लाइव न्यूज़ :

Ram Temple: वीएचपी ने प्रसाद, टिकटों से संबंधित भ्रामक विज्ञापनों पर अमेजन जैसी वेबसाइटों को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी

By रुस्तम राणा | Published: January 16, 2024 9:03 PM

विश्व हिंदू परिषद की ओर से कहा कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कभी भी किसी को भी अयोध्या में ऐतिहासिक राम मंदिर से संबंधित विज्ञापन प्रकाशित करने का काम नहीं सौंपता है।

Open in App
ठळक मुद्देवीएचपी ने अमेजन जैसी वेबसाइटों पर अयोध्या में राम मंदिर से संबंधित फर्जी विज्ञापनों पर चिंता जताईकहा कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कभी भी किसी को भी राम मंदिर से संबंधित विज्ञापन प्रकाशित करने का काम नहीं सौंपता हैआगे कहा, इन वेबसाइटों को भी ऐसे झूठे विज्ञापनों को तुरंत हटा देना चाहिए, अन्यथा, हम कानूनी कार्रवाई करने के लिए मजबूर होंगे

अयोध्या: विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने अमेजन जैसी वेबसाइटों पर अयोध्या में राम मंदिर से संबंधित फर्जी विज्ञापनों पर चिंता जताई। बंसल ने एक्स पर एक पोस्ट प्रकाशित कर कहा कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कभी भी किसी को भी अयोध्या में ऐतिहासिक राम मंदिर से संबंधित विज्ञापन प्रकाशित करने का काम नहीं सौंपता है।

वीएचपी प्रवक्ता ने पोस्ट में लिखा, "कभी वीआईपी दर्शन के लिए तो कभी घर पर प्रसाद के लिए, भगवान राम के भक्तों को गुमराह करने के लिए कई विज्ञापन बनाए जा रहे हैं और उन्हें धोखा देने की कोशिश की जा रही है। ऐसे कई विज्ञापन अमेजन जैसी वेबसाइटों पर भी देखे जा रहे हैं! समाज को इनसे सावधान रहना होगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने किसी को भी ये काम करने के लिए अधिकृत नहीं किया है। किसी के जाल में न फंसें। इन वेबसाइटों को भी ऐसे झूठे विज्ञापनों को तुरंत हटा देना चाहिए, अन्यथा, हम कानूनी कार्रवाई करने के लिए मजबूर होंगे।"

इससे पहले पिछले महीने में, बंसल ने कहा था कि उत्तर के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक शिकायत की गई थी जिसमें अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट के नाम पर धन मांगने वाले लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई का अनुरोध किया गया था। उन्होंने लोगों को मंदिर ट्रस्ट के नाम पर "धोखा देने की कोशिश" करने वाले लोगों के जाल में फंसने के प्रति भी आगाह किया।

उन्होंने एक्स पर उत्तर प्रदेश पुलिस प्रमुख को भेजी गई शिकायत भी साझा की, जिसकी एक प्रति आदित्यनाथ और गृह मंत्री अमित शाह को भेजी गई। वीएचपी प्रवक्ता बंसल ने एक्स पर पोस्ट में कहा, "सावधान! कुछ लोग श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की फर्जी आईडी लेकर लोगों को धोखा देने की कोशिश कर रहे हैं।"

बंसल ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर एक अन्य पोस्ट में कहा, "हमने आस्था के मामले में तत्काल कदम उठाने के लिए उत्तर प्रदेश के डीजीपी, लखनऊ रेंज आईजी को औपचारिक शिकायत भेज दी है।" विहिप ने हाल ही में कहा था कि किसी को भी अयोध्या में राम मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले अभिषेक समारोह के लिए अलग समिति बनाने और धन इकट्ठा करने की अनुमति नहीं दी गई है।

विहिप महासचिव मिलिंद परांडे ने कहा था, ''किसी को भी अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में (आगामी) अभिषेक समारोह के लिए धन इकट्ठा करने के लिए एक अलग समिति बनाने और रसीदें मुद्रित करने की अनुमति नहीं दी गई है।''

टॅग्स :वीएचपीLord Ramअयोध्याअमेजन
Open in App

संबंधित खबरें

भारत"राम मंदिर बेकार है": राम गोपाल यादव के बयान ने विवाद को दिया जन्म, बीजेपी ने दी प्रतिक्रिया

भारतRadhika Khera: 'वह मेरे कमरे को बार खटखटाते थे, पूछते थे कौन सी शराब चाहिए', इस्तीफे के बाद राधिका खेड़ा ने कहा

भारतPics: राम मंदिर उद्घाटन के बाद पहली यात्रा में पीएम मोदी ने रामलला के सामने किया 'साष्टांग दंडवत प्रणाम'

भारतLok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी आज करेंगे रामलला के दर्शन, अयोध्या में होगा भव्य रोड शो

भारतLok Sabha Elections: अयोध्या में रोड शो कर माहौल बनाएंगे पीएम मोदी, रामलला के दर्शन भी करेंगे, संबोधन में राम मंदिर रहेगा केंद्र बिंदु

भारत अधिक खबरें

भारतCalcutta High Court: 'महिलाओं को 'स्वीटी' या 'बेबी' बोलना यौन टिप्पणी नहीं', कलकत्ता हाईकोर्ट ने कहा

भारतChhattisgarh 10th 12th Result 2024: लड़कियों की बल्ले-बल्ले, 10वीं में सिमरन, 12वीं में महक अग्रवाल फर्स्ट

भारतBihar LS polls 2024: राजद प्रमुख लालू यादव को हराने वाले रंजन ने फिर थामा लालटेन, कहा- प्रधानमंत्री मोदी के मुंह से म से मछली सुना, म से मटन सुना, लेकिन म से मणिपुर सुना क्या?

भारतUP Lok Sabha Elections 2024: परिवार की पांचों सीट हारेगी सपा, नहीं खुलेगा खाता, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- क्या राममंदिर का निर्माण अनावश्यक हुआ!

भारतExcise Policy Case: सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ईडी का एक्शन, 10 मई को चार्जशीट होगी दाखिल, 'किंगपिन' के रूप में नाम होगा दर्ज