लाइव न्यूज़ :

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को आधिकारिक रूस से सौंपी गई एयर इंडिया की कमान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 14, 2022 5:33 PM

सोमवार को एन चंद्रशेखरन को एयर इंडिया का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। इससे पहले टाटा संस ने इल्कर आयसी को एयर इंडिया का नया CEO और मैनेजिंग डायरेक्ट बनाया था

Open in App
ठळक मुद्देएन चंद्रशेखरन को एयर इंडिया का चेयरमैन नियुक्त किया गयाइससे पहले इल्कर आयसी को एयर इंडिया का नया CEO बनाया गया था

मुंबई: टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन को आधिकारिक रूप से एयर इंडिया की कमान सौंपी गई है। सोमवार को एन चंद्रशेखरन को एयर इंडिया का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। इससे पहले टाटा संस ने इल्कर आयसी को एयर इंडिया का नया चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) और मैनेजिंग डायरेक्ट (MD) बनाया था। इल्कर आयसी तुर्की एयरलाइंस के चेयरमैन रहे हैं।

एयर इंडिया के बोर्ड ने इल्कर आयसी के नाम को मंजूरी देने के लिए सोमवार 14 फरवरी को एक बैठक की थी। टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन भी इस बोर्ड बैठक में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में शामिल हुए थे। 

वहीं पिछले माह ही टाटा संस के अध्यक्ष के रूप एन चंद्रशेखरन को अगले पांच साल के लिए पुनः नियुक्त किया गया है। रतन टाटा ने एन चंद्रशेखरन के नेतृत्व में टाटा समूह की प्रगति और प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त किया। रतन टाटा के सिफारिश पर उनके कार्यकाल को और पांच साल के लिए बढ़ा दिया गया है।

साल 2017 में नियुक्त हुए एन चंद्रशेखरन

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री के पद से हटाए जाने के कुछ महीने बाद चंद्रशेखरन को बोर्ड ने जनवरी 2017 में टाटा संस का अध्यक्ष नियुक्त किया था। उनकी नियुक्ति के बाद से समूह ने कई इकाइयों के विलय से लेकर डिजिटल संपत्तियों के अधिग्रहण तक और अपने नवीनतम कदम, एयर इंडिया में एक बड़ा बदलाव देखा है। 

रतन टाटा शेखरन के प्रदर्शन से थे संतुष्ट

बोर्ड ने समूह के पिछले पांच वर्षों के प्रदर्शन की समीक्षा की और चंद्रशेखरन की पुनर्नियुक्ति पर विचार किया और शुक्रवार को हुई बैठक पर अपने इस फैसले पर मुहर भी लगाई। टाटा संस ने एक बयान में कहा कि रतन टाटा ने चंद्रशेखरन के नेतृत्व में टाटा समूह की प्रगति और प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त किया।

टॅग्स :एयर इंडियाTata Sons Chairman N Chandrasekaranटाटा संस
Open in App

संबंधित खबरें

भारतAir India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, 25 केबिन क्रू को किया बर्खास्त

भारतएअर इंडिया संकट: 90 से अधिक उड़ानें रद्द, चालक दल की कमी, उड़ानों की संख्या घटाएगी कंपनी, टिकट बुक किया है तो जरूर पढ़ें ये खबर

कारोबारAir India Express crisis: 70 उड़ानें हुईं रद्द, केबिन क्रू ने ली मास सिक लीव, एयरलाइन ने कही ये बात

कारोबारAir India News: एअर इंडिया में सफर से पहले पढ़े नियम, दो मई से निशुल्क केबिन बैगेज सुविधा को 20 और 25 किग्रा से घटाकर 15 किलोग्राम किया

भारतIran–Israel conflict: एयर इंडिया ने तेल अवीव से आने-जाने वाली सभी उड़ानें 30 अप्रैल तक निलंबित कीं

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारGovernment Jobs 2024: आईटी और अन्य भूमिकाओं के लिए 12,000 कर्मचारियों को नियुक्त करने की प्रक्रिया में है एसबीआई

कारोबारNew Maruti Swift India launch: नए अवतार में स्विफ्ट, 6.49 लाख रुपये में लॉन्च, 17436 रुपये की मासिक सदस्यता पर भी उपलब्ध!

कारोबारBYJU'S COURSE: बायजू पाठ्यक्रम सदस्यता शुल्क में कटौती, 12000 रुपये पर उपलब्ध, जानें क्लासेस और ट्यूशन फीस क्या

कारोबारStock Market Today: सेंसेक्स ने लगाई डुबकी 1,062 अंक फिसला, निफ्टी 22,000 अंक से नीचे

कारोबारGold Price Today 9 May 2024: सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें अपने शहर का सोने का भाव