लाइव न्यूज़ :

बिहार: राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह का अमित शाह पर हमला, कहा- "घृणा की भूमि" पर बनाया जा रहा राम मंदिर

By मनाली रस्तोगी | Published: January 07, 2023 12:46 PM

अयोध्या में राम मंदिर पर केंद्रीय गृह मंत्री की घोषणा के एक दिन बाद शुक्रवार को सिंह ने कहा कि नफरत की जमीन पर राम मंदिर बन रहा है। राम को भव्य महल में कैद नहीं किया जा सकता।

Open in App
ठळक मुद्देअमित शाह पर तंज कसते हुए जगदानंद सिंह ने पूछा कि क्या भगवान राम अब लोगों के दिलों से दूर मंदिरों में विराजमान हैं।5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी थी और तभी से मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है।

पटना: केंद्रीय गृह मंत्री की हालिया घोषणा के बाद कि अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन अगले साल 1 जनवरी को होगा, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश अध्यक्ष ने यह आरोप लगाते हुए विवाद खड़ा कर दिया कि मंदिर "घृणा की भूमि" पर बनाया जा रहा है। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि वे "हे राम" में विश्वास करते हैं न कि "जय श्री राम" में।

अयोध्या में राम मंदिर पर केंद्रीय गृह मंत्री की घोषणा के एक दिन बाद शुक्रवार को सिंह ने कहा, "नफरत की जमीन पर राम मंदिर बन रहा है। राम को भव्य महल में कैद नहीं किया जा सकता। हम 'हे राम' में विश्वास करने वाले लोग हैं, 'जय श्री राम' में नहीं।" अमित शाह पर तंज कसते हुए जगदानंद सिंह ने पूछा कि क्या भगवान राम अब लोगों के दिलों से दूर मंदिरों में विराजमान हैं।

सिंह ने कहा, "क्या राम अब सिर्फ मंदिर के होंगे? क्या राम अब देश के नहीं होंगे? भारत में राम को लोगों के दिलों से छीनकर सिर्फ पत्थरों की आलीशान इमारत में बिठाया नहीं जा सकता? श्री राम न तो अयोध्या में हैं और न ही लंका में, लेकिन श्री राम शबरी की कुटिया में हैं।" त्रिपुरा के सबरूम में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने गुरुवार को मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस और राहुल की आलोचना की और इसके निर्माण में तेजी लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की थी।

शाह ने कहा था, "कांग्रेस ने अदालतों में राम मंदिर निर्माण में अड़ंगा डाला। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद मोदीजी ने मंदिर का निर्माण शुरू किया। पीएम मोदी ने 'भूमि पूजन' किया और मंदिर निर्माण की शुरुआत की।" उन्होंने 2019 के चुनाव प्रचार के दौरान अपनी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष किया। अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है। 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी थी और तभी से मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है।

 

टॅग्स :Jagdanand Singhअमित शाहAmit Shahनरेंद्र मोदीNarendra Modi
Open in App

संबंधित खबरें

भारतIndia Next Prime Minister: 'देश का दुर्भाग्य होगा अगर अमित शाह, योगी आदित्यनाथ पीएम बनेंगे', योगेंद्र यादव ने कहा

भारतLok Sabha Elections 2024 Phase 6: 58 सीट, 889 उम्मीदवार और 11.13 करोड़ वोटर, यहां जानें दलों और प्रत्याशियों की लिस्ट

भारतUP Lok Sabha Elections 2024: यूपी में भाजपा का पसीना छुड़ा रहा छठा चरण!, सभी सीटों पर भाजपा और इंडिया गठबंधन से सीधा मुकाबला

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: 4 जून को केंद्र में सरकार बदलेगी, बहुमत के निशान से नीचे भाजपा, कांग्रेस सांसद थरूर ने कहा-इंडिया गठबंधन के लिए "रुझान बेहद उत्साहजनक"

भारतArrah Seat Lok Sabha Elections 2024: वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में जय श्री राम के नारे के साथ भाषण शुरू, अमित शाह ने कहा- बिहार में 40 सीट जीतेंगे और घमंडिया गठबंधन शून्य पर आउट

भारत अधिक खबरें

भारत4 जून लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद मुंबई में बिकेगी शराब, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी अनुमति

भारतएलजी वीके सक्सेना द्वारा दायर मानहानि मामले में दिल्ली की अदालत ने मेधा पाटकर को दोषी ठहराया

भारतGurugram Water Crisis: सुबह 4 घंटे करेंगे यह काम, लगेगा 5 हजार का जुर्माना, जानिए पूरा मामला

भारतBihar Chunav 2024: लालू यादव के लड़के हैं, नौंवी फेल आदमी और क्रिकेट खेलने गए तो पानी ढोते थे, तेजस्वी यादव पर प्रशांत किशोर का कटाक्ष

भारतक्या होती है असॉल्ट राइफल? भारतीय सेना किन असॉल्ट राइफल्स का करती है इस्तेमाल, जानें