लाइव न्यूज़ :

Bengaluru Cafe blast case: मामले में एनआईए ने बीजेपी कार्यकर्ता साई प्रसाद को हिरासत में लिया, रिपोर्ट ने किया दावा

By रुस्तम राणा | Published: April 05, 2024 5:35 PM

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में कथित संलिप्तता के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता को हिरासत में लिया गया।

Open in App

Bengaluru Rameshwaram Cafe blast case:बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में कथित संलिप्तता के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता को हिरासत में लिया गया। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पिछले मार्च में बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट के सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता को हिरासत में लिया है। मंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "तीर्थहल्ली के बीजेपी नेता साईप्रसाद को रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने हिरासत में ले लिया है।"

उन्होंने लिखा, "क्या इसका मतलब यह नहीं है कि रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में बीजेपी का हाथ है क्योंकि बीजेपी नेता को एनआईए ने हिरासत में ले लिया है? क्या आपको इससे अधिक कोई सबूत चाहिए कि भाजपा राज्य में धर्मरक्षा के नाम पर जो भगवा आतंकवाद चला रही है, वह गंभीर समस्याएँ पैदा कर रहा है?"

उन्होंने आगे लिखा, "देश पर आरएसएस की विचारधारा थोप रही केंद्रीय बीजेपी का इस पर क्या कहना है? राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर विचार किए बिना कांग्रेस सरकार पर रामेश्वरम बम विस्फोट मामले का आरोप लगाने वाले राज्य भाजपा नेताओं को अब जवाब देना चाहिए।"

वहीं एनआईए ने अपने बयान में कहा है कि बेंगलुरु के आईटीपीएल रोड पर 1 मार्च को हुए रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट की जांच के हिस्से के रूप में, एनआईए ने आईईडी विस्फोट को अंजाम देने वाले आरोपी व्यक्ति की पहचान मुसाविर हुसैन शाजिब और सह-साजिशकर्ता अब्दुल मथीन ताहा के रूप में की है, जो दोनों शिवमोग्गा जिले में तीर्थहल्ली के निवासी हैं।  

13 मार्च को रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले की कमान संभालने वाली एनआईए ने पहले मुजम्मिल शरीफ को गिरफ्तार किया था, जिसे विस्फोट का मुख्य मास्टरमाइंड माना जाता है। शरीफ की गिरफ्तारी कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में छापेमारी के बाद हुई। मुख्य संदिग्ध मुसाविर शाज़ीब हुसैन और सह-साजिशकर्ता अब्दुल मथीन ताहा को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

रिपोर्टों के अनुसार, 1 मार्च को बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड क्षेत्र में आईटीपीएल रोड पर भोजनालय में विस्फोट में आईईडी शामिल था, जिससे ग्राहक और कर्मचारी घायल हो गए और प्रतिष्ठान को नुकसान पहुंचा।

टॅग्स :बेंगलुरुएनआईएBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतBengaluru Traffic Advisory: नागवाड़ा फ्लाईओवर के पास सर्विस रोड बंद, 10 मई से चेक रूट डायवर्जन

भारतRahul Gandhi On Narendra Modi: 'मोदी दोबारा पीएम नहीं बनेंगे', 55 सेकंड के वीडियो में बोले राहुल गांधी

क्राइम अलर्टBengaluru: 4 माह में सड़क दुर्घटना से 310 लोगों की हुई मौत, ट्रैफिक पुलिस की रिपोर्ट से हुआ खुलासा

भारतUP Lok Sabha Elections 2024: परिवार की पांचों सीट हारेगी सपा, नहीं खुलेगा खाता, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- क्या राममंदिर का निर्माण अनावश्यक हुआ!

भारतLok Sabha Elections 2024: "मोदीजी कह रहे हैं, राहुल अडानी का नाम नहीं ले रहे हैं.... अब तो उन्हें भी अडानी का नाम लेना पड़ रहा है", प्रियंका गांधी ने पीएम के 'अंबानी-अडानी' हमले पर किया पलटवार

क्राइम अलर्ट अधिक खबरें

क्राइम अलर्टSukma Naxalite surrender: सिर पर 36 लाख रुपए का इनाम, दो महिला समेत छह नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

क्राइम अलर्टअमेरिका: 11 वर्षीय छात्र से क्लास में शिक्षिका ने किया.., पैरेंट्स भी शॉक, अब पुलिस हिरासत में

क्राइम अलर्टRajasthan: बेटे की लव मैरिज, मां को किया निर्वस्त्र, फिर हुई मारपीट, पुलिस कर रही आरोपियों की तलाश

क्राइम अलर्टAmroha Wife-Husband Murder: किसान मुनेश का शव खेत में बनी मचान से फांसी पर लटकता मिला, पत्नी का शव अर्धनग्न अवस्था में कुछ दूरी पर, आखिर फोन पर क्या कहना चाहते थे दंपति

क्राइम अलर्टKota: 'मां को कहना टेंशन न ले, मैं 5 साल के लिए जा रहा हूं', नीट की तैयारी करने वाले छात्र ने लिखी चिट्ठी