए दिल में दर्द होता है तब विकास होता है। यही कारण है कि छत्तीसगढ़ में रमन सिंह की सरकार ने वनवासियों को चरण पादुका दी। गरीबों को सस्ता अनाज दिया और उनके लिए कई अन्य काम किए।

उन्होंने कहा कि 10 साल में केंद्र में सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह की सरकार रही। उस दौरान देश में आंतक की घटनाएं हो जाती थी, आंतकवादी जवानों का सर काट लेते थे, तब कोई जवाब नहीं दिया जाता था। लेकिन अब जब देश में पुलवामा में जवानों पर हमला हुआ तब वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों के अडडों को तबाह कर दिया।

इस घटना में देश में खुशियां छा गई लेकिन पाकिस्तान और कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में मातम छा गया। वहीं राहुल गांधी के गुरू सैम पित्रोदा कहते है कि उनसे बात करनी चाहिए। लेकिन आतंकवादियों की गोली का जवाब गोला से दिया जाएगा। ईट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा। देश की सुरक्षा वोट बैंक से बड़ी नहीं हो सकती है।

अमित शाह ने सादा उमर अब्दुल्ला पर निशाना

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उमर अब्दुल्ला ने कश्मीर में भी प्रधानमंत्री होने की बात कही है। यह कश्मीर को देश से अलग करना चाह रहे हैं और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुप हैं। राहुल गांधी जवाब दें कि वह उमर अब्दुल्ला के इस बयान से सहमत है या नहीं।

उन्होंने कहा कि जब तब देश में भारतीय जनता पार्टी का एक भी कार्यकर्ता जीवित है कश्मीर को भारत से अलग नहीं होने दिया जाएगा।

शाह ने राज्य की कांग्रेस की सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि राज्य में आयुष्मान भारत योजना बंद कर गरीबों को परेशान किया जा रहा है। यहां ‘‘तबादला उद्योग’’ शुरू हो गया है। वहीं भूपेश बघेल सरकार ने टैक्स लगाकर सीमेंट का दाम बढ़ा दिया गया है। बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही गई थी, वह अभी तक नहीं मिला है।

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने नक्सलियों के साथ मिलकर आगे राजनीति करने का फैसला किया है। यही कारण है कि जब से राज्य में नई सरकार आई है नक्सलवाद फिर से सर उठाने लगा है।

शाह ने इस चुनावी सभा में भाजपा के प्रत्याशी संतोष पांडेय को वोट देकर जीताने की अपील की जिससे देश में एक बार फिर भाजपा की सरकार बन सके।

राज्य के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव लोकसभा सीट के लिए भाजपा ने संतोष पांडेय को चुनाव मैदान में उतारा है। जिनका मुकाबला कांग्रेस के पूर्व विधायक भोलाराम साहू से। राजनांदगांव सीट के लिए 18 अप्रैल को मतदान होगा।

टॅग्स :लोकसभा चुनावअमित शाहछत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव 2019भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)
Open in App

संबंधित खबरें

भारतUP Lok Sabha Elections 2024: यूपी में भाजपा का पसीना छुड़ा रहा छठा चरण!, सभी सीटों पर भाजपा और इंडिया गठबंधन से सीधा मुकाबला

भारतLok Sabha Elections 6th Phase: '25 मई छुट्टी का नहीं, ड्यूटी का दिन है', एलजी विनय सक्सेना की दिल्ली के वोटरों से अपील

भारतArrah Seat Lok Sabha Elections 2024: वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में जय श्री राम के नारे के साथ भाषण शुरू, अमित शाह ने कहा- बिहार में 40 सीट जीतेंगे और घमंडिया गठबंधन शून्य पर आउट

भारतFact Check: फर्जी है प्रशांत किशोर के बीजेपी में शामिल होने की खबर, चुनावी रणनीतिकार ने की पुष्टि

भारतManoj Tiwari Vs Kanhaiya Kumar: 'हर घर से अफजल निकलेगा कितने अफजल मारोगे', कन्हैया पर मनोज तिवारी का अटैक

भारत अधिक खबरें

भारतएलजी वीके सक्सेना द्वारा दायर मानहानि मामले में दिल्ली की अदालत ने मेधा पाटकर को दोषी ठहराया

भारतLok Sabha Elections 2024 Phase 6: 58 सीट, 889 उम्मीदवार और 11.13 करोड़ वोटर, यहां जानें दलों और प्रत्याशियों की लिस्ट

भारतGurugram Water Crisis: सुबह 4 घंटे करेंगे यह काम, लगेगा 5 हजार का जुर्माना, जानिए पूरा मामला

भारतBihar Chunav 2024: लालू यादव के लड़के हैं, नौंवी फेल आदमी और क्रिकेट खेलने गए तो पानी ढोते थे, तेजस्वी यादव पर प्रशांत किशोर का कटाक्ष

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: 4 जून को केंद्र में सरकार बदलेगी, बहुमत के निशान से नीचे भाजपा, कांग्रेस सांसद थरूर ने कहा-इंडिया गठबंधन के लिए "रुझान बेहद उत्साहजनक"