लाइव न्यूज़ :

Gadar 2 box office collection day 24: सनी देओल की फिल्म ने भारत में 500 पार किया करोड़ का आंकड़ा, गदर 2 ने सबसे तेजी से किया ये काम

By मनाली रस्तोगी | Published: September 04, 2023 8:19 AM

गदर 2 2001 की ब्लॉकबस्टर गदर: एक प्रेम कथा का सीक्वल है। इसमें सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा हैं।

Open in App
ठळक मुद्देगदर 2 ने आखिरकार घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये क्लब में प्रवेश कर लिया है।फिल्म ने रविवार को 8 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की।गदर 2 में सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा मुख्य भूमिका में हैं।

मुंबई: अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित गदर 2 ने आखिरकार घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये क्लब में प्रवेश कर लिया है। Sacnilk.com के मुताबिक, फिल्म ने रविवार को 8 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की। गदर 2 में सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा मुख्य भूमिका में हैं।

गदर 2 का अब तक का कलेक्शन

Sacnilk.com के मुताबिक, शुरुआती अनुमान के मुताबिक, गदर 2 ने अपने 24वें दिन भारत में 8.50 करोड़ रुपये की कमाई की। अपनी रिलीज के बाद से फिल्म ने पहले हफ्ते में 284.63 करोड़ रुपये, दूसरे हफ्ते में 134.47 करोड़ रुपये और (तीसरे हफ्ते का कलेक्शन) 63.35 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। अपने चौथे रविवार को 8.50 करोड़ रुपये कमाने के बाद भारत में गदर 2 का कलेक्शन अब 501.87 करोड़ हो गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, गदर 2 500 करोड़ रुपये के नेट क्लब (हिंदी में) में प्रवेश करने वाली तीसरी फिल्म बन गई। यह एसएस राजामौली की बाहुबली 2 द कन्क्लूजन (2017) और शाहरुख खान की पठान में शामिल हो गया। 

तीनों फिल्मों में से गदर 2 सबसे तेजी से ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने वाली फिल्म है। इससे पहले पठान 28 दिनों में 500 करोड़ रुपये क्लब में प्रवेश करने वाली सबसे तेज फिल्म थी, जबकि बाहुबली 2 ने 34 दिनों में यह उपलब्धि हासिल की थी। 

गदर 2 ने अंतरराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस पर 650 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी पार कर लिया है। यह अब तक की 10वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई। इसने बाहुबली-द बिगिनिंग को पछाड़ दिया है जिसने 2015 में दुनिया भर में 650 करोड़ रुपये कमाए थे।

जानें गदर 2 के बारे में

यह फिल्म 2001 की ब्लॉकबस्टर गदर: एक प्रेम कथा का सीक्वल है। गदर 2 में सनी देओल को उनके प्रतिष्ठित किरदार तारा सिंह, अमीषा पटेल को सकीना और उत्कर्ष शर्मा को उनके बेटे चरणजीत सिंह के रूप में दिखाया गया है। 11 अगस्त को रिलीज हुई यह फिल्म कोविड-19 महामारी के बाद बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी सफलताओं में से एक बनकर उभरी है। 

1971 में सेट गदर 2 अपने बेटे चरणजीत को पाकिस्तानी सेना से छुड़ाने के लिए तारा सिंह की पाकिस्तान यात्रा का वर्णन करता है। गदर 2 में मनीष वाधवा और गौरव चोपड़ा भी हैं।

टॅग्स :सनी देओलअमीषा पटेल
Open in App

संबंधित खबरें

भारतBJP candidates list: भाजपा उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी, सनी देओल बाहर, तरणजीत संधू, परनीत कौर को मिला टिकट

बॉलीवुड चुस्कीLahore 1947: सनी देओल के साथ आमिर खान ने 'लाहौर 1947' के लिए तैयारियां की पूरी, जानें कब-कहां शुरू होगी शूटिंग

बॉलीवुड चुस्कीBollywood Films of 2023: शाहरुख की 'जवान' का रहा जलवा, औंधे मुंह गिरी 'आदिपुरुष', जानिए इस साल रिलीज हुई फिल्मों का लेखा-जोखा

बॉलीवुड चुस्कीशाहरुख, सलमान और आमिर से कैसे हैं सनी देओल के रिश्ते! 'गदर' के अभिनेता ने खुद बताया

बॉलीवुड चुस्कीसनी देओल को नहीं पसंद आई भाई बॉबी की 'एनिमल'!, संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म देखने के बाद कही ये बात

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीमिर्जापुर का 'गुड्डू पंडित' साउथ सिनेमा में करेगा धमाल, फिल्म 'ठग लाइफ' से डेब्यू करेंगे अली फजल

बॉलीवुड चुस्कीडिनो मोरिया ने जॉन अब्राहम संग प्रतिद्वंद्विता को किया खारिज, कहा- उन्होंने बिपाशा बसु को मुझसे दूर नहीं किया

बॉलीवुड चुस्कीSikandar: सलमान खान की हीरोइन बनेंगी रश्मिका मंदाना, 'सिकंदर' में कास्ट किए जाने पर एक्ट्रेस ने जताई खुशी, जानें यहां

बॉलीवुड चुस्कीबेबी बंप छुपाती दिखीं दीपिका पादुकोण, एयरपोर्ट पर वीडियो बना रहे फैन का कैमरा छीना; देखें वीडियो

बॉलीवुड चुस्कीहबी रणवीर सिंह ने दीपिका पादुकोण के साथ अनबन की अफवाहों पर लगाया ताला, वेडिंग रिंग दिखाते हुए कही ये बात