लाइव न्यूज़ :

खरीदना है एसयूवी कार, कर लें थोड़ा सा इंतजार, आ रही हैं टाटा से महिंद्रा तक ये धांसू गाड़ियां

By रजनीश | Published: June 22, 2020 10:50 AM

लॉकडाउन नियमों में ढ़ील के बाद जब कार कंपनियों के प्लांटों मेंं मैन्युफैक्चरिंग का काम एक बार फिर शुरू हो गया है तो जल्द ही नई कारें देखने को मिलेंगी। कंपनियां त्योहारी सीजन को देखते हुए भी काफी तेजी से कार लॉन्च करने की तैयारी में।

Open in App
ठळक मुद्देटाटा की ग्रैविटस की लंबे समय से चर्चा चल रही है। इस कार को कंपनी ने ऑटो एक्सपो में भी पेश किया गया था। किया कंपनी काफी तेजी से भारतीय बाजार में पकड़ बनाने के प्रयास में है। किया कंपनी हर सेगमेंट में अपनी कार लॉन्च करने की तैयारी में है।

कोरोना संक्रमण के चलते ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री काफी प्रभावित हुआ। महीनों तक वाहन निर्माता कंपनियों के प्लांट में काम बंद रहा। हालांकि, अब गाड़ियों की बिक्री और मैन्युफैक्चरिंग धीरे-धीरे शुरू हो रही है। कंपनियां नई कारें भी लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही हैं। ऐसे में कुछ ही महीनों में कई कंपनियों के नए मॉडल वाली कारें देखने को मिलेंगी। तो आप भी खरीदना चाहते हैं नई कार तो हमारी लिस्ट में बताई गई एसयूवी आपके लिए हो सकती हैं बेहतरीन..

​Tata Gravitasटाटा की ग्रैविटस की लंबे समय से चर्चा चल रही है। इस कार को कंपनी ने ऑटो एक्सपो में भी पेश किया गया था। इस कार को टाटा त्योहारी सीजन से पहले लॉन्च करने की पूरी तैयारी में है। फिलहाल टाटा की तरफ से इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। 

यह कार टाटा की ही एसयूवी हैरियर पर आधारित है। अब जब यह हैरियर के के काफी समय बाद लॉन्च होगी तो उसके मुकाबले इसमें कुछ ज्यादा फीचर्स मिलेंगे। 

MG Hector Plusएमजी कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी हेक्टर और उसकी इलेक्ट्रिक का एमजी जेडएस ईवी के अलावा भारत में उसकी अभी कोई कार नहीं हैं। अब कंपनी हेक्टर प्लस कार को जुलाई में लॉन्च करने की तैयारी में है। यह 6 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन वाली फुल एसयूवी होगी। 

इसमें हेक्टर वाला ही 2.0-लीटर डीजल इंजन, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और माइल्ड-हाइब्रिड 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसकी कीमत भी हेक्टर के मुकाबले लगभग 1 लाख रुपये ज्यादा रहने की उम्मीद है।

​Kia Sonetकिया कंपनी काफी तेजी से भारतीय बाजार में पकड़ बनाने के प्रयास में है। किया कंपनी हर सेगमेंट में अपनी कार लॉन्च करने की तैयारी में है। किया की सॉनेट कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को भी फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। 

यह कार भी तीन इंजन ऑप्शन 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल हैं। ये तीनों इंजन हुंडई वेन्यू से लिए गए हैं। सॉनेट एसयूवी अगस्त से अक्टूबर के बीच लॉन्च होने वाली है। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की इस कार की टक्कर मारुति ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन और महिंद्रा एक्सयूवी300 जैसी एसयूवी से होगी। 

Mahindra Tharमहिंद्रा की थार ऑफ रोडर एसयूवी है। नई थार के केबिन और फीचर्स में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। नई थार के इंजन में भी बदलाव होगा। इसमें नया 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। इसमें अपग्रेडेड 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन दिया जाएगा।

टॅग्स :एसयूवीटाटामहिंद्राकिया मोटर्स कारपोरेशनएमजी मोटर
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारमहिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज में KYC के जरिए हुआ फ्रॉड, अब शेयरों में भी आई गिरावट

कारोबारBest Stocks to buy: अडानी पावर या टाटा पावर, किस कंपनी का शेयर आने वाले दिनों में देगा बेहतर रिटर्न, यहां जानें

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

क्रिकेटIPL 2024 smashes viewership records: टूटे सारे रिकॉर्ड, 10 मैचों को 35 करोड़ दर्शकों ने देखा, ‘वॉचटाइम’ 8028 करोड़ मिनट रहा

कारोबारTata Power Share Price Today: टाटा पॉवर के शेयरों में उछाल, मार्केट में अभी 405 रुपए पर हो रहा कारोबार

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें