लाइव न्यूज़ :

महिला दिवस पर अमेजन का 500 छात्राओं को तोहफा, शुरू होगा '#SheIsAmazon' कैंपेन, जानें यहां सब कुछ

By आकाश चौरसिया | Published: March 06, 2024 4:33 PM

International Women’s Day: छात्रों को तकनीकी उद्योग में सफल करियर में मदद करने के लिए वित्तीय सहायता, अमेजन कर्मचारियों द्वारा मार्गदर्शन और उन्नत व्यक्तिगत कोडिंग बूट कैंप मिलेंगे, जिससे प्रौद्योगिकी में भविष्य की महिला लीडर्स ज्यादा से ज्यादा सामने आ सकेंगी।

Open in App
ठळक मुद्दे#SheIsAmazon अभियान के तहत छात्राओं को मिलेगा गिफ्टअमेजन ने प्रेस रिलीज में बताई सारी बातअमेजन इस प्रोग्राम के भीतर सभी छात्राओं को पर्सनल लैपटॉप भी देने जा रहा है

International Women’s Day:अमेजन इंडिया ने अमेजन फ्यूचर इंजीनियर स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत 500 महिला छात्रों को छात्रवृत्ति देने की घोषणा की है।  अमेजन की ओर से जारी प्रेस रिलीज की मानें तो 49वें वैश्विक महिला दिवस पर यह #SheIsAmazon अभियान का तीसरा कैंपेन लॉन्च होने जा रहा है। यह 'इंस्पायर इंक्लूजन' थीम के तहत शुरू होगा। 

यह अभियान कंपनी के भीतर और बाहर महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए अमेजन के भीतर कई संस्थाओं द्वारा कार्यान्वित 49 विशिष्ट कार्यक्रमों, पहलों और लाभों पर प्रकाश डालता है। छात्रवृत्ति का उद्देश्य महिला छात्रों को प्रौद्योगिकी में करियर बनाने के लिए अमूल्य संसाधनों और अवसरों तक पहुंच प्रदान करना है।

छात्रों को तकनीकी उद्योग में सफल करियर में मदद करने के लिए वित्तीय सहायता, अमेजन कर्मचारियों द्वारा मार्गदर्शन और उन्नत व्यक्तिगत कोडिंग बूट कैंप मिलेंगे, जिससे प्रौद्योगिकी में भविष्य की महिला लीडर्स ज्यादा से ज्यादा सामने आ सकेंगी।

इस प्रोग्राम के तहत चुनी गईं सभी बालिकाओं को सालाना 50,000 रुपए अमेजन देगा। इस पूरी अवधि में छात्राओं को कंप्यूटर साइंस और इससे जुड़े विषयों को पढ़ाने का काम करेगा। प्रेस रिलीज में ये भी बताया गया कि इस साल, छात्रों को बूट कैंप, वेबिनार और अन्य सगाई अभ्यासों में निर्बाध भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए व्यक्तिगत लैपटॉप भी प्रदान किए जाएंगे।

अमेजन इंडिया के अमेजन फ्यूचर इंजीनियर के प्रमुख अक्षय कश्यप ने कहा कि यह पहल तकनीकी उद्योग में विविधता और समावेशन को बढ़ावा देते हुए प्रतिभा और अवसर के बीच अंतर को पाटने के लिए अमेजन के समर्पण की पुष्टि करती है।

अमेजन फ्यूचर इंजीनियर के प्रमुख कश्यप ने कहा, "अमेजन फ्यूचर इंजीनियर स्कॉलर इंटर्न प्रोग्राम के माध्यम से, हम सभी के लिए एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए प्रौद्योगिकी में महिला नेताओं की अगली पीढ़ी में निवेश कर रहे हैं।"

साल 2021 में शुरू हुआ AFE प्रोग्रामएएफई स्कॉलरशिप प्रोग्राम साल 2021 में लॉन्च हुआ था, जिसके तहत टॉपर छात्राओं को इसके तहत प्रोग्राम में शामिल कर और अमेजन इंटर्नशिप करा रहा है। अमेजन ये भी देख रहा है कि इन्हें ग्रेजुएशन में टेक और इससे जुड़ी हुई क्षेत्रों में जाना चाहते हैं। साल 2021 से करीब 700 छात्राओं को इस प्रोग्राम के तहत अमेजन कंप्यूटर साइंस से संबंधित इंजीनियरिंग डिग्री के लिए स्कॉलरशिप पा चुकी हैं।

टॅग्स :अमेजनअमेरिकाभारतTechnology Development Board
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टअमेरिका: 11 वर्षीय छात्र से क्लास में शिक्षिका ने किया.., पैरेंट्स भी शॉक, अब पुलिस हिरासत में

कारोबारफल-फूल रहा भारतीय स्टार्टअप जॉब बाजार, फ्रेशर्स के लिए मौजूद हैं 53 फीसदी नौकरियां: रिपोर्ट

कारोबारजयंतीलाल भंडारी का ब्लॉग: भारत के रिकॉर्ड निर्यात परिदृश्य पर नई चुनौतियां

कारोबारभारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने में अहम भूमिका निभा रहे पीएम मोदी, मुकेश अंबानी और गौतम अडानी: रिपोर्ट

भारतब्लॉग: मणिपुर को समझाने नहीं, समझने की जरूरत

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारBYJU'S COURSE: बायजू पाठ्यक्रम सदस्यता शुल्क में कटौती, 12000 रुपये पर उपलब्ध, जानें क्लासेस और ट्यूशन फीस क्या

कारोबारStock Market Today: सेंसेक्स ने लगाई डुबकी 1,062 अंक फिसला, निफ्टी 22,000 अंक से नीचे

कारोबारGold Price Today 9 May 2024: सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें अपने शहर का सोने का भाव

कारोबारHindu-Muslim population 1950-2015: मुसलमानों की आबादी में 43.15, जैन समुदाय घटकर 0.36 प्रतिशत, हिंदुओं की आबादी में 7.82 प्रतिशत की कमी, रिपोर्ट में कई खुलासे

कारोबारShare Market Crash: बाजार में धमाका, सेंसेक्स 1000 प्वाइंट से धड़ाम, निफ्टी भी हुआ शांत, 600000 करोड़ रु निवेशकों के डूबे