लाइव न्यूज़ :

गाजियाबाद के युवक ने लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर बुक की कैब, सलमान खान के घर का दिया लोकेशन, मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

By अंजली चौहान | Published: April 20, 2024 8:40 AM

मुंबई पुलिस के मुताबिक, आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के 20 वर्षीय युवक रोहित त्यागी के रूप में हुई है।

Open in App

Salman Khan House Firing Case:  बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के बांद्रा स्थित घर के बाहर फायरिंग के बाद से उनकी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मुंबई पुलिस के जवान सलमान की सुरक्षा में 24 घंटे खड़े रहते हैं। वहीं, फायरिंग के मामले की जांच लगातार जारी है। इस बीच, केस के तार गाजियाबाद से जुड़ते दिखाई दे रहे है क्योंकि पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। गाजियाबाद का रहने वाला 20 साल का एक युवक जिसे मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया उसने लॉरेंस बिश्नोई के नाम की एक कैब बुक की।

पुलिस के मुताबिक, युवक ने सलमान खान के घर से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर कैब बुक की। इसी सूचना मिलते ही पुलिस ने युवक को धर दबौचा और उसे पकड़कर पूछताछ शुरू कर दी है। जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने पुलिस को बताया कि वह बेरोजगारी से परेशान था और इसी हताशा में उसने यह शरारत की। गिरफ्तार आरोपी की पहचान बीबीए में स्नातक रोहित त्यागी के रूप में हुई है।

बांद्रा पुलिस के मुताबिक, दो दिन पहले युवक ने अभिनेता सलमान खान के बांद्रा स्थित घर गैलेक्सी अपार्टमेंट से बांद्रा पुलिस स्टेशन तक गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर ओला कैब बुक की थी। एक अधिकारी ने कहा, "जब ड्राइवर कैब लेकर सलमान खान के घर पहुंचा और यात्री लॉरेंस बिश्नोई के बारे में पूछा, तो चौकीदार चौंक गया और उसने खान की सुरक्षा में लगे गार्डों को सूचित किया और बांद्रा पुलिस स्टेशन को भी सूचित किया।"

बांद्रा पुलिस ने ओला ड्राइवर से पूछताछ की और उस शख्स की जानकारी हासिल की जिसने राइड बुक की थी। पुलिस ने शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया और फिर उसका पता लगाने की कोशिश की। पुलिस की एक टीम उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद गई और संदिग्ध को हिरासत में लिया। उन्हें मुंबई लाया गया और नजरबंद कर दिया गया।

पूछताछ के दौरान उसने दावा किया कि वह बेरोजगारी से निराश था। पुलिस के मुताबिक, हताशा में उसने खान के घर से बांद्रा पुलिस स्टेशन तक गैंगस्टर बिश्नोई के नाम पर कैब बुक की। त्यागी पर आईपीसी की धारा 505(2) और अन्य धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं।

इससे पहले, मंगलवार को कच्छ पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया और उन्हें मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंप दिया। बाद में, शहर की एक अदालत ने गोलीबारी की घटना के सिलसिले में दोनों आरोपियों को 25 अप्रैल तक मुंबई अपराध शाखा की हिरासत में भेज दिया।

बिहार के विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) के रूप में पहचाने गए आरोपियों को मेडिकल जांच के बाद अदालत में पेश किया गया। मोटरसाइकिल पर आए दो लोगों ने गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर चार राउंड फायरिंग की, जहां अभिनेता रहता है, रविवार सुबह करीब 5 बजे और भाग गया। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि दोनों आरोपियों ने टोपी पहन रखी थी और बैकपैक ले रखा था।

क्लिप में उन्हें अभिनेता के घर की ओर गोलीबारी करते हुए भी दिखाया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद, कच्छ के डीएसपी एआर ज़ंकांत ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के संपर्क में थे। गौरतलब है कि नवंबर 2022 से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार की धमकियों के बाद सलमान की सुरक्षा का स्तर बढ़ाकर वाई-प्लस कर दिया गया है। 

टॅग्स :सलमान खानमुंबई पुलिसगाजियाबादबॉलीवुड हीरो
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टमहाराष्ट्र: डेटिंग ऐप पर योगा टीचर को मिला प्यार! इंग्लैंड से भेजा गिफ्ट, फिर प्रेमिका के खाते से उड़ा लिए 3.36 लाख

बॉलीवुड चुस्कीSikandar: सलमान खान की हीरोइन बनेंगी रश्मिका मंदाना, 'सिकंदर' में कास्ट किए जाने पर एक्ट्रेस ने जताई खुशी, जानें यहां

बॉलीवुड चुस्कीहबी रणवीर सिंह ने दीपिका पादुकोण के साथ अनबन की अफवाहों पर लगाया ताला, वेडिंग रिंग दिखाते हुए कही ये बात

क्राइम अलर्टप्रेमिका से नाराज प्रेमी ने बेटी को बनाया निशाना, चाकू से गोद कर उतारा मौत के घाट, बीच-बचाव में दामाद घायल

बॉलीवुड चुस्कीरणवीर सिंह के बाद दीपिका पादुकोण ने सोशल मीडिया से रिमूव की शादी की फोटो, जानें क्या है माजरा?

क्राइम अलर्ट अधिक खबरें

क्राइम अलर्टSukma Naxalite surrender: सिर पर 36 लाख रुपए का इनाम, दो महिला समेत छह नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

क्राइम अलर्टअमेरिका: 11 वर्षीय छात्र से क्लास में शिक्षिका ने किया.., पैरेंट्स भी शॉक, अब पुलिस हिरासत में

क्राइम अलर्टRajasthan: बेटे की लव मैरिज, मां को किया निर्वस्त्र, फिर हुई मारपीट, पुलिस कर रही आरोपियों की तलाश

क्राइम अलर्टBengaluru: 4 माह में सड़क दुर्घटना से 310 लोगों की हुई मौत, ट्रैफिक पुलिस की रिपोर्ट से हुआ खुलासा

क्राइम अलर्टAmroha Wife-Husband Murder: किसान मुनेश का शव खेत में बनी मचान से फांसी पर लटकता मिला, पत्नी का शव अर्धनग्न अवस्था में कुछ दूरी पर, आखिर फोन पर क्या कहना चाहते थे दंपति