लाइव न्यूज़ :

लॉकडाउन के बीच पूरी हुई Hyundai Creta की 20000 बुकिंग्स, जानिए कार का माइलेज और कीमत

By मनाली रस्तोगी | Published: May 02, 2020 5:19 PM

हुंडई मोटर इंडिया के डायरेक्टर तरुण गर्ग ने बताया है कि लॉकडाउन के दौरान सेकेंड-जेनरेशन क्रेटा की 20 हजार बुकिंग हो चुकी हैं।

Open in App
ठळक मुद्देकार की डिलीवरी लॉकडाउन के बाद शुरू होगीकार कि कीमत की बात की जाए तो हुंडई क्रेटा की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपए है

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण लागू हुए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच हुंडई ने सेकेंड-जेनरेशन क्रेटा की 20 हजार बुकिंग पूरी कर ली है। इस साल की बड़ी कार में शुमार हुंडई क्रेटा देश में मार्च में लांच हुई थी। मगर इस कार को लांच होने से पहले 14 हजार प्री-बुकिंग मिल गई थी, लेकिन अब खुद हुंडई इंडिया ने पुष्टि की है कि इसकी 20 हजार बुकिंग हो चुकी हैं। 

कारएंडबाइक से बातचीत करते हुए हुंडई मोटर इंडिया के डायरेक्टर (सेल्स, मार्केटिंग व सर्विस) तरुण गर्ग ने बताया, 'हमें क्रेटा के लिए 20,000 के करीब बुकिंग प्राप्त हुई हैं, वास्तव में, जब लॉकडाउन हुआ था तो हमें 18,000 बुकिंग के करीब प्राप्त हो चुकी थीं। अच्छी बात यह है कि लॉकडाउन के दौरान भी जिस तरह से क्रेटा को लेकर रिस्पांस आ रहा है, वो बेहतरीन है। लोग लॉकडाउन के बीच भी कॉल करके क्रेटा के बारे में पूछताछ कर रहे हैं, जोकि आश्चर्यजनक है।'

अपनी बात को जारी करते हुए गर्ग ने बताया, 'मुझे यह स्वीकार करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि लॉकडाउन के दौरान भी प्राप्त हुई कुल बुकिंग में से 75 प्रतिशत बुकिंग क्रेटा के लिए आई है। इसलिए हमें वास्तव में अच्छा संकर्षण मिल रहा है।' वहीं, हुंडई ने यह भी पुष्टि की है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण नए वाहनों की डिलीवरी प्रभावित नहीं होगी। इस मामले में गर्ग ने कहा कि कार की डिलीवरी लॉकडाउन के बाद शुरू होगी और मुझे नहीं लगता कि कोरोना की वजह से इसमें कुछ भी चिंतित होने वाली बात है।

बता दें कि कंपनी ने पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी थी कि उसने पूरे भारत में मौजूद अपने डीलरों के लिए नई क्रेटा की 6,703 इकाइयां भेज दी हैं और देश भर के डीलरों को हर महीने 10,000 से अधिक इकाइयां भेजने की उम्मीद की जा रही है, जोकि बाजार की मांग को पूरा करेंगी। 

कैसा है हुंडई क्रेटा का इंजन?

हुंडई क्रेटा को 14 वेरिएंट्स और 5 ट्रिम लेवेल्स में पेश किया गया है, जिसमें E, EX, S, SX, SX (O) शामिल हैं। इंजन के इसमें तीन विकल्प हैं। 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 113 bhp की पॉवर और 144 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी आता है। दूसरा 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 138 bhp की  पॉवर और 242 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि तीसरा 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन जोकि 113 bhp की पॉवर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। तीन इंजनों को मानक रूप से छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिला है। वहीं, कुल हुई बुकिंग में जहां 12 फीसदी टर्बो पेट्रोल वेरिएंट्स हैं तो वहीं 55 फीसदी BS6 डीजल वेरिएंट्स हैं।

क्या है कार की कीमत?

कार कि कीमत की बात की जाए तो हुंडई क्रेटा की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपए है, जो 17.20 लाख रुपए तक जाती है। ये कीमत एक्स-शोरूम है।

टॅग्स :ह्युंडई क्रेटाहुंडई
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

कारोबारहुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

कारोबारहुंडई इंडिया साल 2023 में रचा इतिहास, घरेलू बाजार में छह लाख बिक्री के आंकड़े को किया पार

बॉलीवुड चुस्कीDeepika Padukone: बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण बनीं हुंडई की ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर

कारोबारHyundai Motor India Limited: एक जनवरी 2024 से लगेगा झटका, वाहन निर्माता हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड ने दाम बढ़ाने की घोषणा की, जानें वजह

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें