लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections 2024: आज अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा कर सकती है कांग्रेस

By मनाली रस्तोगी | Published: April 27, 2024 7:16 AM

Lok Sabha Elections 2024: पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) लोकसभा चुनाव के लिए शेष सीटों पर चर्चा के लिए शनिवार शाम को बैठक करने वाली है।

Open in App
ठळक मुद्देदूसरे चरण के मतदान में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर मतदान हुआ, जिसमें कुल मिलाकर 60.96 प्रतिशत मतदान हुआ।पूरे भारत में 19 अप्रैल से 1 जून के बीच सात चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं।वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

नई दिल्ली: समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से शुक्रवार को बताया कि कांग्रेस के शीर्ष नेता शनिवार शाम को उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सहित शेष लोकसभा सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों पर चर्चा करेंगे और उन्हें अंतिम रूप देंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति लोकसभा चुनाव के लिए शेष सीटों पर चर्चा के लिए शनिवार शाम को बैठक करने वाली है।

सूत्रों के हवाले से पीटीआई ने आगे कहा कि सबसे पुरानी पार्टी द्वारा अमेठी और रायबरेली की लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा करने की संभावना है, जो पहले क्रमशः राहुल गांधी और सोनिया गांधी के पास थीं। कांग्रेस अब तक 317 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. गुरुवार को कांग्रेस ने हरियाणा में चल रहे चुनावों के लिए आठ उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की।

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस ने रोहतक से दीपेंद्र सिंह हुड्डा, सिरसा से कुमारी शैलजा और फरीदाबाद से महेंद्र प्रताप को मैदान में उतारा। इससे पहले बुधवार को कांग्रेस ने तेलंगाना के लिए उम्मीदवारों की एक सूची जारी की, जिसमें खम्मम, हैदराबाद और करीमनगर लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों के नाम बताए गए।

सोमवार को पार्टी ने पंजाब और बिहार लोकसभा चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। रविवार को सबसे पुरानी पार्टी ने आंध्र प्रदेश और झारखंड के लिए 11 लोकसभा उम्मीदवारों की सूची जारी की। 

इस बीच असम, बिहार, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, राजस्थान, मणिपुर, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को दूसरे चरण का मतदान हुआ। 

दूसरे चरण के मतदान में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर मतदान हुआ, जिसमें कुल मिलाकर 60.96 प्रतिशत मतदान हुआ। पूरे भारत में 19 अप्रैल से 1 जून के बीच सात चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024कांग्रेसअमेठीरायबरेलीमल्लिकार्जुन खड़गे
Open in App

संबंधित खबरें

भारतSam Pitroda: सैम पित्रोदा ने फिर दिया विवादित बयान, सोशल मीडिया पर वायरल हुए मीम्स

भारतSaran Lok Sabha seat: रोहिणी आचार्य को राहत, 'लालू यादव' ने नामांकन लिया वापस, करेंगे प्रचार

भारत"पप्पू के इस प्रॉक्सी प्रोफेसर की टिप्पणियों के कारण कांग्रेस ऐसी हालत में है", मुख्तार अब्बास नकवी ने सैम पित्रोदा के बयान पर घेरा राहुल गांधी को

भारतMunger Lok Sabha seat: 13 मई को मतदान, जदयू के ललन सिंह के सामने राजद की अनीता देवी महतो, क्या चुनाव में दिखेगा अनंत सिंह का असर, जानें समीकरण

भारतLok Sabha Elections 2024: दिल्ली में वोटिंग के लिए खास इंतजाम, 25 मई को पोलिंग बूथों पर होगी ड्रोन से निगरानी

भारत अधिक खबरें

भारतIndian Air Force convoy attack: हजारों सैनिक और लड़ाकू हेलीकॉप्टर की मदद, घेराबंदी और तलाशी अभियान तेज, सूचना दो और 20 लाख इनाम लो!

भारतLive-in Relationship: भारतीय संस्कृति के लिए कलंक ‘लिव इन रिलेशनशिप’, छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ने मुस्लिम पिता-हिंदू माता से जन्मे बच्चे का संरक्षण अधिकार बाप को नहीं

भारतWBCHSE WB HS 12th Result 2024: अभिक दास ने 99.2 फीसदी अंकों से किया टॉप, यहां देखिए टॉपर्स की पूरी सूची

भारतकांग्रेस ने सैम पित्रोदा की 'पूर्व में लोग चीनी जैसे दिखते हैं' वाली टिप्पणी से खुद को किया अलग, कहा- "ये अस्वीकार्य है"

भारत"सैम पित्रोदा का पूर्वी भारत के लोगों को 'चीनी जैसा' कहना, नस्लवादी प्रहार है", हिमंत बिस्व सरमा समेत पूरी भाजपा हुई हमलावर