हुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

By आकाश चौरसिया | Published: January 16, 2024 03:16 PM2024-01-16T15:16:15+5:302024-01-16T15:22:12+5:30

हुंडई ने क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट' लॉन्च कर दिया है, इसकी बाजार में शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी है। यह ई-पेट्रोल वैरिएंट में है और इसके अलावा क्रेटा के डीजल वैरिएंट में इसकी कीमत कंपनी ने 20 लाख रुपये रखी है।

Hyundai launch new version of Creta name facelift and initial price 11 lakh rupees | हुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsदक्षिण कोरिया कंपनी हुंडई ने क्रेटा का नया वर्जन किया लॉन्च 2024 क्रेटा फेसलिफ्ट में कंपनी ने कुल 19 वेरिएंट पेश किए गएप्री फेसलिफ्ट की तुलना में क्रेटा फेसलिफ्ट में क्रेटा की बाजार कीमत 13 हजार रुपये ज्यादा है

नई दिल्ली: हुंडई ने क्रेटा फेसलिफ्ट लॉन्च कर दी है, इसकी बाजार में शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी है। यह ई-पेट्रोल वैरिएंट में है और इसके अलावा डीजल वैरिएंट में इसकी कीमत कंपनी ने 20 लाख रुपये रखी है। पांच इंजन और गियरबॉक्स विकल्प के साथ, 2024 क्रेटा फेसलिफ्ट में कंपनी ने कुल 19 वेरिएंट पेश किए गए हैं।

प्री फेसलिफ्ट की तुलना में क्रेटा फेसलिफ्ट में क्रेटा की बाजार कीमत 13 हजार रुपये ज्यादा है। जबकि, टॉप-स्पेक क्रेटा की कीमत प्री-फेसलिफ्ट मॉडल से 80,000 रुपये अधिक है। 2024 क्रेटा ने फ्रंट और रियर स्टाइल सिस्टम में भी बड़े बदलाव करते हुए नया रूप दिया है। कार के बंपर के नीचे क्वाड-एलईडी हेडलैंप भी दी हुई है।

कार की स्क्रीन में तीन थीम और जैसे ही इंडेकेटर एक्टिवेट होगा, वैसे ही इंडिकेटर होने पर ब्लाइंड-व्यू मॉनिटर से फुटेज भी प्रदर्शित होगी। कार के डैश पर नीचे की ओर सेंटर कंसोल को भी नए दोहरे क्षेत्र जलवायु नियंत्रण प्रणाली के नियंत्रण के साथ फिर से तैयार किया गया है। हल्के रंग और तांबे के विवरण भी अंदर के अन्य उल्लेखनीय बदलाव किया है। 

433 लीटर पर बूट वॉल्यूम में कोई बदलाव नहीं है। वहीं, कार के कैबिन में यूएसबी के जरिए सी-टाइप का कनेक्शन पोर्ट दे रखा है। इस बार दक्षिण कोरिया कंपनी हुंडई ने कार की सीट को काफी आरामदायक बनाया है, इसके साथ ही अंदर के तापमान को दो तरह से कंट्रोल करनी की क्षमता विकसित की है। वहीं, एयर प्यूरीफायर, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, टू-स्टेप एडजस्टेबल रियर सीट बैकरेस्ट, रियर सीट हेडरेस्ट के लिए तकिए और रियर सनशेड दिया हुआ है। 

10.25 इंच का डिजिटल डिस्प्ले क्रिस्प और देखने में आसान है, टचस्क्रीन स्लीक है (और 12 क्षेत्रीय भाषाओं को सपोर्ट करता है), नया 360-डिग्री कैमरा एक वरदान है और बोस साउंड सिस्टम अपने आप में प्रभावशाली है। पैकेज का एक हिस्सा कनेक्टेड तकनीक से भी जुड़ा है, जो अपने साथ नए Jio Saavn म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप जैसी कई सुविधाएं लेकर आता है। आप eSIM-आधारित सेटअप का उपयोग करके दूर से भी अपनी कार पर नज़र रख सकते हैं।

क्रेटा फेसलिफ्ट में एकमात्र बड़ा यांत्रिक परिवर्तन नया 160 हॉर्सपॉवर, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है - जो बंद हो चुके 140 हॉर्सपॉवर, 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट की जगह लेता है - जो केवल 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। 115 हॉर्सपॉवर, 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन अपने संबंधित मैनुअल और स्वचालित गियरबॉक्स विकल्पों के साथ अपरिवर्तित रहते हैं।

Web Title: Hyundai launch new version of Creta name facelift and initial price 11 lakh rupees

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे