लाइव न्यूज़ :

एफआईएच हॉकी सीरीज फाइनल्स: भारत ने जीत से की शुरुआत, रूस को 10-0 से रौंदा

By भाषा | Published: June 06, 2019 10:47 PM

भारत ने एफआईएच सीरीज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच में कमजोर रूस को 10-0 से रौंदकर 2020 ओलंपिक में क्वालिफाई करने के अभियान की शानदार शुरुआत की।

Open in App
ठळक मुद्देविश्व रैंकिंग पर पांचवें स्थान पर काबिज भारत के लिए 13वें मिनट में नीलकांत ने गोल की शुरुआत की। अब पूल के दूसरे मैच में भारतीय टीम पोलैंड से भिड़ेगी।

भुवनेश्वर, छह जून। प्रबल दावेदारों में शुमार भारत ने गुरुवार को एफआईएच सीरीज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच में कमजोर रूस को 10-0 से रौंदकर 2020 ओलंपिक में क्वालिफाई करने के अभियान की शानदार शुरुआत की।

पूल बी के इस एकतरफा मुकाबले में ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने 32वें और 48वें तथा स्ट्राइकर आकाशदीप सिंह ने 41वें और 55वें मिनट में दो-दो गोल दागे। नीलकांत शर्मा ने 13वें, सिमरनजीत सिंह ने 19वें, अमित रोहिदास ने 20वें, वरुण कुमार ने 33वें, गुरसाहिबजीत सिंह ने 38वें और विवेक सागर प्रसाद ने 45वें मिनट में गोल किए।

भारत ने हालांकि धीमी शुरुआत की, वो भी ऐसी टीम के खिलाफ जो विश्व रैंकिंग में 22वें स्थान पर काबिज है। पहले हाफ में भारतीय टीम थोड़ी ढीली दिखी और कुछ मौकों पर मूव को गोल में नहीं बदल सकी। लेकिन एक बार लय बनाने के बाद उसने लगातार गोल दाग दिए।

विश्व रैंकिंग पर पांचवें स्थान पर काबिज भारत के लिए 13वें मिनट में नीलकांत ने गोल की शुरुआत की। अगले ही सेकेंड में नीलकांत को फिर गोल करने का मौका मिला जब रूसी गोलकीपर मरात गाफोरोव ने इसे रोक दिया। 19वें मिनट में भारत ने बढ़त दोगुनी कर दी जब सुमित की रिवर्स हिट के गोलकीपर द्वारा रोके जाने के बाद रिबाउंड पर सिमरनजीत ने गोल कर दिया।

एक मिनट में भारत को तीसरा पेनल्टी कार्नर मिला जब रोहिदास ने 3-0 से बढ़त बनाने में कोई गलती नहीं। मेजबान को एक और शॉर्ट कॉर्नर मिला, लेकिन टीम इसका फायदा नहीं उठा सकी। बाद में भारतीय टीम ने रूस के लचर डिफेंस पर इच्छानुसार गोल दागे।

हरमनप्रीत और वरुण ने लगातार मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया जबकि गुरसाहिबजीत और आकाशदीप ने क्रमश: 38वें और 41वें मिनट में दो फील्ड गोल दागे। युवा प्रसाद ने भी अपना नाम स्कोरशीट में नाम दर्ज कराया, जिसके बाद हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला। हूटर बजने से पांच मिनट पहले आकाशदीप ने दूसरा गोल किया। अब पूल के दूसरे मैच में भारतीय टीम पोलैंड से भिड़ेगी।

टॅग्स :हरमनप्रीत सिंह
Open in App

संबंधित खबरें

क्रिकेटIND-W vs AUS-W, 2nd T20I: निर्णायक मैच कल, सीरीज 1-1 से बराबर, ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया से लिया बदला, छह विकेट से दी मात, 300वां मैच को खेल रहीं पैरी ने कमाल कर दिया

क्रिकेटIND-W vs ENG-W 1st T20I: केवल शेफाली ही चली, फिफ्टी बेकार!, इंग्लैंड ने भारत को 38 रन से हराकर 1-0 से बढ़त बनाई, दूसरा टी20 मैच 9 दिसंबर को

अन्य खेलMyMaster11: आभासी खेलों में कौशल और रणनीति की कला

अन्य खेलमलेशिया को हराने के बाद इंडियन हॉकी टीम कर रही एशियाई गेम्स की तैयारी, कैप्टन हरमनप्रीत ने ने टीम को लेकर कही ये बात

अन्य खेलहरमनप्रीत, गुरजीत, श्रीजेश, सविता एफआईएच वार्षिक पुरस्कारों के लिए नामांकित

हॉकी अधिक खबरें

हॉकीFIH Women’s Olympic Qualifiers: गोलकीपर बिचू देवी के साथ मैदान के बीच में आंसू बहाते खिलाड़ी, किस्मत ने नहीं दिया साथ, क्या टीम इंडिया पेरिस ओलंपिक नहीं खेलेगी!

हॉकीFIH Hockey Olympic Qualifier: न्यूजीलैंड और इटली को हराकर सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम, पेरिस ओलंपिक का टिकट और जीत से दो कदम दूर, सामने जर्मन दीवार चुनौती!

क्रिकेटऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और ओलंपियन ब्रायन बूथ का निधन, 1956 के ओलंपिक खेलों में हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व किया था

हॉकीHockey World Cup 2023: सीएम नवीन पटनायक ने लॉन्च किया हॉकी विश्वकप का आधिकारिक लोगो, अगले साल ओडिशा में होगा टूर्नामेंट

हॉकीmonkeypox: मंकीपॉक्स के वर्तमान लक्षण पिछले प्रकोप ​​से अलग, शोध में खुलासा, मलाशय में दर्द और लिंग में सूजन शामिल...