BJP candidates list: भाजपा उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी, सनी देओल बाहर, तरणजीत संधू, परनीत कौर को मिला टिकट

By रुस्तम राणा | Published: March 30, 2024 09:14 PM2024-03-30T21:14:32+5:302024-03-30T22:12:14+5:30

BJP's 8th list of 11 candidates: भाजपा ने शनिवार को ओडिशा, पंजाब और पश्चिम बंगाल के 11 निर्वाचन क्षेत्रों से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए 8वीं सूची जारी की। 

BJP's 8th list of 11 candidates: Sunny Deol out; Taranjit Sandhu, Preneet Kaur get ticket | BJP candidates list: भाजपा उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी, सनी देओल बाहर, तरणजीत संधू, परनीत कौर को मिला टिकट

BJP candidates list: भाजपा उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी, सनी देओल बाहर, तरणजीत संधू, परनीत कौर को मिला टिकट

Highlightsभाजपा ने ओडिशा, पंजाब और पश्चिम बंगाल के 11 निर्वाचन क्षेत्रों से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कीगुरदासपुर लोकसभा सीट से भाजपा के मौजूदा सांसद सनी देओल का टिकट कटाभगवा पार्टी ने यहां से उनकी जगह दिनेश सिंह बब्बू को इस सीट से मैदान में उतारा गया है

BJP's 8th list of 11 candidates: अमेरिका में पूर्व भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू अपना चुनावी पदार्पण करेंगे क्योंकि पार्टी में शामिल होने के कुछ दिनों बाद ही भाजपा ने उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 में अमृतसर से मैदान में उतारा है। भाजपा ने शनिवार को ओडिशा, पंजाब और पश्चिम बंगाल के 11 निर्वाचन क्षेत्रों से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए 8वीं सूची जारी की। 

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर, जो पार्टी में नई नई शामिल हुई हैं, को पटियाला से टिकट मिला, जिस निर्वाचन क्षेत्र का उन्होंने कांग्रेस से प्रतिनिधित्व किया था। गुरदासपुर से सांसद बनने के बाद संसद में अपनी कम उपस्थिति के लिए जाने जाने वाले बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल का पत्ता साफ हो गया है। उनकी जगह दिनेश सिंह बब्बू को इस सीट से मैदान में उतारा गया है।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते और तीन बार के कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू लुधियाना से चुनाव लड़ेंगे और हाल ही में आप छोड़ने वाले सुशील कुमार रिंकू को जालंधर से मैदान में उतारा गया है। हंस राज हंस, जो 2019 में उत्तर पश्चिम दिल्ली से भाजपा के टिकट पर जीते थे, फरीदकोट सीट (एससी) से चुनाव लड़ेंगे। वहीं ओडिशा में, जहां भाजपा बीजद के समर्थन के बिना अकेले चुनाव लड़ेगी, पार्टी ने कटक से छह बार के सांसद भर्तृहरि महताब को मैदान में उतारा है। महताब हाल ही में बीजद छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं।

पश्चिम बंगाल में डॉ. प्रणत टुडू को झाड़ग्राम से और पूर्व आईपीएस देबाशीष धर को बीरभूम से मैदान में उतारा गया है। धर ने हाल ही में व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पुलिस सेवा से इस्तीफा दे दिया। डॉ. प्रणत टुडू ने भी हाल ही में पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य सेवाओं से इस्तीफा दे दिया। वह झाड़ग्राम सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में चिकित्सा अधिकारी के रूप में तैनात थे।

Web Title: BJP's 8th list of 11 candidates: Sunny Deol out; Taranjit Sandhu, Preneet Kaur get ticket

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे