लाइव न्यूज़ :

गो फर्स्ट के लिए बड़ी राहत, ऋणदाताओं ने 400 करोड़ रुपये की अंतरिम फंडिंग को मंजूरी दी

By रुस्तम राणा | Published: June 25, 2023 6:23 PM

रिपोर्ट के अनुसार, लेनदारों की समिति (सीओसी), जिसमें सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, डॉयचे बैंक और आईडीबीआई बैंक शामिल हैं, ने अतिरिक्त फंडिंग के अनुरोध को मंजूरी दे दी है।

Open in App
ठळक मुद्देलेनदारों की समिति (सीओसी) ने अतिरिक्त फंडिंग के अनुरोध को मंजूरी दे दीगो फर्स्ट ने एनसीएलटी के समक्ष स्वैच्छिक दिवाला समाधान कार्यवाही के लिए आवेदन किया थाविमान कंपनी ने जुलाई में परिचालन फिर से शुरू करने की योजना बनाई है

नई दिल्ली: मनीकंट्रोल ने रविवार को बताया कि नकदी संकट से जूझ रहे गो फर्स्ट को एक बड़ी राहत देते हुए, एयरलाइन के ऋणदाताओं ने लगभग 400 करोड़ रुपये की अंतरिम फंडिंग को मंजूरी दे दी है। पिछले महीने, गो फर्स्ट ने राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के समक्ष स्वैच्छिक दिवाला समाधान कार्यवाही के लिए आवेदन किया था।

 संकटग्रस्त एयरलाइन ने अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं और अपना घरेलू परिचालन शुरू करने के लिए धन की तलाश कर रही थी। अब, लेनदारों की समिति (सीओसी), जिसमें सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, डॉयचे बैंक और आईडीबीआई बैंक शामिल हैं, ने अतिरिक्त फंडिंग के अनुरोध को मंजूरी दे दी है।

रिपोर्ट में विकास से परिचित तीन व्यक्तियों का हवाला देते हुए कहा गया है। एक शीर्ष बैंकर ने समाचार आउटलेट बताया कि ऋणदाताओं ने व्यापार योजना के आधार पर और संचालन के पुनरुद्धार का समर्थन करने के लिए संकटग्रस्त एयरलाइन को लगभग 400 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। 

बैंकर ने कहा कि ऋणदाता व्यवसाय योजना के आधार पर नई फंडिंग और परिचालन को पुनर्जीवित करने पर सहमत हुए हैं। एक अन्य बैंकर ने कहा, अभी के लिए, स्वीकृत राशि लगभग 400 से 450 करोड़ रुपये है, और बाद में विशिष्ट घटनाओं के लिए आवश्यकता पड़ने पर ऋणदाता अतिरिक्त आकस्मिक धन के लिए खुले हो सकते हैं।

इस सप्ताह की शुरुआत में, रॉयटर्स ने बताया कि गो फर्स्ट ने बुधवार को ऋणदाताओं की बैठक में अतिरिक्त धनराशि की मांग की थी। एयरलाइन 4 बिलियन से 6 बिलियन भारतीय रुपये के बीच अतिरिक्त धनराशि की मांग कर रही थी, उधारदाताओं को अगले 48 घंटों में प्रस्तावों का मूल्यांकन करने की उम्मीद थी। गो फर्स्ट ने जुलाई में परिचालन फिर से शुरू करने और 22 विमानों के साथ 78 दैनिक उड़ानें संचालित करने की योजना बनाई है। 

हालांकि गो फर्स्ट दिवालियापन फाइलिंग में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, आईडीबीआई बैंक और ड्यूश बैंक को उसके लेनदारों में सूचीबद्ध किया गया है, जिन पर कुल 65.21 अरब रुपये बकाया हैं।

 

टॅग्स :Go AirlinesBank of BarodaCentral Bank of India
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारBank Holidays in April 2024: ग्राहकों के लिए बैंक में रहेंगे इस-इस दिन हॉलीडे, अप्रैल में हैं कई पर्व, तो पहले निपटा लें बैंक के काम अन्यथा हो जाएगी देर

कारोबार"जब नीयत सही होती है, तो नीति सही..., 2014 में हालात एकदम अलग थे", PM मोदी ने RBI के 90वें वर्ष पूरे होने पर कहा

भारतIBPS SO result 2024: प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी, इस तरह देखें अपना रिजल्ट

कारोबारRBI: सिटीबैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और इंडियन ओवरसीज बैंक पर 10.34 करोड़ रुपये का जुर्माना, भारतीय रिजर्व बैंक ने लिया एक्शन, जानें वजह

क्रिकेटWorld Cup 2023: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप से भारत की अर्थव्यवस्था में हो सकता है 2.4 अरब डॉलर का इजाफा

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारGovernment Jobs 2024: आईटी और अन्य भूमिकाओं के लिए 12,000 कर्मचारियों को नियुक्त करने की प्रक्रिया में है एसबीआई

कारोबारNew Maruti Swift India launch: नए अवतार में स्विफ्ट, 6.49 लाख रुपये में लॉन्च, 17436 रुपये की मासिक सदस्यता पर भी उपलब्ध!

कारोबारBYJU'S COURSE: बायजू पाठ्यक्रम सदस्यता शुल्क में कटौती, 12000 रुपये पर उपलब्ध, जानें क्लासेस और ट्यूशन फीस क्या

कारोबारStock Market Today: सेंसेक्स ने लगाई डुबकी 1,062 अंक फिसला, निफ्टी 22,000 अंक से नीचे

कारोबारGold Price Today 9 May 2024: सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें अपने शहर का सोने का भाव