लाइव न्यूज़ :

आरबीएसई एग्जाम 2020: राजस्थान बोर्ड की परीक्षा देने वाली छात्रा निकली कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

By रामदीप मिश्रा | Published: July 02, 2020 10:09 AM

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से बुधवार को आठ और मौत दर्ज की गई जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 421 हो गई है। प्रदेश में लगातार संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

Open in App
ठळक मुद्देराजस्थान बोर्ड के 10वीं की परीक्षा देने वाली एक छात्रा कोरोना पॉजिटिव पाई गई। परीक्षा केंद्र में ड्यूटी पर लगाए गए 30 शिक्षकों और 357 स्टूडेंट्स को होम क्वारंटाइन किया है।

जयपुरः कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस बीच राजस्थान बोर्ड  (rajasthan board exam) के 10वीं की परीक्षा देने वाली एक छात्रा कोरोना पॉजिटिव पाई गई, जिसके बाद हड़कंप मच गया। प्रशासन ने आनन-फानन में परीक्षा केंद्र में ड्यूटी पर लगाए गए 30 शिक्षकों और 357 स्टूडेंट्स को होम क्वारंटाइन किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, छात्रा ने 9 जून को दसवीं का पेपर दिया था और उसकी बहन पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। इसके बाद 27 जून को छात्रा का सैंपल लिया गया और जब रिपोर्ट आई तो सभी को होश उड़ गई। छात्रा संक्रमित पाई गई। इसके बाद छात्रा ने जिस केंद्र पर परीक्षा दी थी उसके सभी शिक्षकों और छात्रों को होम क्वारंटाइन किया गया है। 

वहीं, 12वीं के परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी कर रहा शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिला है, जिसके बाद 23 शिक्षकों और 123 स्टूडेंट्स का सैंपल लिया गया है। साथ ही साथ सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है। 

राजस्थान में कोरोना से अबतक 421 लोगों की मौत

बता दें, राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से बुधवार को आठ और मौत दर्ज की गई जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 421 हो गई है। इसके साथ ही 298 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 18312 हो गई जिनमें से 3317 उपचाराधीन हैं। 

जयपुर में 63 लोगों की हो चुकी मौत

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को जयपुर में तीन, जोधपुर में दो, सवाईमाधोपुर-बाडमेर में एक एक और संक्रमित की मौत दर्ज की गई। अन्य राज्य के एक रोगी की भी यहां मौत हुई है। इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 421 हो गई है। अकेले जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 163 हो गई है जबकि जोधपुर में 51, भरतपुर में 34, कोटा में 23,अजमेर में 18, बीकानेर में 13 और नागौर में 12 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अन्य राज्यों के 28 रोगियों की भी यहां मौत हुई है। 

 राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था। राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

टॅग्स :कोरोना वायरसआरबीएसई राजस्थान बोर्ड 10वी रिजल्ट २०२०राजस्थान में कोरोनाराजस्थान
Open in App

संबंधित खबरें

भारतNeemuch Auto Rickshaw Child Birth: नीमच जिला अस्पताल ने गर्भवती को नहीं किया भर्ती, 30 वर्षीय महिला ने ऑटो रिक्शा में बच्चे को दिया जन्म, जांच के आदेश

क्राइम अलर्टWatch: भाभी ने अपनी ही ननद के बच्चे को पिलाया जहर, तड़पता रहा मासूम; दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल

कारोबारगोविंदजी: स्वास्थ्यवर्धक स्नैक्स की ओर एक यात्रा

भारतब्लॉग: आवारा कुत्तों के आतंक से आखिर कब मिलेगी मुक्ति?

ज़रा हटकेRajasthan Bsf Jawan: 47 डिग्री में जवान ने 48 सेकंड लेकर पकाया पापड़, देखें वीडियो

पाठशाला अधिक खबरें

भारतCA Inter Result 2023: सीए इंटर नवंबर 2023 का रिजल्ट जारी, जानिए कहां और कैसे देखें

पाठशालाUGC NET December 2023: अभी तक नहीं भरा है फॉर्म, तो हो जाएं सतर्क! कल है अंतिम तिथि

पाठशालाDelhi University: मीडिया इंटर्नशिप करने के लिए छात्रों के पास मौका, जानिए कैसे करें आवेदन

पाठशालाब्लॉग: स्कूल में मोबाइल पर पाबंदी की पहल

पाठशालाHealth Care Sector: दसवीं के बाद आईएचसीई से कोर्स कर ग्रामीण क्षेत्र के हेल्थ केयर में बनाएं करियर