लाइव न्यूज़ :

'पोस्टर गर्ल' नहीं बनना चाहती हैं उमा भारती, कहा- पीएम मोदी से छोटी हूं, 15-20 साल कर सकती हूं काम

By मनाली रस्तोगी | Published: September 04, 2023 3:06 PM

मध्य प्रदेश में भाजपा की नियोजित मेगा यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किए जाने पर उमा भारती ने सोमवार को कहा कि वह "पोस्टर गर्ल" नहीं बनना चाहती थीं।

Open in App
ठळक मुद्देउमा भारती ने कहा कि वह अभी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से छोटी हैं और अगले 15 से 20 साल तक काम करना चाहती हैं।उन्होंने कहा कि वह "पोस्टर गर्ल" नहीं बनना चाहती थीं।'जन आशीर्वाद यात्राएं' सितंबर के पहले सप्ताह में आयोजित होने वाली हैं और राज्य में पांच स्थानों से निकाली जाएंगी।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने सोमवार को मध्य प्रदेश में भाजपा की मेगा यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि वह "पोस्टर गर्ल" नहीं बनना चाहती थीं। इंडिया टुडे से खास बातचीत में उमा भारती ने कहा कि वह अभी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से छोटी हैं और अगले 15 से 20 साल तक काम करना चाहती हैं।

उमा भारती ने कहा, "मैं पोस्टर गर्ल नहीं बनना चाहती।" आगे उमा भारती ने कहा, "शायद वे (बीजेपी नेता) इस बात से घबराए हुए हैं कि अगर मैं वहां रहूंगी तो पूरी जनता का ध्यान मुझ पर होगा। अगर (2020 में) ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हें सरकार बनाने में मदद की, तो मैंने भी उन्हें (2003 में) बड़ी बहुमत वाली सरकार बनाने में मदद की।"

'जन आशीर्वाद यात्राएं' सितंबर के पहले सप्ताह में आयोजित होने वाली हैं और राज्य में पांच स्थानों से निकाली जाएंगी। यात्राओं को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेता हरी झंडी दिखाएंगे।

राज्य भाजपा के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि ये यात्राएं, चुनाव से पहले सत्तारूढ़ पार्टी का एक जन संपर्क कार्यक्रम है, जो भोपाल में समाप्त होने से पहले विंध्य, महाकौशल, मालवा, ग्वालियर-चंबल और बुंदेलखंड क्षेत्रों से होकर गुजरेंगी। लोकसभा चुनाव 2024 के बारे में बोलते हुए उमा भारती ने स्पष्ट किया कि उन्होंने ब्रेक मांगा था, लेकिन यह कभी नहीं कहा कि वह आगामी चुनाव नहीं लड़ेंगी।

उन्होंने यह भी कहा कि वह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के फैसलों के अनुसार चलेंगी और उनके आदेश के अनुसार ही चुनावी गतिविधियों या अभियानों में भाग लेंगी। 2018 में केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि वह स्वास्थ्य समस्याओं के कारण अगले तीन साल तक चुनाव नहीं लड़ेंगी। हालाँकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि वह राजनीति से संन्यास नहीं ले रही हैं। 

उमा भारती ने 2018 में कहा था, "मैं घुटने और पीठ की समस्याओं से पीड़ित हूं और ठीक होने के लिए मैं कुछ आराम करूंगी। मैं अगले तीन साल तक चुनाव नहीं लड़ूंगी।"

टॅग्स :उमा भारतीनरेंद्र मोदीMadhya Pradesh
Open in App

संबंधित खबरें

भारतIndia Next Prime Minister: 'देश का दुर्भाग्य होगा अगर अमित शाह, योगी आदित्यनाथ पीएम बनेंगे', योगेंद्र यादव ने कहा

भारतHaryana Lok Sabha Elections 2024: ऐसा नहीं हो सकता हरियाणा आऊं और पुरानी यादें ताजा न करूं, वोट से पहले पीएम मोदी ने यूं क्या याद

भारतNeemuch Auto Rickshaw Child Birth: नीमच जिला अस्पताल ने गर्भवती को नहीं किया भर्ती, 30 वर्षीय महिला ने ऑटो रिक्शा में बच्चे को दिया जन्म, जांच के आदेश

भारतDelhi Lok Sabha Elections 2024: 25 मई को मतदान, रैपिडो, ज़ोमैटो, स्विगी के साथ निर्वाचन आयोग ने किया गठजोड़, जानें कारण

भारतFact Check: AIMIM के लिए पीएम मोदी ने नहीं मांगा वोट, एडिट किया गया वायरल वीडियो

भारत अधिक खबरें

भारत4 जून लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद मुंबई में बिकेगी शराब, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी अनुमति

भारतएलजी वीके सक्सेना द्वारा दायर मानहानि मामले में दिल्ली की अदालत ने मेधा पाटकर को दोषी ठहराया

भारतLok Sabha Elections 2024 Phase 6: 58 सीट, 889 उम्मीदवार और 11.13 करोड़ वोटर, यहां जानें दलों और प्रत्याशियों की लिस्ट

भारतGurugram Water Crisis: सुबह 4 घंटे करेंगे यह काम, लगेगा 5 हजार का जुर्माना, जानिए पूरा मामला

भारतUP Lok Sabha Elections 2024: यूपी में भाजपा का पसीना छुड़ा रहा छठा चरण!, सभी सीटों पर भाजपा और इंडिया गठबंधन से सीधा मुकाबला