लाइव न्यूज़ :

US: भाषण के दौरान जो बाइडन ने कमला हैरिस को बताया राष्ट्रपति, उनके नाम के उच्चारण में भी की गलती, देखें VIDEO

By रुस्तम राणा | Published: November 14, 2023 3:25 PM

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति की जगह "राष्ट्रपति हैरिस" कहा. 80 वर्षीय जो बिडेन, स्टेनली कप जीतने वाली हॉकी टीम, लास वेगास गोल्डन नाइट्स का व्हाइट हाउस में स्वागत करते समय गलत बोल गए।

Open in App
ठळक मुद्देयह पहली बार नहीं है जब बाइडन ने ऐसी गलती की हैउन्होंने कम से कम छह अन्य अवसरों पर उपराष्ट्रपति को "राष्ट्रपति हैरिस" कहा हैएक बार उन्होंने कमला हैरिस को "प्रथम महिला" भी कहा था

वाशिंगटन डीसी: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक अन्य मौखिक गलती में अपने दूसरे नंबर की नेता कमला हैरिस को गलत शीर्षक से संदर्भित किया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति की जगह "राष्ट्रपति हैरिस" कहा. 80 वर्षीय जो बिडेन, स्टेनली कप जीतने वाली हॉकी टीम, लास वेगास गोल्डन नाइट्स का व्हाइट हाउस में स्वागत करते समय गलत बोल गए।

बाडइन ने कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान कहा, "राष्ट्रपति हैरिस यह सुनिश्चित करने के लिए यहां हैं कि हम इसे सही तरीके से करें।" बाद में उन्होंने उपराष्ट्रपति को संबोधित करते समय उनके पहले नाम का भी गलत उच्चारण किया।

यह पहली बार नहीं है जब बाइडन ने ऐसी गलती की है। अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों से पता चला है कि उन्होंने कम से कम छह अन्य अवसरों पर उपराष्ट्रपति को "राष्ट्रपति हैरिस" कहा है। एक बार उन्होंने कमला हैरिस को "प्रथम महिला" भी कहा था।

यह तब हुआ है जब जो बिडेन 2024 के राष्ट्रपति चुनावों के लिए तैयारी कर रहे हैं, क्योंकि मौजूदा व्यक्ति एक अभूतपूर्व दूसरे कार्यकाल के लिए दौड़ में है। यदि दूसरे कार्यकाल के लिए चुने जाते हैं, तो जो बाइडन उद्घाटन के दिन 82 वर्ष के होंगे, और 2028 में कार्यालय छोड़ने पर 86 वर्ष के होंगे।

टॅग्स :जो बाइडनUSकमला हैरिस
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वIsrael–Hamas war: गाजा के रफह शहर पर हमला, अमेरिका ने गुस्से में इजराइल को 3500 बम नहीं दी, आखिर क्यों चिंतित हैं राष्ट्रपति बाइडन!

क्राइम अलर्टमरा नहीं जिंदा है गोल्डी बराड़; अमेरिकी पुलिस ने बताया सच, हत्या की अफवाहों को नकारा

भारतभारत ने पन्नू की हत्या की साजिश पर अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट को बताया गैर-जिम्मेदाराना, जानें और क्या कहा

विश्वIsrael–Hamas war: दक्षिणी गाजा के शहर राफा में इजरायल का हवाई हमला, 13 लोगों की मौत, बाइडन-नेतन्याहू के बीच हुई फोन पर बात

विश्वपरमाणु हमले से राष्ट्रपति को बचाने वाला विमान बना रहा है अमेरिका, जानिए 'डूम्सडे प्लेन' की खासियत

विश्व अधिक खबरें

विश्वएनएसए अजीत डोभाल ने ब्रिटेन के अपने समकक्ष के सामने उठाया सिख कट्टरपंथ का मुद्दा, कहा- खालिस्तानी आतंकियों पर लगाम लगाएं

विश्वरूस का दावा- भारतीय आम चुनाव में हस्तक्षेप करने की कोशिश कर रहा अमेरिका, देखें वीडियो

विश्वरूस ने गुरपतवंत पन्नू की हत्या की 'साजिश' में भारत की संलिप्तता के अमेरिकी दावों की निंदा की, कही ये बात

विश्वअवसाद की दवा का दुष्प्रभाव, 'अंदर से जल गई' न्यूज़ीलैंड की महिला, अपनी आपबीती साझा की

विश्वIsrael–Hamas war: राफा में इजरायल के टैंक घुसे, मार गिराए हमास के 20 लड़ाके, सामने आया वीडियो, देखिए