लाइव न्यूज़ :

Noida Police Youtuber Elvish Yadav: बिग बॉस ओटीटी सीजन-2 के विजेता और यूट्यूबर एल्विश यादव पर एक्शन, सांप के जहर के साथ रेव पार्टी करने पर 5 अरेस्ट

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 03, 2023 2:18 PM

Noida Police Youtuber Elvish Yadav: पशु अधिकार संगठन 'पीपल फॉर एनिमल्स' (पीएफए) द्वारा बिछाया गया जाल था।

Open in App
ठळक मुद्देसेक्टर-51 के एक बैंक्वेट हॉल में रेव पार्टी के लिए एकत्र हुए थे। प्लास्टिक की बोतल में रखे सांप के 20 मिलीलीटर जहर को जब्त किया।मादक पदार्थ की तरह असर करने के लिए तैयार किए गए मादक पदार्थ के समान था।

Noida Police Youtuber Elvish Yadav: उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस ने बिग बॉस ओटीटी सीजन-2 के विजेता और यूट्यूबर एल्विश यादव सहित छह लोगों पर नोएडा में एक पार्टी में सांप के जहर का ओपिओइड उपलब्ध कराने के आरोप में वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की आपराधिक साजिश के तहत मामला दर्ज किया।

इस मामले में पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन एल्विश फरार है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार लोगों के कब्जे से कोबरा समेत नौ सांपों को बचाया गया। ये लोग बृहस्पतिवार को सेक्टर-51 के एक बैंक्वेट हॉल में रेव पार्टी के लिए एकत्र हुए थे। यह पार्टी पशु अधिकार संगठन 'पीपल फॉर एनिमल्स' (पीएफए) द्वारा बिछाया गया जाल था।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से प्लास्टिक की बोतल में रखे सांप के 20 मिलीलीटर जहर को जब्त किया तथा इसे परीक्षण के लिए भेज दिया, ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या यह शरीर में मादक पदार्थ की तरह असर करने के लिए तैयार किए गए मादक पदार्थ के समान था।

अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-51 में एक बैंक्वेट हॉल में पार्टी करने के लिए एल्विश यादव सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद मेनका गांधी द्वारा संचालित पीएफए संगठन के पशु कल्याण अधिकारी गौरव गुप्ता की शिकायत के बाद वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के प्रावधानों और आपराधिक साजिश के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

पार्टी में सांप का जहर उपलब्ध कराया गया था। गुप्ता ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एल्विश यादव नोएडा और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के फार्म हाउस में अन्य लोगों के साथ रेव पार्टी करता था तथा सांप के जहर और जिंदा सांपों के साथ वीडियो बनाता था। उन्होंने यह भी दावा किया कि पार्टी में विदेशी महिलाओं को बुलाया जाता था और वहां सांप के जहर तथा मादक पदार्थ का सेवन किया जाता था।

अधिकारियों ने बताया कि गुप्ता ने अपने मुखबिर के माध्यम से एल्विश यादव से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि गुप्ता ने अपने मुखबिर को नोएडा में रेव पार्टी आयोजित करने तथा जिंदा सांपों सहित कोबरा सांप के जहर का प्रबंध करने को कहा। गुप्ता ने बताया कि मुखबिर ने यादव से बात की और उसे पार्टी के लिए राजी कर लिया।

अधिकारियों ने बताया कि पार्टी के लिए सेक्टर-51 पहुंचे लोगों से जब गौरव गुप्ता ने प्रतिबंधित सांप देखने की इच्छा जाहिर की तो उन्होंने उसे सांप दिखाए, जिसके बाद उसने मामले की सूचना वन विभाग तथा थाना सेक्टर-49 को दी। अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और राहुल (32), टीटूनाथ (45), जयकरण (50), नारायण (50) और रविनाथ (45) नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि पार्टी में मौजूद एल्विश यादव तथा अन्य लोग फरार है।

पुलिस उनकी तलाश कर रही है। प्रखंड वन अधिकारी प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपियों के पास से पांच कोबरा सांप, एक अजगर, दो दो मुंहे सांप (सैड बुआ) एक रैट स्नेक (घोड़ा पछाड़) और 20 मिलीलीटर सांप का जहर बरामद किया गया है।

थाना सेक्टर- 49 के प्रभारी निरीक्षक संदीप चौधरी ने बताया कि इस मामले में धारा 9,39, 48- ए, 49 ,50,51 तथा 120 -बी के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि फरार यूट्यूबर एल्विश यादव की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

श्रीवास्तव ने बताया, ‘‘"वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के तहत मामले में लगाए गए आरोप कड़े हैं जो गैर-जमानती हैं और सात साल की जेल की सजा हो सकती है। आरोपियों से जब्त किए गए सांप के जहर को इसकी गुणवत्ता का पता लगाने के लिए प्रयोगशाला परीक्षण के लिए भेजा गया है।"

एक आधिकारिक सूत्र ने कहा कि इस तरह के गैरकानूनी कृत्यों में ठग अक्सर पार्टी आयोजकों और प्रतिभागियों को सांप के जहर के नाम पर गैर-मनोचिकित्सक पदार्थ प्रदान करके धोखा देते हैं। नशे के लिए सांप के जहर का उपयोग भारत में आम बात नहीं है और इसे बेहद खतरनाक और संभावित रूप से जीवन के लिए खतरा माना जाता है।

टॅग्स :एल्विश यादवक्राइम न्यूज हिंदीNoida Policeहरियाणाउत्तर प्रदेशमेनका गाँधी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतRae Bareli Lok Sabha Seat: 'सोने के चम्मच से चांदी की थाली में खाना नहीं खाया है', बीजेपी से टिकट मिलने पर बोले दिनेश प्रताप सिंह

क्राइम अलर्टJammu Kashmir News: आईएसआईएस में भर्ती होने जा रहा वसीम अहमद शेख अरेस्ट, पुलिस को बड़ी कामयाबी, ऐसे धर दबोचा

क्राइम अलर्टTripura Minor Girl Rape: लड़की का बारी-बारी हुआ बलात्कार, फेसबुक-इंस्टाग्राम वाले दोस्त से मिलने गई थी

क्राइम अलर्टHaridwar News: जोश में होश मत खो दो!, सोशल मीडिया ‘रील’ बनाने के चक्कर में इंजीनियरिंग छात्रा रेलगाड़ी की चपेट आई

क्राइम अलर्टSepahijala rape Crime News: मार्च में फेसबुक-इंस्टाग्राम पर दोस्ती, 16 वर्षीय किशोरी के साथ दो लोगों ने कई बार किया दुष्कर्म, पीड़िता ने मां को सारी बात बताई

भारत अधिक खबरें

भारतकोविशील्ड के दुष्प्रभावों पर बहस के बीच भारत बायोटेक ने जारी किया बयान, कहा- "कोवैक्सीन को पहले सुरक्षा.."

भारतNarendra Modi In Jamnagar: 'मैं देशवासियों को जगाना चाहता हूं, वो खतरे की तरफ ले जा रहे हैं', चुनावी सभा में बोले पीएम मोदी

भारतAmethi-Rae Bareli Lok Sabha Seat 2024: ईरानी और दिनेश प्रताप सिंह के खिलाफ कांग्रेस से कौन!, क्या राहुल- प्रियंका गांधी लड़ेंगे चुनाव

भारतFact Check: लोकसभा चुनाव में कई खबर फर्जी!, बंगाल में बांटी जा रही हैं नकली उंगलियां?, आखिर क्या है सच्चाई

भारतLok Sabha Election 2024: कौन हैं करण भूषण सिंह, जिन्हें BJP ने कैसरगंज से बनाया उम्मीदवार, जानें