लाइव न्यूज़ :

क्या हमें फांसी दी जाएगी या आजीवन कारावास की सजा सुनाई जाएगी? दर्जी कन्हैयालाल के हत्यारों ने NIA से पूछा

By अनिल शर्मा | Published: July 06, 2022 1:54 PM

जांच से पता चलता है कि कन्हैयालाल की हत्या का फैसला अपराध से लगभग एक सप्ताह पहले लिया गया था।

Open in App
ठळक मुद्देदर्जी कन्हैयाला की हत्या करने को लेकर अपराधियों को जरा भी पछतावा नहीं हैः NIAएनआईए ने बताया कि पूछताछ के दौरान हत्यारों ने इस बात की चिंता जताई कि उन्हें दंड का सामना करना पड़ेगा

जयपुरः उदयपुर के दर्जी कन्हैयालाल के हत्यारों ने एनआईए से पूछा कि उनके अपराध के लिए अदालत द्वारा फांसी दी जाएगी या आजीवन कारावास? 28 जून को रियाज अटारी और गौस मोहम्मद ने नूपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या कर दी थी। 

आतंरिक सुरक्षा एजेंसियों का कहना है बर्बर तरीके से दर्जी की हत्या को लेकर उनको जरा भी पछतावा नहीं है। उन्होंने कहा कि हत्यारों को सिर्फ एक ही बात की चिंता है कि उन्हें फांसी दी जाएगी या फिर आजीवन कारावास की सजा मिलेगी।

हत्यारे की जोड़ी और उनके साथी वर्तमान में एनआईए की हिरासत में हैं। जांच से पता चलता है कि कन्हैयालाल की हत्या का फैसला अपराध से लगभग एक सप्ताह पहले लिया गया था। आरोपी गौस मोहम्मद ने वेल्डर रियाज अटारी द्वारा तैयार किए गए कसाई चाकू का उपयोग करके हत्या को अंजाम दिया था। रियाज और गौस दोनों सूफी बरेलवी मुसलमान हैं। अपराध के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था। दोनों को अजमेर दरगाह जाते समय गिरफ्तार किया गया था।

उधर, मंगलवार को कांग्रेस की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एनआईए के महानिदेशक दिनकर गुप्ता को पत्र लिखकर उदयपुर कांड की जांच का दायरा बढ़ाने की मांग की थी। डोटासरा ने कहा था कि इस घटना के एक आरोपी मोहम्मद रियाज अख्तरी के बारे में मीडिया में आए तथ्यों को देखते हुए एजेंसी को जांच का दायरा बढ़ाना चाहिए।

पत्र में डोटासरा ने लिखा है कि मीडिया में आईं खबरों के अनुसार अख्तरी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सक्रिय सदस्य था और वह लगातार भाजपा के कार्यक्रमों में शामिल होता था तथा उदयपुर से भाजपा विधायक गुलाबचंद कटारिया के साथ उसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर सामने आई हैं।

डोटासरा ने पत्र में लिखा कि मीडिया में आईं खबरों के अनुसार चार जुलाई को जम्मू कश्मीर के रियासी में जम्मू पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दो आतंकवादियों में से एक तालिब हुसैन शाह भी भाजपा के जम्मू अल्पसंख्यक मोर्चे का सोशल मीडिया प्रभारी था। डोटासरा ने कहा, ‘‘इन खबरों से देशवासियों में बेचैनी है कि कहीं सत्ता के लालच में भाजपा देश विरोधी गतिविधियों का समर्थन तो नहीं कर रही।

 

टॅग्स :उदयपुर
Open in App

संबंधित खबरें

राजस्थानराजस्थान में चलाई रामलहर, गुरु कृपा और शास्त्र ज्ञान के धनी हैं विनायक शर्मा

बॉलीवुड चुस्कीParineeti-Raghav Wedding: शादी के बंधन में बंधे परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा, उदयपुर के लीला पैलेस में हुई शादी

बॉलीवुड चुस्कीपरिणीति चोपड़ा की शादी में शामिल नहीं होंगी प्रियंका चोपड़ा, भावुक पोस्ट के जरिए छोटी बहन से कही ये बात

भारतराजस्थान: केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, ''चंद्रयात्रा की तरह सफल होगी, भाजपा की परिवर्तन यात्रा''

भारतउदयपुर दुनिया का दूसरा सबसे पंसदीदा शहर, ट्रैवल प्लस लीजर ने जारी की 'फेवरेट सिटी इन द वर्ल्ड' की सूची, 10वें स्थान पर इस शहर का है नाम

क्राइम अलर्ट अधिक खबरें

क्राइम अलर्टSukma Naxalite surrender: सिर पर 36 लाख रुपए का इनाम, दो महिला समेत छह नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

क्राइम अलर्टअमेरिका: 11 वर्षीय छात्र से क्लास में शिक्षिका ने किया.., पैरेंट्स भी शॉक, अब पुलिस हिरासत में

क्राइम अलर्टRajasthan: बेटे की लव मैरिज, मां को किया निर्वस्त्र, फिर हुई मारपीट, पुलिस कर रही आरोपियों की तलाश

क्राइम अलर्टBengaluru: 4 माह में सड़क दुर्घटना से 310 लोगों की हुई मौत, ट्रैफिक पुलिस की रिपोर्ट से हुआ खुलासा

क्राइम अलर्टAmroha Wife-Husband Murder: किसान मुनेश का शव खेत में बनी मचान से फांसी पर लटकता मिला, पत्नी का शव अर्धनग्न अवस्था में कुछ दूरी पर, आखिर फोन पर क्या कहना चाहते थे दंपति