India Next Prime Minister: 'देश का दुर्भाग्य होगा अगर अमित शाह, योगी आदित्यनाथ पीएम बनेंगे', योगेंद्र यादव ने कहा

By धीरज मिश्रा | Published: May 24, 2024 07:18 PM2024-05-24T19:18:10+5:302024-05-24T19:20:35+5:30

India Next Prime Minister: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगर देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो यह देश का दुर्भाग्य होगा।

who is India Next Prime Minister amit shah yogi adityanath arvind kejriwal priyanka gandhi rahul gandhi | India Next Prime Minister: 'देश का दुर्भाग्य होगा अगर अमित शाह, योगी आदित्यनाथ पीएम बनेंगे', योगेंद्र यादव ने कहा

Photo credit twitter

Highlightsएक जून को लोकसभा चुनाव संपन्न, 4 जून को आएंगे परिणाम राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव ने कहा, बीजेपी को बहुमत नहीं अमित शाह, योगी आदित्यनाथ पीएम बने तो देश का दुर्भाग्य

India Next Prime Minister: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगर देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो यह देश का दुर्भाग्य होगा। यह कहना है राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव का। यादव ने यह बातें एक निजी टीवी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में कहा है। उनसे इंटरव्यू में सवाल किया गया कि अरविंद केजरीवाल कह रहे हैं कि पीएम मोदी अमित शाह को पीएम बना रहे हैं, क्या आप अमित शाह में पीएम बनने की क्वालिटी देखते हैं।

इस पर योगेंद्र यादव ने जवाब दिया कि यह देश का दुर्भाग्य होगा, अगर ऐसा होता है तो, जब उनसे पूछा गया कि क्यों, तो योगेंद्र यादव ने कहा कि क्या आप जानते हैं कि अमित शाह का क्या रिकॉर्ड रहा है। क्या आप जानते हैं उन्होंने गुजरात में क्या काम किया था, क्या आप जानते हैं वह आज भी क्या काम करते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि बीजेपी में इस तरह के लोग हैं, एक जमाने में कांग्रेस में भी थे।

ऐसा व्यक्ति देश का एक नंबर का नेता बने यह दुर्भाग्य होगा। जब उनसे पूछा गया कि क्या योगी आदित्यनाथ पीएम बन सकते हैं तो उन्होंने कहा कि यह भी दुर्भाग्य होगा। योगेंद्र यादव ने कहा कि इस बात में कोई दो राय नहीं है कि वह काफी मशहूर हैं। योगेंद्र यादव ने कहा कि बीजेपी को इस चुनाव में बहुमत नहीं मिल रहा है और बीजेपी 272 से नीचे रह जाएगी।

यहां बताते चले कि देश में लोकसभा चुनाव अब अंतिम दौर में पहुंच चुका है। 25 मई को छठे चरण और एक जून को सातवें चरण का मतदान होने के बाद चुनाव संपन्न हो जाएगा। 4 जून को चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव का परिणाम घोषित कर देगा। 4 जून को पता चल जाएगा कि कौन सी पार्टी देश में सरकार बनाने जा रही है। देखना दिलचस्प होगा कि क्या तीसरी बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, या फिर इंडिया गठबंधन देश में नई सरकार बनाएगी।

Web Title: who is India Next Prime Minister amit shah yogi adityanath arvind kejriwal priyanka gandhi rahul gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे