लाइव न्यूज़ :

गदर 2 को ऑस्कर के लिए भेजना चाहते हैं अनिल शर्मा, कहा- गदर: एक प्रेम कथा भी इसकी हकदार थी

By मनाली रस्तोगी | Published: September 01, 2023 1:49 PM

अनिल शर्मा ने खुलासा किया कि कई लोग उन्हें इस साल गदर 2 को ऑस्कर के लिए भेजने के लिए फोन कर रहे हैं। वह कहते हैं कि वह इस पर कायम हैं।

Open in App
ठळक मुद्देअनिल शर्मा ने कहा है कि कई फैंस ने उन्हें गदर 2 को ऑस्कर में भेजने का आग्रह किया है।अनिल शर्मा ने कहा कि गदर एक प्रेम कथा भी अकादमी पुरस्कारों में जाने के योग्य थी।गदर 2 पिछले महीने मिश्रित समीक्षाओं के साथ रिलीज हुई और तब से बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ रही है।

मुंबई: गदर 2 बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है और निर्देशक अनिल शर्मा ने अब कहा है कि कई फैंस ने उन्हें गदर 2 को ऑस्कर में भेजने का आग्रह किया है। एक नए इंटरव्यू में अनिल शर्मा ने कहा कि गदर एक प्रेम कथा भी अकादमी पुरस्कारों में जाने के योग्य थी। सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा अभिनीत, गदर 2 पिछले महीने मिश्रित समीक्षाओं के साथ रिलीज हुई और तब से बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ रही है।

फिल्म की बॉक्स ऑफिस सफलता को उन फिल्मों की सफलता के रूप में व्यापक रूप से सराहा जा रहा है जिन्हें आमतौर पर पुरस्कार नहीं मिलते हैं। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए अनिल शर्मा ने कहा कि लोग मुझे फिल्म को ऑस्कर में भेजने के लिए बार-बार फोन कर रहे हैं। गदर: एक प्रेम कथा (2001) नहीं चली, इसलिए मुझे नहीं पता कि गदर 2 कैसे चलेगी, लेकिन हम इस पर कायम हैं। 

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन गदर 2 को जाना चाहिए; फिल्म इसकी हकदार है। गदर भी इसका हकदार था। गदर 1947 के विभाजन पर आधारित थी और हमने इसकी कहानी बहुत अलग तरीके से बताई है। यह एक नई और मौलिक कहानी थी और गदर 2 भी एक नई और मौलिक कहानी है।" उस वर्ष आमिर खान की लगान को अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी के लिए नामांकित किया गया था।

उन्होंने धर्मेंद्र के उस बयान को भी याद किया जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें लगता है कि वह इंडस्ट्री का हिस्सा नहीं हैं और उन्होंने भी ऐसा ही महसूस किया था। उन्होंने इस बात पर भी आश्चर्य जताया कि पुरस्कार पैनल में कौन बैठे लोग उन्हें पुरस्कार के योग्य नहीं मानते। 

यह दोहराते हुए कि उनकी फिल्मों से उन्हें लोगों का प्यार और सराहना मिली, अनिल ने यह भी कहा कि ऐसा महसूस हुआ जैसे उन्होंने कभी काम नहीं किया क्योंकि उन्हें कोई पुरस्कार नहीं मिला। 

फिल्म के निर्देशक ने कहा, "हमने गदर 2 से लोगों के दिलों को छू लिया है। मैं झूठ नहीं बोलूंगा, लेकिन हम भी पुरस्कार चाहते हैं। लेकिन मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी क्योंकि मैं जानता था कि मुझे यह नहीं मिलेगा। मैंने सुना है कि इन चीजों में बहुत सारी लॉबिंग और पीआर शामिल है, और मैं कोई राजनीतिक व्यक्ति नहीं हूं। मैंने कभी पुरस्कारों की पैरवी नहीं की।"

अनिल द्वारा निर्देशित गदर 2 उनकी 2001 की फिल्म का सीक्वल है जिसमें सनी, अमीषा और उत्कर्ष भी थे। नई फिल्म 1971 में भारत-पाक युद्ध से पहले राजनीतिक तनाव की पृष्ठभूमि पर आधारित है। पहली फिल्म गदर एक प्रेम कथा एक ऐसे युवक की प्रेम कहानी थी जिसे भारत-पाक विभाजन से ठीक पहले एक पाकिस्तानी लड़की से प्यार हो जाता है।

टॅग्स :सनी देओलअमीषा पटेल
Open in App

संबंधित खबरें

भारतBJP candidates list: भाजपा उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी, सनी देओल बाहर, तरणजीत संधू, परनीत कौर को मिला टिकट

बॉलीवुड चुस्कीLahore 1947: सनी देओल के साथ आमिर खान ने 'लाहौर 1947' के लिए तैयारियां की पूरी, जानें कब-कहां शुरू होगी शूटिंग

बॉलीवुड चुस्कीBollywood Films of 2023: शाहरुख की 'जवान' का रहा जलवा, औंधे मुंह गिरी 'आदिपुरुष', जानिए इस साल रिलीज हुई फिल्मों का लेखा-जोखा

बॉलीवुड चुस्कीशाहरुख, सलमान और आमिर से कैसे हैं सनी देओल के रिश्ते! 'गदर' के अभिनेता ने खुद बताया

बॉलीवुड चुस्कीसनी देओल को नहीं पसंद आई भाई बॉबी की 'एनिमल'!, संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म देखने के बाद कही ये बात

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीमिर्जापुर का 'गुड्डू पंडित' साउथ सिनेमा में करेगा धमाल, फिल्म 'ठग लाइफ' से डेब्यू करेंगे अली फजल

बॉलीवुड चुस्कीडिनो मोरिया ने जॉन अब्राहम संग प्रतिद्वंद्विता को किया खारिज, कहा- उन्होंने बिपाशा बसु को मुझसे दूर नहीं किया

बॉलीवुड चुस्कीSikandar: सलमान खान की हीरोइन बनेंगी रश्मिका मंदाना, 'सिकंदर' में कास्ट किए जाने पर एक्ट्रेस ने जताई खुशी, जानें यहां

बॉलीवुड चुस्कीबेबी बंप छुपाती दिखीं दीपिका पादुकोण, एयरपोर्ट पर वीडियो बना रहे फैन का कैमरा छीना; देखें वीडियो

बॉलीवुड चुस्कीहबी रणवीर सिंह ने दीपिका पादुकोण के साथ अनबन की अफवाहों पर लगाया ताला, वेडिंग रिंग दिखाते हुए कही ये बात